CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में आज मिले कोरोना के इतने नए मरीज...देखें जिलेवार आंकड़े    |    CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में आज मिले कोरोना के 213 नए मरीज...देखें जिलेवार आंकड़े    |    Corona update: प्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना के बढ़ते मामले, आज फिर इतने नए मामले आए सामने…जानिए जिलेवार आकड़े    |    CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में नहीं थम रहे कोरोना के मामले...आज मिले इतने नए मरीज... देखें जिलेवार आंकड़े    |    CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में आज मिले कोरोना के इतने नए मरीज...देखें जिलेवार आंकड़े    |    CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में आज मिले कोरोना के इतने नए मरीज...देखें जिलेवार आंकड़े    |    लगातार बढ़ रही है कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में आये इतने नए मामले... देखिए जिलेवार आंकड़े    |    नहीं थम रहे कोरोना के मामले, आज मिले इतने नए मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े…    |    CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में आज मिले कोरोना के इतने नए मरीज...देखें जिलेवार आंकड़े    |    CG Corona Update: छत्तीसगढ़ में नहीं थम रहे कोरोना के मामले...आज मिले इतने नए मरीज... देखें जिलेवार आंकड़े    |

मौसम अलर्ट: इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

मौसम अलर्ट: इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
Share

चेन्नई: तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में एक चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव के कारण यहां शनिवार को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। चेन्नई स्थित भारत मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार से सोमवार के बीच एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की उम्मीद है, जिसके कारण दोनों राज्यों के तटीय जिलों के लिए रेड अलर्ट और आस-पास के जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, तमिलनाडु में राजधानी चेन्नई, थूथुकुडी, कुड्डालोर, विल्लुपुरम, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, थेनी, मदुरै और पुदुक्कोट्टई में 27 से 29 नवंबर तक भारी बारिश जारी रहेगी। भारी बारिश की चेतावनी देखते हुए केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी ने भी सभी स्कूलों और कॉलेजों में दो दिनों के अवकाश की घोषणा की है। मौसम विभाग ने बताया कि एक चक्रवाती परिसंचरण क्षेत्र श्रीलंका के तटों पर बना हुआ है जिसके चलते तमिलनाडु तट और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में तेज उत्तर-पूर्वी हवाएं चल रही हैं।


वहीं आंध्र प्रदेश के बारे में मौसम विभाग ने और भी जानकारी देते हुए कहा कि राज्य के तटीय इलाकों यनम और रायलसीमा में शनिवार को अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। रविवार और सोमवार को बारिश की तीव्रता बढ़ने की संभावना है। मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है।


तमिलनाडु में एक अक्तूबर से 25 नवंबर तक 61 फीसदी अधिक बारिश हुई है। अत्यधिक बारिश के कारण राज्य के कई जिलों में जलजमाव हो गया है। भारी बारिश के कारण कई घरों और दफ्तरों में भी पानी भर गए हैं जिसके चलते लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है।


Share

Leave a Reply