कोरोना अपडेट : छत्तीसगढ़ के न्यायधानी से आज मिले सर्वाधिक मरीज, प्रदेश में हुई इतने नए मरीजों की पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े    |    मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, आज इन राज्यों में बारिश की संभावना...    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश के इन दो जिलों में हुआ कोरोना विस्फोट, प्रदेश में आज इतने नए मरीजों की हुई पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े    |    कोरोना : देश में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी ने फिर पैदा की चिंता    |    राजधानी में गिरा पारा, इन राज्यों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी...    |    कोरोना अपडेट : छत्तीसगढ़ के इस जिले में फटा कोरोना बम, प्रदेश में आज इतने नए कोरोना मरीजों की हुई पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े    |    CG कोरोना अपडेट : प्रदेश के इस जिले में सर्वाधिक मरीज, आज इतने कोरोना मरीजों की हुई पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े    |    बड़ी खबर: कोरोना से हुई मौत के लिए सरकार ने तय किया मुआवजा, पीड़ित परिवार को मिलेंगे इतने हजार रुपये    |    मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना...    |    कोरोना अपडेट : प्रदेश के इस जिले में फटा कोरोना बम, छत्तीसगढ़ में आज इतने कोरोना मरीजों की हुई पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े    |

मौसम अलर्ट : राजधानी के लिए आज यलो व कल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम अलर्ट : राजधानी के लिए आज यलो व कल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी
Share

नई दिल्ली। बीते दिनों लगातार भीगने के बाद मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में सूरज के कड़े तेवर रहे। हालांकि, अगले 24 घंटों में दिल्ली-एनसीआर का मौसम करवट लेगा और तेज हवा चलने के साथ बारिश की संभावना है। विभाग का पूर्वानुमान है कि 16 सितंबर से एक बार फिर तेज बारिश का संयोग बना रहा है। ऐसे में आने वाले चार दिनों के लिए बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो अधिक 35.4 व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक कम 24 डिग्री सेल्सियस रहा। बीते 24 घंटों के भीतर हवा में नमी का अधिकतम स्तर 98 व न्यूनतम 68 फीसदी रहा। सुबह साढ़े आठ बजे तक दिल्ली के विभिन्न इलाकों में 3.5 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

विभाग ने मंगलवार के लिए बादल छाए रहने की संभावना जताई थी। इसके विपरित सुबह से ही दिल्ली में सूरज के कड़े तेवर देखने को मिले। दिनभर सूरज की अधिक तपिश की वजह से घरों से बाहर से निकले लोग अधिक धूप होने की वजह से छांव का सहारा ढूंढते रहे। शाम को सूरज ढलने के बाद भी लोगों को उमस से राहत नहीं मिली।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटों में दिल्ली में 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने के साथ शाम तक तेज बारिश हो सकती है। इसको देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है। बारिश होने की वजह से अधिकतम तपामान में कमी आएगी और अधिकतम पारा 33 व न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। वहीं, बृहस्पतिवार को दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट की संभावना है।


Share

Leave a Reply