छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

टोक्यो ओलंपिक : इस खेल में भी भारत के हाथ लगी निराशा

टोक्यो ओलंपिक : इस खेल में भी भारत के हाथ लगी निराशा
Share

टोक्यो ओलंपिक। टोक्यो ओलंपिक में आज भारतीय एथलीटों का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी टेनिस में महिला डबल्स मुकाबलों के पहले दौर में ही हारकर बाहर हो गई है। सानिया और अंकिता ने यूक्रेन की नादिया और ल्यूडमयला किचेनोक की जोड़ी के खिलाफ हुए इस मुकाबले में शानदार शुरुआत की। दोनों ने पहला सेट 6-0 से जीत यूक्रेन की जुड़वा बहनों की जोड़ी पर दबाव बना दिया। हालांकि यूक्रेन की टीम ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा सेट अपने नाम कर लिया। इसके बाद हुए सुपर टाईब्रेक को यूक्रेन की टीम ने अपने नाम कर वुमेन डबल्स में मेडल जीतने की भारत की संभावना को भी खत्म कर दिया।
सानिया और अंकिता ने पहला सेट आसानी से 6-0 से जीतकर शानदार शुरूआत की लेकिन इसके आगे वो अपनी लय कायम नहीं रख सकी। भारतीय जोड़ी करीब डेढ घंटे तक चला यह मुकाबला 6-0, 7-6, 10-8 से हार गई. दूसरे सेट में एक समय भारतीय जोड़ी 5-3 से आगे थी. मैच जीतने के लिये सानिया निर्णायक सर्विस गेम कर रही थी लेकिन उन्होंने दबाव में आकर अपनी सर्विस गंवा दी। इसके बाद उक्रेन की जोड़ी ने भारतीय टीम को इस मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया।
सुपर टाइब्रेकर में गंवाया मुकाबला
दोनों ही टीमों ने एक एक सेट अपने नाम किया। इसके बाद सुपर टाइब्रेकर से इस मैच का नतीजा निकला. सुपर टाइब्रेकर में एक समय सानिया और रैना की जोड़ी 1-8 से पीछे थी लेकिन उन्होंने लगातार सात अंक लेकर स्कोर 8-8 से बराबर कर दिया। हालांकि इसके बाद दो अंक गंवाकर ओलंपिक से रवानगी तय कर ली।
इससे पहले सेट के दूसरे ही गेम में प्रतिद्वंद्वियों की सर्विस तोड़कर सानिया और अंकिता ने बढत बना ली थी।उन्होंने पहला सेट 21 मिनट में जीत लिया। दूसरे सेट के दूसरे गेम में अंकिता का बैकहैंड रिटर्न बेसलाइन के ऊपर से निकल गया जिसके बाद किचेनोक बहनों ने वापसी की। दूसरे सेट में सानिया के दमदार खेल के बूते एक समय भारत मैच जीतने से एक गेम दूर था। मैच के लिये सर्विस करते हुए सानिया ने लगातार दो गलतियां कर दी और वहां से मैच भारत की पकड़ से छूटता चला गया।
इससे पहले भारत के सुमित नागल ने शनिवार को पुरूष एकल वर्ग में इस्राइल के डेनिस इस्तोमिन को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई थी। वह जीशान अली (1988 सियोल) और लिएंडर पेस (1996 अटलांटा) के बाद ओलंपिक पुरूष एकल मैच जीतने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बने।


Share

Leave a Reply