CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

टोक्यो ओलंपिक : सुपर हेवीवेट बॉक्सर सतीश क्वार्टर फाइनल में, अब भिड़ेंगे विश्व चैम्पियन से

टोक्यो ओलंपिक : सुपर हेवीवेट बॉक्सर सतीश क्वार्टर फाइनल में, अब भिड़ेंगे विश्व चैम्पियन से
Share

टोक्यो/नई दिल्ली: भारत के सुपर हेवीवेट मुक्केबाज सतीश कुमार टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। क्वार्टर फाइनल में सतीश का मुकाबला रविवार को उज्बेकिस्तान के मौजूदा विश्व चैंपियन बाखूदीर जालोलोव से होगा। सतीश ने प्लस 91 किलोग्राम भार वर्ग के अंतिम-16 दौर के मुकाबले में गुरुवार को जमैका के रिकाडरे ब्राउन को 4-1 से हराया। 32 साल की उम्र में ओलंपिक में पदार्पण करते हुए सतीश ने रायोगोकू कोकूगिकान एरेना में स्प्लिट डिसिजन के फैसले के साथ ये सुपर हैवीवेट मुकाबला अपने नाम किया।

शुरूआती दौर में दोनों मुक्केबाजों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, जहां ब्राउन ने आक्रमण से बचने के लिए लगातार भारतीय मुक्केबाज से दूरी बनाने की कोशिश की। दूसरी ओर सतीश जमैका के मुक्केबाज के मुक्कों से बचने में सफल रहे। सतीश अपने बेहतर खेल की बदौलत सभी पांच जजों को प्रभावित करने में सफल रहे, उन्होंने सभी जजों से 10 अंक हासिल किए।

ब्राउन का भी ये ओलंपिक पदार्पण का मैच था, जहां वो शुरूआत से ही आक्रामक बने रहे, लेकिन सतीश को ज्यादा परेशान नहीं कर पाए। भारतीय मुक्केबाज ने शानदार बचाव किया समय पर हुक जैब्स लगाए। हालांकि, सतीश की दाहिनी आंख के ऊपर हल्का सा कट लगा उन्हें तुरंत मेडिकल की मदद मिली।

जैसे जैसे मुकाबला अंतिम दौर में पहुंचा, तो दोनों सुपर हैवीवेट मुक्केबाज थकान के कारण थोड़े धीमे हो गए। पहले दो राउंड जीतने के बाद सतीश ने तीसरे में अपनी रक्षात्मक रणनीति जारी रखी। हालांकि, इस राउंड में ब्राउन ने बेहतर प्रदर्शन किया था। उन्होंने भारतीय मुक्केबाज को बाएं हुक बॉडी पंच के साथ कई बार टारगेट किया था। हालांकि, ये जमैका के लिए काफी नहीं था एशियन चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता सतीश ने जीत के साथ रिंग से बाहर कदम रखा।


Share

Leave a Reply