BIG BREAKING : प्रदेश में कोरोना से मौत की रफ्तार फिर बढ़ी, आज इतने कोरोना मरीजों की हुई मौत, प्रदेश में आज इतने नए मरीज मिले    |    बड़ी खबर : सहायक प्राध्यापक लिखित परीक्षा परिणाम जारी    |    बड़ी खबर : अब संसद की कैंटीन में नहीं मिलेगा सांसदों को इस रेट में खाना, जाने क्या है वजह    |    प्रधानमंत्री 20 जनवरी को इस राज्य में पीएमएवाई आर्थिक सहायता राशि जारी करेंगे    |    भारत किस देश के साथ कर रहा है वायुसैनिक अभ्यास, पढ़े पूरी खबर    |    शर्मनाक हरकत: 13 साल की नाबालिग से दुष्कर्म के बाद किया जिंदा दफन, पढ़े पूरी खबर    |    इस टीवी एक्ट्रेस ने पायलट पर लगाया शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप, पढ़े पूरी खबर    |    देश में अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जायेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती    |    योगी की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले आरोपी की जमानत खारिज    |    3 बड़े कारोबारियों के 28 ठिकानों पर इंकम टेक्स का छापा: 200 से अधिक अधिकारियों की टीम मौजूद    |

WhatsApp की सफाई: प्राइवेट चैट रहेंगे सुरक्षित, बदलाव सिर्फ इस अकाउंट के लिए

WhatsApp की सफाई: प्राइवेट चैट रहेंगे सुरक्षित, बदलाव सिर्फ इस अकाउंट के लिए
Share

नई पॉलिसी को लेकर चहुंओर किरकिरी होने के बाद फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने अपनी सफाई दी है। WhatsApp ने नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर कहा है कि इससे दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ होने वाली निजी चैटिंग प्रभावित नहीं होगी। नई पॉलिसी सिर्फ बिजनेस अकाउंट के लिए है। WhatsApp ने ट्वीट करते हुए कहा है कि यूजर्स के चैट पहले की तरह एंड-टू-एंड एंक्रिप्शन के साथ पूरी तरह से सुरक्षित हैं।
WhatsApp ने ट्वीट में कहा, "हम अफवाहों को शत प्रतिशत दूर करना चाहते हैं और साथ ही यह बताना चाहते हैं कि हम आपके निजी संदेशों को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित रखना जारी रखेंगे। प्राइवेसी पॉलिसी में अपडेट से आपके दोस्तों या परिवार के साथ किए गए संचार पर असर नहीं पड़ेगा।"


WhatsApp ने अपनी सफाई में क्या कहा?
WhatsApp ने ट्वीट के साथ अपने ब्लॉग का भी लिंक शेयर किया है। नई पॉलिसी पर हो रहे विवाद को लेकर WhatsApp का कहना है कि यह सिर्फ बिजनेस अकाउंट के लिए है। निजी चैट पर इसका असर नहीं होगा। ब्लॉग में साफतौर पर लिखा गया है कि व्हाट्सएप की पैरेंट कंपनी फेसबुक यूजर्स के चैट को नहीं पढ़ेगी और ना ही यूजर्स की कॉन्टेक्ट लिस्ट फेसबुक के साथ शेयर की जाएगी।
WhatsApp आपके निजी मैसेज को नहीं पढ़ता है और ना ही कॉल को सुनता है और ना ही फेसबुक को ऐसा करने देता है।
WhatsApp आपके मैसेज और कॉल की हिस्ट्री स्टोर नहीं करता है।
WhatsApp आपके द्वारा शेयर की गई लोकेशन को नहीं देखता है और ना ही फेसबुक के साथ साझा करता है।
WhatsApp आपकी कॉन्टेक्ट लिस्ट को फेसबुक के साथ साझा नहीं करता है।
WhatsApp ग्रुप अभी भी पूरी तरह से प्राइवेट हैं।
आप मैसेज को अपने आप डिलीट होने के लिए सेट कर सकते हैं।
आप अपने WhatsApp डाटा को डाउनलोड कर सकते हैं।
 


Share

Leave a Reply