छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

रायपुर का व्हाइट हॉउस जाना जायेगा अब नये नाम से, सर्वसम्मति से पारित हुआ नाम

रायपुर का व्हाइट हॉउस जाना जायेगा अब नये नाम से, सर्वसम्मति से पारित हुआ नाम
Share

रायपुर| नगर निगम की मेयर इन काउंसिल एमआईसी की शुक्रवार को आयोजित बैठक में एमआईसी सदस्यों ने वार्डों में कचरा उठाने के लिए लगी टाटा एस गाड़ी को रामकी को किराए पर देने के निर्णय पर जमकर भडक़े। बैठक में बैरन बाजार में 34 लाख लीटर की पानी टंकी सहित 10 प्रस्ताव पारित किए गए। 

बैठक में एमआईसी सदस्य श्रीकुमार मेनन, अजीत कुकरेजा, एजाज ढेबर, सतनाम पनाग, नागभूषण राव, अनवर हुसैन सहित अन्य सदस्यों ने निगम अधिकारियों पर आरोप लगाया कि भाजपा को चुनाव में फायदा पहुंचाने के लिए रामकी को निगम की गाड़ी कौडिय़ों के दाम में दे दी है।
एमआईसी सदस्यों ने महापौर से कहा कि वार्डों से निगम आयुक्त द्वारा वापस मंगाई गई टाटा एस गाड़ी को शीघ्र वापस की जाए। इसें कांग्रेस पार्षदों के खिलाफ मुद्दा देने की साजिश बताया। एमआईसी सदस्यों के आक्रोश को देखते हुए महापौर प्रमोद दुबे ने निगम अधिकारियों से कहा कि रामकी को दी जाने वाली गाड़ी का निर्णय निरस्त किया जाए और वापस वार्डों में भेजा जाए। 
अमृत मिशन फेस 2 के तहत बैरनबाजार में 3400 किलो लीटर का उच्च स्तरीय पानी टंकी के निर्माण के प्रस्ताव को भी मंजूर किया गया। इसी तरह जोन क्रमांक 3 में महर्षि वाल्मिकी वार्ड क्रमांक 28 अंतर्गत गोलछा अपार्टमेंट गायत्री नगर के पास नाला निर्माण के लिए 97.13 लाख रुपए की एमआईसी में स्वीकृति प्रदान की गई।

सर्वसम्मति से पारित हुआ नाम का प्रस्ताव
बैठक में अतिरिक्त विषयों के रूप में निगम मुख्यालय भवन व्हाइट हाउस का नाम महात्मा गांधी सदन रखने का प्रस्ताव रखा गया। जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। इसके अलावा निराश्रित, असहाय, विधवा, वृद्धावस्था, सुखद सहारा तथा अन्य पेंशन योजनाओं के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी गई। महापौर दुबे ने पेंशन योजनाओं पर अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगामी समय में होने वाले चुनावों के दौरान किसी की भी पेंशन न अटके, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
 

Share

Leave a Reply