छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

whatsapp feature:डिलीट हुए मैसेज को आसानी से पढ़ें, व्हाट्सऐप पर इस सेटिंग को करें ऑन

whatsapp feature:डिलीट हुए मैसेज को आसानी से पढ़ें, व्हाट्सऐप पर इस सेटिंग को करें ऑन
Share

 whatsapp feature:व्हाट्सऐप ने कुछ समय पहले प्लेटफॉर्म पर एक फीचर जोड़ा था, जिसमें मैसेज भेजने वाला यूजर अपने भेजे मैसेज को दोनों पक्षों के लिए डिलीट कर सकता है। सरल भाषा में समझें, तो यदि आप किसी को व्हाट्सऐप पर कोई मैसेज भेजते हैं और भेजने के बाद उसे डिलीट करने की सोचते हैं, तो अब आपको दो ऑप्शन मिलेंगे।

whatsapp feature:यदि आप उस मैसेज को पर प्रेस एंड होल्ड करते हैं, तो आप उस मैसेज को या तो केवल अपने लिए डिलीट कर सकते हैं या अपने व सामने वाले दोनों के लिए डिलीट कर सकते हैं। दूसरे ऑप्शन को डिलिट फार इवरीवन नाम दिया गया है, जिससे वह मैसेज रिसीवर के चैट से भी हट जाता है। अब बात आती है कि क्या आप सेंडर द्वारा डिलीट किए गए मैसेज को बाद में पढ़ सकते हैं, तो इसका जवाब है, हां आप व्हाट्सऐप पर डिलीट किए गए मैसेज को पढ़ सकते हैं।

whatsapp feature:यदि आपके व्हाट्सऐप पर कोई मैसेज आता है और आपके पढ़ने से पहले ही या बाद में वह मैसेज डिलीट कर दिया जाता है, तो आपको निराश होने की आवश्यक्ता नहीं है, क्योंकि आप उस डिलीटेड मैसेज को वापस पढ़ सकते हैं। इसके लिए आपको अपने एंड्रायड फोन पर एक खास सेटिंग को ऑन करना होगा। हम आपको इस सेटिंग को चंद स्टेप्स में आसानी से ऑन करने का तरीका बता रहे हैं। ध्यान रहें कि यह सेटिंग्स केवल एंड्रॉयड फोन पर ही उपलब्ध है।

whatsapp feature:अगर आपके पास कोई भी एंड्रॉयड फोन है, तो आपके लिए व्हाट्सऐप पर सेंडर द्वारा डिलीट किए मैसेज को पढ़ना आसान हो जाएगा। आपको केवल नोटिफिकेशन नाम की एक सेटिंग को ऑन करना होगा। हालांकि, ध्यान रहे कि यह सेटिंग व्हाट्सऐप के लिए केवल तब काम करेगी, जब आपके व्हाट्सऐप की सेटिंग नोटिफिकेशन सेटिंग ऑन होगी।

whatsapp feature:0.डिलीट हुए व्हाट्सऐप मैसेज को कैसे पढ़ें?

1.सबसे पहले अपने फोन की सेटिंग में जाएं।
2.अब ऐप्स एंड नोटिफिकेशन ऑप्शन पर टैप करें।
3.यहां नोटिफिकेशन ऑप्शन पर टैप करें।
4.अब नोटिफिकेशन हिस्ट्री ऑप्शन के अंदर जाएं और इस सेटिंग को ऑन करें।

whatsapp feature:नोटिफिकेशन हिस्ट्री फीचर आपके फोन में व्हाट्सऐप के साथ-साथ सभी नोटिफिकेशन्स को रिकॉर्ड करता है। ऐसे में यदि कोई आपको मैसेज भेजता है और आपके फोन में वह मैसेज नोटिफिकेशन में आता है, तो वह मैसेज रिकॉर्ड हो जाएगा। इसके बाद यदि सेंडर उस मैसेज को डिलीट भी करता है, तो भी आप उस मैसेज को नोटिफिकेशन हिस्ट्री ऑप्शन के अंदर पढ़ सकते हैं।

whatsapp feature:यहां आपको ध्यान रखना होगा कि नोटिफिकेशन केवल टेस्ट डिटेल्स को रिकॉर्ड करता है। यदि आपको कोई फोटो, वीडियो या फाइल भेजी गई है और बाद में डिलीट की गई है, तो आप उसे नोटिफिकेशन में नहीं देख सकेंगे। इसके अलावा, यदि आपका चैट बॉक्स ओपन है और आपको मिला मैसेज नोटिफिकेशन में रिकॉर्ड नहीं होता है, तो आप उस मैसेज को हिस्ट्री में नहीं देख सकेंगे।

whatsapp feature:1आखिर में, यह भी ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन हिस्ट्री केवल 24 घंटे में आए नोटिफिकेशन्स को रिकॉर्ड करता है, तो इस समय सीमा से पहले डिलीट हुए मैसेज को आप यहां नहीं देख सकेंगे।


Share

Leave a Reply