छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

VIDEO: हार के बाद पीएम मोदी से बात करते हुये भावुक हुई महिला हॉकी टीम

VIDEO: हार के बाद पीएम मोदी से बात करते हुये भावुक हुई महिला हॉकी टीम
Share

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानि शुक्रवार को टोक्योक ओलिंपिक खेलों में चौथे स्थाेन पर रही भारतीय महिला हॉकी टीम से फोन पर बात की. रानी रामपाल की टीम से बात करते हुए पीएम ने महिला हॉकी प्लेियर्स का हौसला बढ़ाया. उन्होंनने तीसरे और चौथे स्थातन के लिए हुए मैच में ब्रिटेन से मिली हार के बाद दुखी प्लेहयर्स का हौसला बढ़ाते हुए कहा, 'रोइए मत, आपका पसीना देश की करोड़ों बेटियों की प्रेरणा बन गया है.' पीएम ने जब महिला हॉकी टीम को फोन किया तो कप्तातन रानी रामपाल ने उन्हें नमस्काणर किया. रानी ने हौसला बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री को धन्य वाद भी दिया.टोक्योह ओलिंपिक में तीसरे और चौथे स्था न के लिए आज हुए मुकाबले में भारत को ब्रिटेन की महिला टीम से 3-4 की हार का सामना करना पड़ा.

पीएम मोदी ने फोन पर बात करते हुए कहा, 'बेटी..आप लोग बहुत अच्छाल खेले.आपने बहुत पसीना बहाया पिछले पांच-छह साल से सब छोड़कर आप इसी में साधना कर रहे थे. आपका पसीना पदक नहीं ला सका लेकिन यह देश की करोड़ों बेटियों के लिए प्रेरणा बन गया है.' प्रधानमंत्री ने कहा, 'मै टीम के सभी साथियों को बधाई देता हूं. मैं देख रहा था नवनीत की आंख पर कुछ चोट आई है.' इस पर कप्ताेन ने उन्हें बताया कि नवनीत की आंख पर स्टिच आए हैं, इस पर पीएम ने चोटिल खिलाड़ी के हालचाल के बारे में पूछा.प्रधानमंत्री ने कहा कि वंदना और अन्यइ खिलाड़ी सबने अच्छाक खेला. सलीमा बहुत बढि़या करती है. उन्‍होंने कहा, 'मुझे आप लोगों के रोने की आवाज सुनाई दे रही है. आप रोना बंद करिए...देश आप पर गर्व कर रहा है. बिल्कु'ल भी निराश नहीं होना है. आप लोगों की मेहनत से हॉकी, जो देश की पहचान है, पुनर्जीवित हो रही है.' पीएम ने कोच और सपोर्टिंग स्टााफ से भी बात की और कहा कि आप सभी ने अपनी ओर से हरसंभव प्रयास किया.
इससे पहले, पीएम ने एक ट्वीट करके भी हॉकी टीम के प्रदर्शन पर गर्व जताया था. उन्होंिने ट्वीट में लिखा-हम बारीक अंतर से मेडल चूक गए लेकिन यह टीम इंडिया की भावना को दर्शाता है, जहां हम अपना सर्वश्रेष्ठव प्रदर्शन देते हैं. यह सफलता देश की बेटियों को हॉकी को अपनाने और इसमें उत्कृेष्टि प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगी. इस टीम पर हमें गर्व है.

 


Share

Leave a Reply