छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

नगरीय निकाय चुनावो के लिए वोटिंग कल, आज घर-घर जाकर वोट मांग रहे प्रत्याशी

नगरीय निकाय चुनावो के लिए वोटिंग कल, आज घर-घर जाकर वोट मांग रहे प्रत्याशी
Share

मतदान केन्द्रों के लिए सामग्री लेकर रवाना हुए मतदान दल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के 151 नगरीय निकायो में चुनाव के लिए मतदान कल 21 दिसंबर को होगा। इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पूरी तैयारियां कर ली गई है। संवेदनशील और दूरस्थ क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों के लिए आज मतदान दलों को सामग्री के साथ रवाना कर दिए गए है। 

151 नगरीय निकाय चुनाव में 10 नगर निगम, 38 नगर परिषद एवं 103 नगर पंचायतों में चुनाव होने है। चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने सारी तैयारी कर ली गई है। साथ ही सभी मतदान केन्द्रों में सुरक्षा बलों की भी तैनाती कर दी गई है। चुनाव ड्यूटी में लगाए गए मतदान दलों को आज संवेदनशील और दूरस्थ क्षेत्रों में स्थित मतदान केन्द्रों के लिए मतदान सामग्री के साथ रवाना किया गया है। इधर मतदान के एक दिन पूर्व चुनावी शोर-गुल थमने के बाद प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ घर-घर जाकर अपने पक्ष में वोट डालने के लिए मतदाताओं से अपील कर रहे है। नगरीय निकाय चुनाव के लिए प्रदेशभर में कुल 5406 मतदान केन्द्र बनाए है। जिसमें लगभग 40 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस चुनाव के साथ नगर पालिक निगम बीरगांव जिला रायपुर के वार्ड क्रमांक 27 एवं नगर पालिक निगम भिलाई जिला दुर्ग वार्ड क्रमांक 3 एवं 10 में उपचुनाव भी होंगे। इसके लिए भी आयोग ने सारी तैयारियां कर ली है। बीरगांव में 01 वार्ड के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए कुल 02 मतदान केन्द्र बनाए गए है। यहां करीब 1454 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, वहीं भिलाई के 02 वार्ड के लिए 26 मतदान केन्द्र बनाए गए है जहां 21 हजार 298 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान के बाद मतगणना और परिणाम 24 दिसंबर को जारी किया जाएगा। 

Share

Leave a Reply