छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

BIG BREAKING : बॉलीवुड के इस दिग्गज अभिनेता का हार्ट अटैक से हुआ निधन, फिल्म जगत में शोक की लहर

BIG BREAKING : बॉलीवुड के इस दिग्गज अभिनेता का हार्ट अटैक से हुआ निधन, फिल्म जगत में शोक की लहर
Share

नई दिल्ली | हिंदी और मराठी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रमेश देव का बुधवार को मुंबई के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. इस बात की जानकारी उनके बेटे फिल्म मेकर अभिनय देव ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दी. बता दें, रमेश देव 93 वर्ष के थे. अभिनय देव ने बताया, ‘बुधवार की रात लगभग 8.30 बजे कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. वह 93 वर्ष के थे.’

रमेश देव अपने करियर में कई हिंदी और मराठी फिल्मों में अपने काम के लिए जाने जाते थे. उन्होंने 1962 की फिल्म ‘आरती’ में एक खलनायक की भूमिका निभाकर फिल्म उद्योग में अपनी यात्रा शुरू की थी. उसके बाद, प्रसिद्ध अभिनेता ने अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना, शत्रुघ्न सिन्हा और हेमा मालिनी-धर्मेंद्र जैसे सितारों के साथ यादगार भूमिकाएं निभाईं. उनके नाम पर कई लोकप्रिय फिल्में हैं, जिनमें ‘आनंद’, ‘आप की कसम’ और ‘मेरे अपने’ और ‘ड्रीम गर्ल’ शामिल हैं.

रमेश देव के हैं दो बेटे अजिंक्य और अभिनय
रमेश देव के परिवार में उनकी पत्नी सीमा देव, पुत्र अजिंक्य देव और अभिनय देव हैं, जिन्हें “दिल्ली बेली” और “फोर्स” जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है. अजिंक्य हिंदी और मराठी फिल्म उद्योगों में एक प्रसिद्ध अभिनेता भी हैं.

2018 में मुंबई मिरर के साथ एक इंटरव्यू में अभिनय देव ने अपने पिता को लेकर कहा था, ‘मैं अपने जैसे माता-पिता को पाकर बहुत धन्य महसूस करता हूं, जो न केवल प्रेरणा देने वाले सार्वजनिक व्यक्ति हैं, बल्कि हमें सही मूल्यों के लिए प्रेरित करते हैं. मुझे मेरे पिता द्वारा लॉन्च नहीं किया गया था, यह कभी भी एक विकल्प नहीं था. मुझे पहले ही बता दिया गया था कि मुझे हर मौके के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करनी होगी और मैं इसके लिए खुश हूं.”


Share

Leave a Reply