छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

आज दिनांक 18 अगस्त का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 18 अगस्त का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन
Share

आज 18 अगस्त का राशिफल

 

 

मेष- 

 

आज के दिन सौम्य व्यवहार को देखते हुए लोग आप पर अत्यधिक भरोसा करेंगें, वहीं व्यक्तिगत रिश्तों भी मजबूत होते नजर आएंगे. ऑफिशियल स्थिति की बात करें जो लोग टार्गेट बेस पर कार्य करते हैं, उनके आज टार्गेट पूरे होते दिखाई दे रहें हैं. व्यापार से जुड़े लोगों को आज पूरी एनर्जी के साथ काम करना होगा, अच्छे रिजल्ट मिलने की संभावना है. विद्यार्थियों को नये विषयों को पढ़ने और याद करने के बजाय पुराने याद किए हुआ विषयों को पुनः पढ़ कर पक्का कर लेना चाहिए. सेहत में कल की भांति आज भी चिकनाईयुक्त भोजन खाने से परहेज करें. पिता आपके तीखें व्यवहार से नाराज हो सकते हैं.



वृष- 

आज के दिन सफलता प्राप्ति के लिए आपको अत्यधिक श्रम करना होगा वहीं दूसरी ओर मित्रों का भी सहयोग आपको मिल सकता है. ऑफिस में नयी जिम्मेदारियां बढ़ेगें तो वहीं दूसरी ओर बड़े अधिकारियों को भी आप से उम्मीदें हैं. व्यापारिक मामलों में आपकी बुद्धि बहुत प्रखर रहने वाली है, ग्राहकों को अपना समान बेचने सफल रहेंगे. सेहत की बात करें तो हड्डियों में दर्द की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, इस ओर आज सचेत रहने की आवश्यकता है. परिवार से संबंधित कोई अहम निर्णय लेने की सोच रहें हैं तो एक बार परिवार के लोगों से भी सलाह लेनी चाहिए.



मिथुन- 

आज के दिन कर्ज लेने व देने दोनों से आपको बचना चाहिए, खासकर किसी के रिफ्रेंस पर तो कतई किसी को उधार न दें. ऑफिस में जो चुनौतियाँ चल रही हैं उसमें आप बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हुए सफल होते दिखाई दे रहें हैं. चिकित्सा से संबंधित कारोबार करने वालों को आज पर्मार्थी स्वभाव रखना होगा, किसी की मदद करने से पीछे न हटें. हेल्थ की बात करें तो स्वस्थ रखने के लिए हंसी-मजाक करें, और ठहाकें लगाएं. घर के सुख-संसाधनों में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है. किसी का धन वापस देना भूल गए हो तो आज से वापस करने की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं.



कर्क- 

आज के दिन मन कुछ अच्छा सुनने के लिए लालायित रहेगा, वहीं दूसरी ओर छोटी-छोटी खुशियां भी मन को आनंदित करेंगी, जिनका आपको दिल खोलकर स्वागत करना होगा. ऑफिस में बॉस के साथ चल रही मीटिंग को गंभीरता से लें, महत्वपूर्ण बिंदु नोट करने पड़ सकते हैं. कीटनाश्क दवाई से संबंधित व्यापार करने वालों को वर्तमान समय में लाभ होने की संभावना बनी हुई है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई के साथ-साथ आराम को भी महत्व दें, अन्यथा स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है. सेहत सामान्य रहने वाला है. बड़े भाई यदि कई दिनों से परेशान चल रहे हैं, तो उनको आज इन परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है.



सिंह- 

आज के दिन ऐसे लोगों से मित्रता हो सकती है जिनके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा. ऑफिस में यदि किन्हीं कारणों के चलते बॉस आपसे नाराज चल रहें थे और आपके पद में गिरावट हो गयी थी तो आज खोई हुई पद-प्रतिष्ठा पुनः मिल सकती है. व्यापारी वर्ग को आज आर्थिक चोट लग सकती है वहीं दूसरी ओर पुराने निवेशों से आपको लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज हृदय रोगियों को सावधान रहना होगा. परिवार में किसी का सपोर्ट करना पड़ सकता है. छोटे भाई-बहन का करियर से संबंधित मार्गदर्शन भी करना पड़ेगा.



कन्या- 

आज के दिन किसी कारण आप लक्ष्य को प्राप्त करने की दृष्टि से कुछ कमजोर दिखेगें वहीं दूसरी ओर ऐसा भी हो सकता है कि आप खुद ही भ्रमित रहें कि क्या करें क्या न करें .कर्मक्षेत्र से जुड़े हुए ज्ञान को अर्जित करना मुख्य उद्देश्य रहेगा. लेबर क्लास कि शुभ कामनाओं को बटोरना है, इसलिए अपने प्यून, ड्राइवर आदि को नाराज न करें, बल्कि गिफ्ट आदि दें. व्यापारी धन की शुद्धता पर विशेष ध्यान दें, जो भी पैसे का लेन-देन करें उसमें पारदर्शिता होनी चाहिए अन्यथा पुराने रिश्ते खराब हो सकते हैं. स्वास्थ्य में धारदार चीजों का इस्तेमाल करते समय अलर्ट रहें. घर की सज्जा पर ध्यान दें.



तुला- 

आज के दिन सर्वप्रथम कैरियर में तकनीकी का प्रयोग उन्नति दिलाने में सहायक रहेगा आने वाली चुनौतियाँ का डट कर सामना करना चाहिए. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो हार्ड वर्क करने में फोकस करना होगा क्योंकि भाग्य से ज्यादा कर्म प्रबल है. खाने-पीने का कारोबार करने वालों को स्वच्छता पर ध्यान देना चाहिए, बड़े कलाइंट को अच्छे डिस्काउंट दे कर उनको प्रसन्न सकते हैं. हेल्थ में बढ़ते वजन को लेकर आप परेशान होते नजर आएंगे, जिसके लिए सलाह दी जाती है कि तरल पदार्थों का अधिक सेवन करें. घर में फायर सिक्योरिटी सिस्टम पर ध्यान देना चाहिए, आग लगने की आशंकाएं बनी हुई है.



वृश्चिक- 

आज के दिन लेशमात्र भी आत्मविश्वास में कमी न आने दें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को नयी नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं. वहीं दूसरी ओर जिनकी बात पक्की होनी है उन्हे इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकता है. बिज़नेस यदि कई दिनों से घाटे पर है तो आर्थिक स्थिति को देखकर जल्दबाजी में बड़े फैसले लेने से बचे. विद्यार्थियों के लिए दिन एक्टिवनेश दिखाने का है, पढ़ाई के नये तरीके खोजने चाहिए. हेल्थ में पौष्टिक आहार को वरीयता दें, न की स्पाईसी और चिकनाईयुक्त भोजन ग्रहण करें. घर के छोटों की संगत पर ध्यान देना चाहिए, कहीं ऐसा न हो पीठ पीछे कोई बड़ी बात हो जाएं.



धनु- 

आज के दिन घर से संबंधित कोई कार्य पूरा कर सकते हैं. यदि आपका कोई सरकारी कार्य लंबित चल रहा है तो बन सकता है. ऑफिस में अधिनस्थों का कार्य के प्रति गिरता ग्राफ आपके तनाव का कारण बनेगा, यदि ऐसा लम्बे समय से चल रहा है तो उनसे मीटिंग करनी चाहिए. व्यापारी वर्ग सामना बेचने के लिए झूठ का सहारा न लें, अन्यथा ग्राहकों से विवाद हो सकता है. कपड़ों के व्यापारियों के लिए दिन मुनाफे भरा रहेगा. सेहत में बैठते समय चेक कर लें, कोई नुकीली चीज चुभ सकती है. भाई के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी और दवाइयों का भी खर्च बढ़ सकता है.



मकर- 

आज के दिन बेवजह दूसरों के सामने ज्ञान का बखान नहीं करना चाहिए. ऑफिस में ट्रांसफर का टाइम चल रहा है, संभव है कि वर्कप्लेस में नई ज़िम्मेदारी या नया स्थान मिले, इसे पॉजिटिव लेना होगा. व्यापार की बात करें तो आज आर्थिक लेन-देन में परेशानी का अनुभव करना पड़ेगा क्योंकि आपकी इच्छानुसार मुनाफा हाथ नहीं लगने वाला. जो युवा वर्ग प्रतियोगिता की तैयारी कर रहें उनको अनसोल्ड पेपर सॉल्व करने चाहिए. हेल्थ में आंखों से संबंधित परेशानियों को लेकर परेशान हो सकते हैं. जीवनसाथी व मित्रों के साथ कुछ समय व्यतीत करना चाहिए. जीवनसाथी से किसी बात पर बहस होने की आशंका है.



कुंभ- 

आज के दिन ग्रहों की स्थितियाँ आलसी बना सकती हैं यदि काम से थकावट हो तो कुछ आराम कर लें. कैरियर की बात करें तो आज उन लोगों के लिए दिन बहुत अच्छा है जो लोग सरकारी विभाग में कार्यरत हैं, प्रोमोशन लेटर मिल सकता है. किताबों का व्यापार करने वालों को कल की भांति आज भी लाभ मिलने की संभावनाएं बनी हुई हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो अनाचक स्वास्थ्य खराब हो सकता है इसलिए अलर्ट रहें. मित्रों के साथ भागीदारी में कुछ करने का प्लान कर रहें थे, तो हो सकता है आज कोई मित्र किंहीं कारणों से इसमें शामिल होने से मना कर दें.



मीन- 

आज के दिन जहां थकान व भार महसूस होगा, तो वहीं दूसरी ओर कर्मक्षेत्र प्रबल रहने वाला है पूरा दिन मन-मस्तिष्क कार्य के आस-पास ही बनाए रखना होगा. व्यापार में इलेक्ट्रानिक सामान बचने वाले व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिलता दिखाई दे रहा है. साथ ही फुटकर व्यापारियों को भी सोचा गया लाभ हाथ लग सकता है. युवाओं की यदि कोई प्रतियोगिता परीक्षा आने वाली है तो जी-तोड़ मेहनत करें ग्रहों कि स्थितियों को देखते हुए परिणाम अच्छे प्राप्त हो सकते हैं. हेल्थ में मानसिक तनाव कुछ क्षण परेशान कर सकता है, जिसकी वजह बीपी का बढ़ना हो. संतान को फीवर होने की आशंका है, उनका ध्यान रखें.

 


Share

Leave a Reply