छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

महिला सैनिकों से हाई हील्स पहनकर करवाई परेड, तस्वीरें देख लोगों में फूटा गुस्सा

महिला सैनिकों से हाई हील्स पहनकर करवाई परेड, तस्वीरें देख लोगों में फूटा गुस्सा
Share

यूक्रेन की महिला सैनिकों की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें वे हाई हील्स पहनकर मार्च करती हुई दिखाई दे रही हैं। इन तस्वीरों में हील्स पहनकर वे परेड सीखती हुई नजर आ रही है। इन्हें देखकर दुनियाभर में यूक्रेन की आलोचना की जा रही है। बता दें कि यूक्रेन अगले महीने अपनी स्वतंत्रता के 30 साल पूरे होने पर जश्न मनाने वाला है। स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों में लगा यूक्रेन परेड का अभ्यास कर रहा है। इसी दौरान यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने कुछ तस्वीरे शेयर की जिसमें महिला सैनिकों को काले रंग की हाई हील्स पहनकर मार्च करते देखा गया।
रक्षा मंत्रालय की सूचना साइट ArmiaInform ने कैडेट इवाना मेडविड के हवाले से कहा, "आज पहली बार हील शूज में प्रशिक्षण हो रहा है यह सेना के जूतों की तुलना में थोड़ा कठिन है लेकिन हम कोशिश कर रहे हैं।" लेकिन यह पोस्ट अधिकारियों पर ही उल्टा पड़ गया क्योंकि कई लोगों का मानना है कि ऐसे जूते पहनाकर महिला सैनिकों को परेड करा उनका यौन शोषण करना है। रक्षा मंत्रालय पर सेक्सिज्म और मिसोजिनी (महिला द्वेष) का आरोप लगाया जा रहा है।
सोशल मीडिया यूजर्स रही नहीं बल्कि संसद के नेताओं ने भी सरकार के इस कदम की आलोचना की है। यूक्रेन के पूर्व राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेंको के करीबी नेता संसद में सैंडिल लेकर पहुंचे और रक्षा मंत्री से कहा कि परेड के लिए वह भी हाई हील्स पहनें। हाई हील्स से पहनने से होने वाले नुकसानों के बारे में करते हुए एक नेता ने कहा, इससे हानिकारक और मूर्खतापूर्ण विचार की कल्पना करना भी कठिन है।
 


Share

Leave a Reply