छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

नक्सली समस्या पर केन्द्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला करेंगे बस्तर में समीक्ष, जानिए पूरी खबर

नक्सली समस्या पर केन्द्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला करेंगे बस्तर में समीक्ष, जानिए पूरी खबर
Share

जिलों के कलेक्टर एसपी व सुरक्षाबल के अधिकारी होंगे शामिल 

सीआरपीएफ तथा आईबी के डीजी भी रहेेगे साथ 
केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला बुधवार को  छत्तीसगढ़ के प्रवास पर रहेंगे। मिली जानकारी के अनुसार श्री भल्ला व आईबी तथा सीआरपीएफ के डीजी के साथ सुबह 11 बजे बीएसएफ  के विशेष विमान से नई दिल्ली से रवाना होकर सीधे बस्तर के जगदलपुर पहुंचेंगे तथा नक्सल समस्या के संबंध में एक  उच्चस्तरीय बैठक करेंगे जिसमें अब तक की सुरक्षा बलों की कार्यवाही व आगे की रणनीति को अमलीजामा पहनाए जाने की संभावना है। साथ ही इस बैठक में नक्सल प्रभावित 8 जिलों में विकास कार्यों को लेकर भी चर्चा की जाएगी। 
बरसात के खत्म होने के बाद केन्द्र व राज्य सरकार छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में इस समस्या के खात्मे के लिए व्यापक स्तर पर प्रयास शुरू करने जा रही है। पूर्व में भी बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों ने नक्सली कैम्पों को खत्म कर तथा कई बड़े नक्सलियों को मार गिराया है। 
केन्द्रीय गृह सचिव नक्सल प्रभावित 8 जिलों के कलेक्टर, एसपी के साथ बैठक करेंगे और नक्सल प्रभावित इलाकों में संचार माध्यम, इंटेलिजेंस और नक्सल विरोधी गतिविधियों की भी समीक्षा करेंगे। बैठक में राज्य की ओर से एसीएस गृह सीके खेतान, डीजीपी डीएम अवस्थी समेत बस्तर के कमिश्नर आईजी शामिल होंगे।
केन्द्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला बुधवार को ही जगदलपुर से समीक्षा बैठक के पश्चात राजधानी रायपुर पहुंचेंगे। 
बैठक के बाद भल्ला शाम 4 बजे रायपुर मंत्रालय में मुख्य सचिव, गृह सचिव सहित पुलिस व निर्माण विभाग के अफ सरों के साथ भी बैठक करेंगे। केन्द्रीय गृह सचिव  राज्यपाल अनुसुइया उइके से भी मिलेंगे। 
आज शाम मंत्रालय में आयोजित बैठक में नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग में और अधिक केन्द्रीय सुरक्षा बलों की तैनात पर मुहर लग सकती है। फिलहाल प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार से ही झारखण्ड, उत्तरप्रदेश व दिल्ली के दौरे पर हैं। केन्द्रीय दल आज शाम ही बैठक के बाद दिल्ली रवाना हो जाएगा। 
 

Share

Leave a Reply