छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

छत्तीसगढ़ के अभ्यर्थीयों का कुश्ती खेल की चयन प्रक्रिया रैली जाने कब

छत्तीसगढ़ के अभ्यर्थीयों का कुश्ती खेल की  चयन प्रक्रिया रैली जाने कब
Share

नईदिल्ली। 1.बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी, जाट रेजिमेंटल सेंटर, बरेली (उ0प्र0) इस केंद्र में स्पोर्ट्स कैडेट के रूप में लड़कों के कुश्ती खेल के लिए बॉयज स्पोर्ट्स कंपनी द्वारा योग्य खिलाड़ियों को शामिल करने के लिए चयन रैली का आयोजन करेगी। रैली का आयोजन 01 से 06 मार्च 2021 तक जाट रेजिमेंटल सेंटर, बरेली में किया जाएगा।

2. कुश्ती खेल चयन का परिक्षण, शारीरिक और तकनीकी कौशल परीक्षा भारतीय खेल प्राधिकरण और कोच बोर्ड के अधिकारियों के तहत आयोजित की जाएगी।

योग्यताः-

(क) आयु- 01-14 वर्ष की आयु के बीच 01 मार्च 2021 को।अभ्यार्थी जन्म 01 मार्च 2007 से 28 फरवरी 2013 के बीच होना चाहिए।

(ख) शिक्षा – अंग्रेजी और हिंदी के विषय मे सामान्य ज्ञान के साथ कक्षा 4वीं कक्षा उत्तीर्ण की होनी चाहिये।

(ग) मेडिकल फिटनेस – जाट रेजिमेंटल सेंटर के चिकित्सा अधिकारी और सेना के खेल चिकित्सा केंद्र के विशेषज्ञ द्वारा की जायेगी।

(घ) आवेदक सब जूनियर/जूनियर नेशनल इंटर स्कूल राज्य स्तरीय चैम्पियनशिप में पदक/ भागीदारी का प्रमाण पत्र जमा करना होगा और कुश्ती अनुशासन में पहला, दूसरा स्थान हासिल होना चाहिए।

(ङ) किसी भी आवेदक के शरीर पर स्थाई टैटू नहीं होना चाहिए अन्यथा उसका चयन नहीं किया जाएगा।

 

 

4. रेजिमेंटल सेंटर अभ्यार्थी को अपने अभिभावक के साथ निम्नलिखित प्रमाण पत्रों के साथ तथा प्रक्रिया के लिए जाट रेजिमेंट केन्द्र, बरेली (उ0प्र))आना है।

(क) जन्म प्रमाण पत्र (पंचायत/जन्म,मृत्यु रजिस्टर द्वारा निर्गत)मूल रूप में।

(ख) शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र मूल रूप में।

(ग) संम्बन्धित खेल में उपलब्धि का प्रमाण पत्र।

(घ) जाति प्रमाण ।

(छ) मूलनिवास प्रमाण पत्र (तहसीलदार/एस.डी.एम. द्वारा निर्मित)

(ज) किट/उपकरण तथा एसेसरीज जो संम्बन्धित खेल में भाग लेने के लिए आवश्यक हो।

(झ) आधार कार्ड की मूल प्रति।

सुचना एक कॉपी प्रामाणित सत्य प्रतिलिपि आवेदन पत्र के साथ जमा और मूल प्रमाण पत्र को दिखाना होगा।

5. अभ्यार्थियों को अपने खर्च पर चयन प्रक्रिया में शामिल होना होगा। स्क्रिनिंग के समय अभ्यार्थी तथा उसके साथ आने वाले व्यक्ति को अपने ठहरने तथा आने जाने की व्यवस्था स्वयं करनी होगी।

6. पंजीकरण के लिए रिपोर्टिंग समय।

(क) स्थान – जाट रेजिमेंटल सेंटर, बरेली (उ0प्र0)।

(ख) दिनांक – 01 मार्च 2021

(ग) समय – 0700 से 1000

7. रिक्तियों की सीमा के कारण जिला/राज्य /राष्ट्रीय स्तर पर पदक विजेताओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

8. अंतिम चुने हुए अभ्यर्थियों को 17½ वर्ष की आयु तक मुफ्त खाना पीना, रहना, 10वीं तक पढ़ाई,स्पोर्ट किट, बीमा, चिकित्सा और कुशल परीक्षक कि सुविधा दी जाएगी। तत्पश्चात् योग्य अभ्यार्थी को निर्धारित नियमों के अनुसार सेना में भर्ती हेतु मौका दिया जायेगा। सेना में भर्ती हेतु मौका देने का यह अभिप्राय नहीं है कि उसे निश्चय ही सेना में भर्ती किया जायेगा।

9. जो लड़के चयनित किये जाते हैं लेकिन तथ्यों को छुपाने/गलत जानकारी/प्रगति न करना अथवा अनुशासन हीनता के कारण से अयोग्य पाये जाते हैं, तो परिक्षण का खर्च उसके माता-पिता/अविभावक को देना होगा।

10. कोरोना से बचाव के लिए सावधानियॉ सभी अभ्यार्थियों को भर्ती के दौरान मास्क और दस्ताने पहनना तथा रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन- पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन (RT-PCR)/ रैपिड एंटीजन टेस्ट प्रमाणपत्र और कोई खतरा नहीं का प्रमाण पत्र।

11. कृपया निम्नलिखित पते पर किसी भी प्रश्न/सूचना के लिए संपर्क कर सकते हैः-

ऑफसर कमांडिंग, बॉयज़ कंपनी

जाट रेजिमेंटल सेंटर, बरेली (यूपी)

पिन- 900496

मार्फत 56 ए.पी.ओ.

 

 


Share

Leave a Reply