छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

आज दिनांक 17 अगस्त का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 17 अगस्त का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन
Share

आज 17 अगस्त का राशिफल

मेष-
आज के दिन उम्मीद का दामन थामे रहना होगा. क्योंकि ग्रहों की स्थितियाँ आपके लिए सकारात्मक हैं. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के काम आसानी से बनते चले जाएंगे बस आपको प्रयास करते रहना होगा. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों से गर्मागर्मी न करें, अन्यथा कर्मचारी आपसे नाराज होकर नौकरी छोड़ सकते हैं आपको समय का उपयोग करते हुए सबको प्रसन्न रखना होगा. सेहत में अधिक चिकनाई युक्त भोजन के प्रति अलर्ट रहना चाहिए, पानी का ज्यादा सेवन करें. परिवार के साथ मिलकर धार्मिक अनुष्ठान कर सकते हैं. घर से संबंधित ख़र्चों में कल की तरह आज भी वृद्धि होती नजर आएंगी, जिसको संतुलित रखना होगा.


वृष-

आज के दिन वाणी व शब्दों का ताल-मेल बैठा कर चलना आपके लिए श्रेयस्कर रहेगा अन्यथा तीखी वाणी दूसरों का दिल दुखा सकते हैं जो लोग किसी कंपनियों में जॉब करते हैं उन पर कार्यभार अधिक रहने वाला है, बॉस भी आपके कार्यों की समीक्षा कर सकते हैं. कपड़े के व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. घर कि महिलाओं पर कार्यों का अधिक भार रहेगा, वहीं दूसरी ओर कोई तंज कसे तो उनकी बातों को दिल तक न लेकर जाएं. हेल्थ में चोट-चपेट लगने की आशंका है. यदि अपने दिल की बात कहने जा रहे हैं तो स्थितियों को देखते हुए ही बात करनी चाहिए.


मिथुन-
आज के दिन कर्मठ रहते हुए सभी कार्य को पूरा करना चाहिए, अच्छे प्रदर्शन और मेहनत के बल पर दूसरों का दिल जीतने में आप कामयाब रहेंगे. ऑफिस में पिछले दिनों से चल रहा पेंड़िग कार्य अब जल्द ही पूरा करना होगा. बिजनेस करने वालों के लिए दिन शुभ है कोई पुरानी डील जो किसी कारणवश रुक गई थी आज वह पक्की हो सकती है. सेहत में हृदय रोगियों को सचेत रहना होगा, साथ ही अधिक चिकानी युक्त भोजन के सेवन से भी बचें. छोटे बच्चों के व्यवहार पर अभिभावकों को नजर रखनी होगी उनका बिगड़ा व्यवहार दूसरों के सामने शर्मिंदा तक कर सकता है.


कर्क-
आज के दिन सोचने-विचारने के स्थान पर काम में ध्यान देना चाहिए. ऑफिस में अपनी टीम के साथ काम करते हुए बॉस के प्लान को सफल बनाना ही मुख्य लक्ष्य होगा. बड़े उद्यमियों को उत्पाद की गुणवत्ता की समीक्षा करनी चाहिए. यदि आपको पेट से संबंधित परेशानियां रहती हैं तो सचेत रहें. वहीं दूसरी ओर कल की तरह आज भी जिनको पथरी की समस्या है उनको अधिक सचेत रहना की सलाह दी जाती है. छोटे भाई-बहन को लेकर शिकायत आ सकती है लेकिन शांति के साथ समस्या का समाधान खोजना होगा. जो लोग अविवाहित है उन्हें अपने ज्ञान को और बढ़ाने वाले कदम उठाने होंगे.


सिंह-
आज के दिन जरूरी मुद्दों पर चर्चा कर उसका समाधान खोजना होगा, लेकिन एक बात ध्यान रखें कि सभी की राय अनुसार ही फैसला लें. सेल्स व मार्केटिंग क्षेत्र से संबंधित लोग कम्युनिकेशन स्किल की कला में पारंगत होने पर ध्यान दें. व्यापारियों को मधुर वाणी बोलकर सारे काम करवाने चाहिए, क्योंकि तीखी वाणी व्यापार पर असर डालेगी वहीं नेटवर्क बढ़ाते हुए व्यापार को विस्तार दें. जिन विद्यार्थी को स्पोर्ट्स में रूची है वह इस ओर बढ़ सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर घुटनों का विशेष ध्यान रखना होगा साथ ही सिर में चोट-चपेट से भी बचकर रहें. पिता या पिता तुल्य व्यक्ति से मार्ग दर्शन मिलेगा.


कन्या-
आज के दिन बुद्धि से संबंधित कार्य करने में सफलता प्राप्त होगी. कर्मक्षेत्र की बात करें तो सरकारी बैंक में कार्यरत लोगों के लिए दिन शुभ है. इलेक्ट्रानिक वस्तुओं का व्यापार करने वालों को मुनाफा हाथ लगेगा तो वहीं दूसरी ओर ऑनलाइन व्यापारियों की भी अच्छी आमदनी होगी. युवा वर्ग अपने कार्यों को पूरा करने पर जोर दें न की इधर-उधर की बातों पर. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज पित्त पर संतुलन रखना बहुत जरूरी है, जो लोग टी, कॉफी या फिर जंक फूड का अधिक सेवन करते हैं वह अलर्ट रहें. संयुक्त परिवार में रहने वालों को आपस में तालमेल बनाकर चलना होगा.


तुला-
आज के दिन अपने स्वभाव को बैलेंस करके रखना ही आपके लिए सबसे प्रमुख कार्य है. ऑफिस में कार्यभार अधिक हो सकता है जिसको लेकर मन कुछ परेशान रहेंगे. व्यापारियों के लिए समय थोड़ा निराशाजनक हो सकता है. जो व्यापारी एक से अधिक व्यापार कर रहे हैं उनको थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है, मैनेजमेंट संबंधित मामलों को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. युवा वर्ग के भीतर प्रतिभाएं दिखाई देंगी, जिसको लेकर करियर चुनाव करने में सफलता की स्थिति बन सकती है. कल की भांति आज भी स्वयं पर फोकस करें, डाइट और व्यायाम पर ध्यान दें. परिवार में मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.


वृश्चिक-
आज के दिन किसी कारण वश यात्रा करनी पड़ सकती इसलिए स्वास्थ्य संबंधित मामलों में आपको तैयार रहना चाहिए. ऑफिस में सहयोगियों को प्रसन्न रखना होगा, क्योंकि उनके सहयोग के बिना कार्य पूर्ण करने में आप असमर्थ हो सकते हैं. व्यापारियों की पिछले कई दिनों से चल रही कोई समस्या हल होती नजर आ रही है, जिससे आपका मन भी प्रसन्न रहने वाला है. युवा वर्ग अपने करियर को लेकर कुछ प्लान कर सकते हैं, समय उपयुक्त है. सेहत की बात करें तो वजन का ध्यान रखते हुए मीठें का सेवन न के बराबर करें या न करें. बड़ी बहन का सम्मान करें और उनका आशीर्वाद प्राप्त करें.


धनु-
आज के दिन किसी को दिया कर्ज वापस मिल हो सकता है. ऑफिस में प्रोफेशनल तरीके से सोचना लाभकारी होगा साथ ही जिन लोगों का प्रोमोशन मिलना तय है, उनको भी शुभ सूचना प्राप्त होने की संभावना है. व्यापारियों को मुनाफे वाले सौदों में अधिक ध्यान देना चाहिए, वहीं दूसरी ओर दिमाग में धन कमाने को लेकर नए-नए आईडिये भी आएंगे. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. सेहत में महिलाओं को हार्मोन से संबंधित समस्या हो सकती है. जन कल्याण के कामों में योगदान देना चाहिए. यदि वृक्षारोपण संबंधित कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त हो तो उसमें भाग अवश्य लेना चाहिए.


मकर-
आज के दिन कार्य को लेकर मानसिक रूप से दबाव होने की आशंका बनी हुई है, इसलिए धैर्य बनाए रखने की जरूरत है. कर्मक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने हेतु आपको तैयार रहना है वहीं दूसरी ओर सभी चुनौती को हाथों-हाथ लेंगे. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. विद्यार्थी वर्ग आलस्य में समय बर्बाद करने से अच्छा होगा की कोई पुस्तक आदि पढ़ें, जिससे ज्ञान को अपडेट कर पाएं. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां जो ठीक नहीं हो रही है उनको अब गम्भीरता से लें. पेट के निचले भाग में दर्द होने की आशंका है. भाई बहनों की आर्थिक रूप से मदद भी करेंगे तथा उनकी सुख-सुविधाओं का ध्यान रखेंगे.


कुंभ-
आज के दिन शिव आराधना से आरम्भ करें, उनका जलाभिषेक करें मानसिक तौर से खुद में शांति महसूस करेंगे. ऑफिस की बात करें तो आज कार्य करने की क्षमता ओर दिमाग का अच्छा कांबिनेशन है जो कार्य में सफलता दिलाने में आपकी सहायता करेगा. किताबों का व्यापार करने वालों को लाभ मिलने की संभावनाएं बनी हुई हैं. विद्यार्थियों की बात करें तो पढ़ाई में दिक्कत आने पर बड़े लोगों की मदद लेनी चाहिए. सेहत में आज सचेत रहें शरीर में थकावट और अनिद्रा संबंधित परेशानियां पैदा कर सकती हैं. जीवनसाथी यदि कई दिनों से बीमार है तो अनदेखा न करते हुए बीमारी को ठीक करना होगा.


मीन-
आज के दिन लाभ को देखकर बड़े निवेश न करें, शेयर मार्केट में पैसा लगाने वाले सचेत रहें. ऑफिस में सहयोगियों से तुलनात्मक व्यवहार करने से भी बचे जो व्यक्ति जैसा है उसे वैसा ही स्वीकार करें. व्यापार बदलने की सोच रहें हैं तो बिना वरिष्ठ से राय लिए कदम नहीं उठाना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग होम वर्क को पूर्ण करने पर ध्यान दें. स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ दिनों तक सिर दर्द, बुखार एवं आंखों में इंफेक्शन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, समस्या होने पर डॉक्टर से संपर्क करें. मित्रों से संबंध मधुर बना कर चलने होंगे, किन्हीं कारणों से विवाद होने की आशंका है.

 


Share

Leave a Reply