छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

नकली नोटो से ओएलएक्स के जरिये ठगी करने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार, 500-500 के 19 नोट दिए थे नकली..

नकली नोटो से ओएलएक्स के जरिये ठगी करने वाला शातिर आरोपी गिरफ्तार, 500-500 के 19 नोट दिए थे नकली..
Share

भिलाई। 25 दिन पहले इंजीनियरिंग की छात्रा ने ओएलएक्स में अपने पुराने मोबाईल को बेचने के लिए विज्ञापन डाला। कीमत 10,500 रू. रखा गयाा। एक व्यक्ति ने उस मोबाईल को खरीदने के लिए छात्रा से बात की। सौदा 9500 रूपये में ऑॅन लाईन चैटिंग के जरिये से तय हो गया। खरीदने वाले व्यक्ति ने कहा मैं शााम वक्त मोबाईल को डिलिवरी लेने आउंगा। छात्रा शाम 5:30 बजे सिविक सेंटर के बाटा शोरूम के पास पहुंच गई उसके पास मोटर सायकल में एक व्यक्ति आया उस  व्यक्ति ने छात्रा के हाथ में नोटो की गड्डी रखी और उससे मोबाईल लेकर तुरंत वहां से निकल गया। थोड़ी देर बाद जब लड़की ने नोटो को गिनना शुरू किया तो उसे नोटो के नकली होने का आभाश हुआ।

पढ़ें : बड़ी खबर: 11वीं कक्षा की छात्रा के साथ हैवानो ने किया सामूहिक दुष्कर्म, छात्रा को पिलाई गई शराब

500-500 के 19 नोट उस व्यक्ति ने दिए थे। छात्रा के साथ गई अपनी मां को उन नोटो को दिखाया तब पता चला वो सारी नकली नोट थे। जिस मोबाइल नंबर के जरिये उस व्यक्ति से बात हुई थी वह नंबर उस व्यक्ति ने तुरंत बंद कर दिया था। इसी तरह की एक अन्य वारदात 13 जनवरी को शाम करीबन 08:00 बजे सुपेला थाना क्षेत्र में घटित हुई। जिसमें संतोष प्रजापति नामक व्यक्ति ने भी ओएलएक्स में अपने मोबाईल को बेचने का विज्ञापन दिया था। सामने वाले व्यक्ति ने उसे खरीदने के लिए रूचि दिखाई सौदा 17000 रूपये में ऑन लाईन चेटिंग के जरिये तय होने के बाद वह व्यक्ति रात्रि करीबन 8.00 बजे बटालियन के पास डिलीवरी लेने के लिए पहुंचा। मोबाईल लेकर उसने 17,500 रूपये के नोटो की गड्डी प्रार्थी संतोष प्रजापति को थमाकर तुरंत वहां से निकल गया। बाद में संतोष प्रजापति ने उन नोटो को देखा तो वे सभी 500-500 के नोट नकली थे। भिलाई नगर पुलिस ने मुखबीर सूचना के आधार पर कैम्प 2 निवासी सलमान अंसारी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ पर सलमान अंसारी के द्वारा घटना करना स्वीकार करते हुए बताया कि लगभग 02 साल  पहले एक टीव्ही समाचार में उसने नकली नोटों को छापने के तरीकों के बारे में देखा था। उसने तभी योजना बनाई क्यों ना नोटों को कलर प्रिंटर से छापकर ओएलक्स से सामान बेचने वालों को ठगा जाये। उसने एक कलर प्रिंटर मशीन खरीदा नोटों को ठीक तरीके से प्रिंट करने पर सफाई से असली नोटो को रूप देने की प्रैक्टिस किया। जब उसे यकीन हो गया कि उसके द्वारा बनाये गये नोट बिल्कुल असली जैसे दिख रहे हैं। तब उसने ठगी की घटनाओं को अंजाम देना शुरू किया। गिरफ्तार आरोपी सलमान अंसार पावर हाऊस चौक भिलाई में मोमोस का ठेला लगाता है। साथ ही एक इंश्योरेस कंपनी में काम भी करता हैं। आरोपी गिरफ्तारी के बाद दोनों मामलों के प्रार्थियों उसकी विधिवत पहचान कार्यवाही की गई है। आरोपी के घर से कलर प्रिंटर काफी मात्रा में नकली नोट ठगी किये गये मोबाइल आदि जब्त किये गये हैं। आज दिनांक 25.01.2020 को थाना भिलाईनगर के अपराध क्रमांक 42/02 एवं थाना सुपेला, चौकी स्मृति नगर के अपराध क्रमांक 27/20 धारा 489 (ख), 489 (घ) 420 ताहि के तहत आरोपी की गिरफ्तारी की गई है। 


Share

Leave a Reply