CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते, मजबूरी में लगाए प्रतिबंध: सीएम

 हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते, मजबूरी में लगाए प्रतिबंध: सीएम
Share

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेस के माध्यम से दिल्लीवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में पिछले 10 दिनों में बहुत तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. ये दिल्ली में चौथी लहर है, इससे पहले तीन लहर आ चुकी हैं. ये लहर बहुत खतरनाक है. पिछले 24 घंटों में 10, 732 नए मामले सामने आए हैं. इस समय स्थिति चिंताजनक है मगर हम नजर रखें हुए हैं. हम सब का सहयोग ले रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते. लेकिन कल हमे मजबूरी में कुछ प्रतिबंध लगाने पड़े. इस समय हम तीन स्तर पर काम कर रहे हैं. पहले तो कोरोना का फैलने से कैसे रोका जाए. दूसरा जब किसी को कोरोना होता है तो वो अस्पताल या होम आइसोलेशन में जाता है. अस्पताल में भर्ती कराने के लिए दिल्ली सरकार के ऐप का इस्तेमाल करिए. सब लोग प्राइवेट अस्पतालों की ओर मत जाइए. सरकारी अस्पतालों में भी अच्छा इलाज मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि अगर आपको जरूरत नहीं हो तो होम आइसोलेशन में ही रहिए. हमारी टीम आएगी और आपको सब चीजें बताकर जाएगी. दिल्ली में होम आइसोलेशन को लेकर सबसे अच्छा प्रोग्राम चल रहा है. उन्होंने आगे कहा कि मैं लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हूं. लॉकडाउन से कोरोना की स्थिति धीमी हो जाती है. मगर लॉकडाउन की जरुरत तब होती है जब आपके अस्पतालों की स्थिति काबू से बाहर हो जाए. अगर अस्पतालों में बेड कम पड़े तो लॉकडाउन लगाना पड़ेगा. इसके लिए हमे आपका सहयोग चाहिए.

सीएम ने आगे कहा कि कोरोना को हराने के लिए कोरोना से तेज वैक्सीनेशन की जरूरत है. हमने केंद्र सरकार से कई बार अनुरोध किया है कि वो सभी प्रतिबंधों को हटा दें. हम घर-घर जाकर जल्द से जल्द सबका वैक्सीनेशन पूरा कर देंगे. दिल्ली के डेटा के अनुसार कोरोना वायरस के 65 प्रतिशत मरीज 35 साल से कम उम्र के हैं. हमे इस समय युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन करने की जरुरत है. केजरीवाल ने आगे कहा कि कई ऐसे मामले सामने आए हैं. जहां वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुए हैं. इस बारे में विशेषज्ञों से बात कि उनका कहना है कि वैक्सीन लेने के बाद भी कोरोना हो सकता है लेकिन वैक्सीन का फायदा ये होगा कि वो सिरियस नहीं होगा.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में टेस्ट बढ़ा दिए हैं. पहले एक दिन में 80 से 85 टेस्ट किए जाते थे. मगर अब एक दिन में 1,10,00 टेस्ट किए जा रहे हैं. मैं सभी राजनीतिक दलों से आग्रह करता हूं कि ये बहुच कठिन समय हैं आइए मिलकर दिल्ली की जनता की सेवा करते हैं. सिर्फ कुछ दिन की बात है. इस समय सभी दिल्ली वाले साथ मिलकर लड़ेंगे.

Share

Leave a Reply