छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

टोक्यो पैरालंपिक : बैडमिंटन पुरुष एकल मुकाबले में कृष्णा ने जीता गोल्ड

 टोक्यो पैरालंपिक : बैडमिंटन पुरुष एकल मुकाबले में कृष्णा ने जीता गोल्ड
Share

टोक्यो/नई दिल्ली। टोक्यो पैरालंपिक बैडमिंटन पुरुष एकल SH6 मुकाबले में कृष्णा नागर ने देश को स्वर्ण पदक जिताया है। बैडमिंटन पुरुष एकल SH6 मुकाबले में कृष्णा ने काई मान चू को हराकर स्वर्ण पदक जीता है। कृष्णा ने चू नाम काई को 21-17, 16-21, 21-17 से मात दी है। कृष्णा की इस शानदार जीत के बाद देशभर से उनको बधाइयां मिल रही हैं। साथ ही उनके शहर जयपुर राजस्थान में लोग खुशी से झूम रहे हैं।

इस जीत पर कृष्णा नागर के पिता सुनील ने कहा कि उसने वह करके दिखाया है, जिसका हम सपना देखा करते थे। मेरे लिए खुशी का पल है। पूरे देश को उनपर गर्व है। हमें पूरी उम्मीद थी कि वे गोल्ड मेडल जीतेंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बधाई
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कृष्णा को बधाई देते हुए ट्वीट किया है कि कृष्ण नागर की ऐतिहासिक प्रस्तुति। मजबूत और दृढ़ निश्चयी, आपने पैरालिंपिक में बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीतकर और तिरंगा ऊंचा रख कर अपनी काबिलियत साबित की। आपकी उत्कृष्टता काबिले तारीफ है। कई भारतीय आपसे प्रेरित होंगे। बधाइयां और शुभकामनाएं। 

कृष्णा का कारनामा हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान लाया : पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृष्णा को बधाई देते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि हमारे बैडमिंटन खिलाड़ियों को टोक्यो पैरालिंपिक में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए देखकर खुशी हुई। कृष्णा का उत्कृष्ट कारनामा हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान लाया है। उन्हें गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई। उनके आगे के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं।

सीएम गहलोत ने दी बधाई
कृष्णा नागर की इस जीत पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें बधाई दी है। उन्होंने अपनेो आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि टोक्यो पैरालंपिक से बड़ी खुशखबरी है कि जयपुर, राजस्थान के पैरा-बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर ने पुरुषों के पैरा बैडमिंटन SH6 इवेंट में स्वर्ण पदक जीता है! एक शानदार उपलब्धि जिसके लिए हमें बहुत गर्व है! उनकी शानदार सफलता के लिए उन्हें बहुत-बहुत बधाई।
 

Share

Leave a Reply