CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

WhatsApp की सफाई: प्राइवेट चैट रहेंगे सुरक्षित, बदलाव सिर्फ इस अकाउंट के लिए

WhatsApp की सफाई: प्राइवेट चैट रहेंगे सुरक्षित, बदलाव सिर्फ इस अकाउंट के लिए
Share

नई पॉलिसी को लेकर चहुंओर किरकिरी होने के बाद फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने अपनी सफाई दी है। WhatsApp ने नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर कहा है कि इससे दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ होने वाली निजी चैटिंग प्रभावित नहीं होगी। नई पॉलिसी सिर्फ बिजनेस अकाउंट के लिए है। WhatsApp ने ट्वीट करते हुए कहा है कि यूजर्स के चैट पहले की तरह एंड-टू-एंड एंक्रिप्शन के साथ पूरी तरह से सुरक्षित हैं।
WhatsApp ने ट्वीट में कहा, "हम अफवाहों को शत प्रतिशत दूर करना चाहते हैं और साथ ही यह बताना चाहते हैं कि हम आपके निजी संदेशों को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित रखना जारी रखेंगे। प्राइवेसी पॉलिसी में अपडेट से आपके दोस्तों या परिवार के साथ किए गए संचार पर असर नहीं पड़ेगा।"


WhatsApp ने अपनी सफाई में क्या कहा?
WhatsApp ने ट्वीट के साथ अपने ब्लॉग का भी लिंक शेयर किया है। नई पॉलिसी पर हो रहे विवाद को लेकर WhatsApp का कहना है कि यह सिर्फ बिजनेस अकाउंट के लिए है। निजी चैट पर इसका असर नहीं होगा। ब्लॉग में साफतौर पर लिखा गया है कि व्हाट्सएप की पैरेंट कंपनी फेसबुक यूजर्स के चैट को नहीं पढ़ेगी और ना ही यूजर्स की कॉन्टेक्ट लिस्ट फेसबुक के साथ शेयर की जाएगी।
WhatsApp आपके निजी मैसेज को नहीं पढ़ता है और ना ही कॉल को सुनता है और ना ही फेसबुक को ऐसा करने देता है।
WhatsApp आपके मैसेज और कॉल की हिस्ट्री स्टोर नहीं करता है।
WhatsApp आपके द्वारा शेयर की गई लोकेशन को नहीं देखता है और ना ही फेसबुक के साथ साझा करता है।
WhatsApp आपकी कॉन्टेक्ट लिस्ट को फेसबुक के साथ साझा नहीं करता है।
WhatsApp ग्रुप अभी भी पूरी तरह से प्राइवेट हैं।
आप मैसेज को अपने आप डिलीट होने के लिए सेट कर सकते हैं।
आप अपने WhatsApp डाटा को डाउनलोड कर सकते हैं।
 


Share

Leave a Reply