छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी लिंक से मतदाता निकाल सकते हैं अपनी मतदाता पर्ची

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी लिंक से मतदाता निकाल सकते हैं अपनी मतदाता पर्ची
Share

रायपुर। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगर पालिका आम/उप निर्वाचन 2019 में मतदान करने के लिए मतदाताओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आयोग की वेबसाईट के दाहिनी ओर लिंक वोटर सर्च दिया गया है। इसमें मतदाता लिंक का प्रयोग कर 18 पहचान पत्रों में से अपने नाम की मतदाता पर्ची स्वत: निकाल सकते हैं और मतदान के लिए इस मतदाता पर्ची का प्रयोग पहचान पत्र के रूप में कर सकते हैं। 


राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता पर्ची निकालने के लिए आवश्यक प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई है। इसके तहत सर्वप्रथम छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाईट पर जाना है। वेबसाईट पर दाहिनी ओर वोटर सर्च पर क्लिक करना है। वोटर सर्च पर क्लिक करने पर न्यू टैब ओपन होगा। न्यू टैब में जिले का चयन करना है। इसके पश्चात नगरीय निकाय यथा नगर पालिक निगम/नगर पालिका परिषद/नगर पंचायत का चयन करना है। चयनित नगर पालिका में अपने वार्ड का चयन करना है। वार्ड चयन के पश्चात सर्च बट पर क्लिक करना है। सर्च बटन पर क्लिक करने के उपरांत वार्ड के मतदाताओं की सूची ओपन होगी। मतदाताओं की सूची की सारिणी के दाहिनी ओर ऊपरी हिस्से में फिल्टर सुविधा दी गई है। नाम के शुरूआती अक्षरों या इपिक नम्बर को टाईप करने से एक जैसे नाम वाले मतदाताओं की सूची भी दिखाई देगी। एक जैसे नाम वाले मतदाताओं की सूची में व्यक्ति को अपने नाम के सामने दाहिनी ओर व्यू बटन पर क्लिक करना है। व्यू बटन पर क्लिक करने पर व्यक्ति का नाम, पिता/पति का नाम, वार्ड का क्रमांक, वार्ड का नाम, भाग संख्या, मतदान केन्द्र भवन का नाम, निर्वाचक नामावली में सरल क्रमांक की पर्ची जनरेट होगी। पर्ची के ऊपरी हिस्से में प्रिंट बटन क्लिक करने पर मतदाता पर्ची का प्रिंट आऊट प्राप्त किया जा सकेगा। 
इस लिंक को सीधे क्लिक करके आप अपना मतदाता पर्ची निकल सकते है :-
 
 

Share

Leave a Reply