CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

व्हाट्सऐप वेब यूजर्स के लिए अब जल्द ही आने वाला है वॉयस कॉलिंग फीचर

 व्हाट्सऐप वेब यूजर्स के लिए अब जल्द ही आने वाला है वॉयस कॉलिंग फीचर
Share

नई दिल्ली। यूं तो यह चर्चा काफी लंबे समय से चल रही है कि व्हाट्सऐप वेब यूजर्स को वीडियो और वॉयस कॉलिंग फीचर मिलने वाला है। लेकिन अब यह फीचर जल्द रोलआउट होने वाला है इसकी उम्मीद दिखने लगी है।

रिपोर्ट के अनुसार डेस्कटॉप कॉलिंग सर्विस बीटा वर्जन से आउट हो गई है। जल्द ही 2.2104.10 वेब/डेस्कटॉप वर्जन यूज करने वाले व्हाट्सऐप यूजर्स इस सर्विस का फायदा उठा पाएंगे। दरअसल पिछले साल दिसंबर में व्हाट्सऐप ने चुनिंदा वेब और डेस्कटॉप यूजर्स को ऑडियो और वीडियो कॉलिंग सेवा उपलब्ध कराई थी। अब जल्द व्हाट्सऐप यह सुविधा अपने सभी यूजर्स के लिए रोलआउट करने की तैयारी कर रहा है। यदि यह सर्विस आपके लिए लाइव होगी तो आपको पर्सनल चैट स्क्रीन पर वीडियो और वॉयस कॉलिंग का आइकन सर्च बटन के साथ में दिखेगा। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक जब भी आपके पास व्हाट्सऐप वेब पर कॉल आएगा तो एक अलग विंडो पॉप अप होगी, जिसके उपयोग से आप आने वाली कॉल को स्वीकार, अस्वीकार या अनदेखा कर सकते हैं।

बता दें कि अभी व्हाट्सऐप पर ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा सिर्फ स्मार्टफोन से ही मुमकिन है। वीडियो और वॉयस कॉल का सपोर्ट चीज़ों को और भी सहज बनाने का काम करेगा, क्योंकि यूज़र्स को अपने डेस्कटॉप व लैपटॉप पर काम के बीच कॉल व वीडियो कॉल करने की सुविधा प्राप्त होगी। उन्हें कॉल करने के लिए डेस्कटॉप व लैपटॉप से फोन की तरफ स्विच करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वॉट्सऐप वेब वर्जन पर पहले से मेसेंजर के लिए सपॉर्ट उपलब्ध है। विडियो और वॉइस कॉल ऑप्शन आने के साथ ही वॉट्सऐप वेब यूजर्स के लिए ये एक्सपीरियंस और बेहतर होगा। व्हाट्सएप ने अभी इस फीचर के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है और न ही यह बताया है कि इसे पब्लिक के लिए कब उपलब्ध कराया जाएगा।

Share

Leave a Reply