छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Tik Tok यूजर्स इन पांच ऐप्स के जरिए अपने वीडियोज बना सकते हैं और शानदार

Tik Tok यूजर्स इन पांच ऐप्स के जरिए अपने वीडियोज बना सकते हैं और शानदार
Share

ई दिल्ली: इंटरनेट पर टिकटॉक का तो मानो दौर ही चल पड़ा हो. कुछ हो ना हो पर टिकटॉक वीडियोज जरूर बनाए जाते हैं. टिकटॉक प्लेटफॉर्म पर तरह-तरह की क्रिएटिविटी देखने को मिलती है. अगर आप भी टिकटॉक यूजर हैं और आपको भी वीडियोज बनाने के शौक है तो हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे 5 शानदार ऐप्स के बारे में जिनकी मदद से आप अपने वीडियोज और क्रिएटिव बना सकते हैं.

 

वीडियो डाउनलोडर फॉर एंड्रॉएड (Video downloader for Android)

वीडियो डाउनलोडर फॉर एंड्रॉएड प्लेसटोर पर हाई रेटेड ऐप में से एक है. अगर आप कोई रिएक्शन वीडियो या फिर क्लिप बनाना चाहते हैं तो इसे डाउनलोड कर सकते हैं. यूजर्स के बीच ये ऐप बहुत लोकप्रिय है क्योंकि यह टिकटॉक वीडियोज से वॉटरमार्क को अलग कर देता है. इस ऐप को इस्तेमाल करना भी उतना ही आसान है आपको बस वीडियो को लिंक कॉपी पेस्ट करना होता है बाकि का काम ऐप खुद ही कर लेता है. इस ऐप के जरिए आप टिकटॉक वीडियोज से साउंड भी डाउनलोड कर सकते हैं और उसे अपनी रिंगटोन बना सकते हैं.ऐप में मौजूद हैंडी वीडियो मैनेजर आपकी सारी सेव्ड फाइल्स का ख्याल रखता है.

टिकटॉक लाइटTikTok Lite (Android)

टिकटॉक लाइट एक बेहद शानदार ऐप है जिसपर आप वीजियोज बनाने के साथ साथ दूसरों के बनाए वीडियो देख भी सकते हैं. इस ऐप में एक ड्रा बैक भी है वो ये कि इतने फीचर्स की बैटरी ज्यादा कनज्यूम होती है, ये ऐप उनके लिए ज्यादा अच्छा जो मोबइल नेटवर्क्स का कम इस्तेमाल करते हैं. टिकटॉक लाइट मेन ऐप की तुलना में थोड़े छोटे साइज का ऐप है. इसमें ऐप के जरिए आप ऑनलाइन वीडियोज देख भी सकते हैं और डाउनलोड भी कर सकते हैं. इस ऐप की सबसे अच्छी बात ये है कि इसे बिना टिकटॉक अकाउंट बनाए डाउनलोड किया जा सकता है, ये ऐप अपने यूजर की प्राइवेसी का भी पूरा ख्याल रखता है.

टिकटॉक फॉर वेब(TikTokForWeb)

टिकटॉक फॉर वेब एक अनऑफिशियल वेब ब्राउजर है जिसपर आप दूसरे यूजर्स के साथ लगातार टिकटॉक वीडियोज, लाइव चैनल्स देख सकते हैं. इसके लिए आपको अपने अकाउंट से लॉगइन करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. इस ब्राउजर पर आप किसी भी देश के टॉप टिकटॉक वीडियोज का लुत्फ ले सकते है. इस ब्राउजर में टिकटॉक वीडियोज डाउनलोड करने के लिए एक मिनी ऐप भी दिया गया है.

विजमैटो ऐप  Vizmato (iOS, Android)

विजमैटो ऐप आईओएस और एंड्रॉएड दोनों पर काम करता है. इस ऐप के जरिए यूजर अपने वीडियो खुद ही एडिट कर शानदार बना सकते हैं. इसके ऐप की फ्री वर्जन में ही आपको वो सारे ऑप्शंस मिल जाएंगे जिसकाइस्तेमाल कर आप एक शानदार वीडियो बना सकते हैं. इस ऐप कुछ बेहद दिलचस्प ऑप्शन हैं जैसे..

एक वीडियो बनाने के लिए कई वीडियो को कम्बाइन कर सकते हैं.

इसके साथ आप मल्टीपल फोटोज के साथ बैकग्राउंड म्यूजिक ऐडऑन कर सकते हैं.

अपने वीडियोज में आप कई तरह के साउंड इफेक्ट्स डाल सकते हैं.

वीडियो बनाते समय ऐप फिल्टर और म्यूजिक का ऑप्शन चुन सकते हैं.

फिल्टर्स के अलावा यूजर्स इसमें शॉक्स, रिपल्स और ट्रांजिशन इफेक्ट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.


हैशटैग फॉर टिकटॉक  (Hashtags) for TikTok

अगर आप टिकटॉक पर अपने फैंस और फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाना चाहते हैं तो आपको पॉपुलर टॉपिक्स और हैशटैग का इस्तेमाल करना होगा. और इसके लिए आप हैशटैग फॉर टिकटॉक ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस ऐप में आप उन हैशटैग को चुन सकते हैं जिसपर आप वीडियो बना रहे हैं. अगर आपको ये नहीं समझ आ रहा है कि कैन से हैशटैग का इस्तेमाल करना चाहिए तो बस ऐप के हिसाब से चलें

 


Share

Leave a Reply