छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

VIRAL POST: हैवानो ने कुत्ते को पेंट कर बना दिया मिनी टाइगर, एनिमल लवर्स ने की कार्यवाही की मांग

 VIRAL POST: हैवानो ने कुत्ते को पेंट कर बना दिया मिनी टाइगर, एनिमल लवर्स ने की कार्यवाही की मांग
Share

सोशल मीडिया में इन दिनों एक मिनी टाइगर का फोटो काफी वायरल हो रहा है। जो कि एक कुत्ता है कुछ असामाजिक तत्वों ने कुत्ते को पेंट कर उसे टाइगर का रूप दे दिया है और शहर के सड़को पर छोड़ दिया है। मलेशिया में एक कुत्ते को ऑरेंज और ब्लैक कलर पेंट करके टाइगर(बाघ) जैसा दिखाने के पशु प्रेमियों और अधिकारियों में नाराजगी है. पर्सटुआन हाईवान मलेशिया या मलेशियन एनिमल एसोसिएशन ने कुत्ते की तस्वीरें फेसबुक पर शेयर करते हुए गुस्से का इजहार किया और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

एनिमल राइट्स ग्रुप ने की अपील-
एनिमल राइट्स ग्रुप ने कुत्ते को पेंट करने के जिम्मेदार लोगों को ट्रैक करने के लिए घटना की और जानकारी देने की लोगों से अपील की है। जानवरों को इस तरह से पेंट करने का विरोध पहले भी होता रहा है। इसका विरोध करने वालों का तर्क है कि जानवरों पर इस्तेमाल किए जाने वाले पेंट विषाक्त और संभावित रूप से हानिकारक हो सकते हैं।

एनिमल राइट्स ग्रुप ने शेयर कुत्ते की फोटोज-
एनिमल राइट्स ग्रुप ने कुत्ते की चार फोटो शेयर करते हुए लिखा "पशु की मदद करने के लिए मलेशिया की पहचान करें और यह जानवर किसका है।" फोटो में कुत्ता अनआईडेंटफाई सिटी की सड़कों पर घूमता हुआ दिख रहा और इसके शरीर पर ब्राइट ऑरेंज के साथ ब्लैक कलर भी पेंट किया गया है।

कुत्ते की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं, अकेले फेसबुक पर 3,000 से अधिक बार इसे शेयर किया गया। कुछ लोग "मिनी-टाइगर" से खुश थे, दूसरों ने इसे पेंट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की।


एक यूजर ने कमेंट करत हुए लिखा, यह मजाक नहीं, यह पशु दुर्व्यवहार है तो दूसरे ने इसे अफसोसजनक बताते हुए कहा कि वह दुखी लग रहा है।


यह पहली बार नहीं है कि किसी कुत्ते को टाइगर की तरह पेंट किया गया है। पिछले साल कर्नाटक में एक किसान ने अपने कुत्ते पर भी पेंट किया था ताकि वह टाइगर की तरह दिखे और बंदरों को भगा सके।
 

Share

Leave a Reply