छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

क्या सोने के दाम एक बार फिर से 50 हजार प्रति दस ग्राम का भाव कर लेगा पार,जाने वजह

क्या सोने के दाम एक बार फिर से 50 हजार प्रति दस ग्राम का भाव कर लेगा पार,जाने वजह
Share

नईदिल्ली: देश में कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर से बढ़ता जा रहा है. इस बीच निवेशकों का रुझान फिर से सुरक्षित निवेश माने जाने वाले गोल्ड की तरफ बनता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसके कारण पिछले कुछ दिनों से सोने के दामों में भी इजाफा देखा जा रहा है. सोने की कीमतों में पिछले दिनों आई गिरावट के बाद इसके दाम एक बार फिर से बढ़ते जा रहे हैं. वहीं अब सवाल किया जा रहा है कि क्या सोने के दाम एक बार फिर से 50 हजार प्रति दस ग्राम के भाव के पार जाएंगे या नहीं? पिछले दिनों की गिरावट के बाद सोने में पांच फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिल चुकी है और देश में सोना एक बार फिर से 46-47 हजार प्रति 10 ग्राम के भाव पर कारोबार करता हुआ देखा जा रहा है. विशेषज्ञों का कहना है कि सोने की तेजी को कई फैक्टर्स सपोर्ट कर रहे हैं, जिसके कारण सोने में तेजी आने वाले दिनों में बनी रह सकती है.


अर्थव्यवस्था को लेकर चिंता


पिछले साल कोरोना वायरस के कारण अर्थव्यवस्था को लेकर चिंता बन गई थी. इसके बाद दुनिया भर के कई देशों की अर्थव्यवस्था चरमरा गई. हालांकि उस वक्त भी सोने की चमक फिकी नहीं पड़ी और सोना लगातार आसमान छूता गया. अब एक बार फिर से कोरोना का कहर देखने को मिल रह है. जिसके कारण निवेशक फिर से सोने की तरफ रुख कर रहे हैं. सोना एक बार फिर से सुरक्षित निवेश के तौर पर सामने आ चुका है.


अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देखा जाए तो सोना 1750 डॉलर प्रति औंस का मजबूत स्तर पार कर चुका है. जानकारों का मानना है कि जल्द ही यह 1780 डॉलर प्रति औंस से 1800 डॉलर प्रति औंस का स्तर दिखा सकता है. ऐसे में घरेलू स्तर पर भी सोना जल्द ही 50 हजार प्रति दस ग्राम का भाव फिर से पार कर सकता है.

 


Share

Leave a Reply