CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

WTC Final 2021: टूट गया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बनने का सपना, फाइनल में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया

WTC Final 2021: टूट गया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बनने का सपना, फाइनल में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराया
Share

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड ने डब्ल्यूटीसी के पहले खिताब पर कब्जा कर लिया है। टीम इंडिया से मिले 139 रनों के लक्ष्य को कीवी टीम ने महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान विलियमसन (नाबाद 52) और रॉस टेलर (नॉटआउट 47) ने शानदार पारी खेली और टीम को ऐताहिसक जीत दिलाने में अहम किरदार निभाया। इससे पहले भारत की टीम दूसरी इनिंग में महज 170 रन बनाकर ऑलआउट हुई। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के आगे टीम इंडिया का बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। कीवी टीम की ओर से दूसरी पारी में टिम साउदी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके, जबकि पहली इनिंग में काइल जेमीसन ने पांच विकेट चटकाए थे।
भारत से मिले 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टॉम लाथम (9) और डेवोन कॉनवे (19) बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। इसके बाद केन विलियमसन और रॉस टेलर ने कीवी पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए नाबाद 96 रनों की पार्टनरशिप की। टेलर और विलियमयन भारत गेंदबाजों के आगे किसी भी दिक्कत में नजर नहीं आए और दोनों ने मैदान के चारों तरफ खुलकर शॉट्स लगाए। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी इनिंग में 2 विकेट झटके, लेकिन उनको बाकी गेंदबाजों का साथ नहीं मिल सका। भारत के तेज गेंदबाज दूसरी पारी में लाइन लेंथ से भटके हुए नजर आए।
इससे पहले टेस्ट के छठे दिन भारत ने अपने कल के स्कोर 64/2 से आगे खेलना शुरू किया। रिजर्व डे की शुरुआत न्यूजीलैंड के लिए बेहद शानदार रही और जेमीसन ने कोहली और पुजारा को सस्ते में पवेलियन भेजा। विराट डब्ल्यूटीसी फाइनल की दोनों ही पारियों में काइल जेमीसन का शिकार बने। कोहली दूसरी पारी में 29 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 13 रन ही बना सके। वहीं, टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज पुजारा भी महज 15 रनों की इनिंग खेलकर चलते बने। इसके बाद, क्रीज पर सेट होने की कोशिश कर रहे अजिंक्य रहाणे ट्रेंट बोल्ट की गेंद को समझने में नाकाम रहे और 15 रनों के स्कोर पर वाटलिंग को कैच देकर पवेलियन लौटे। जडेजा (16) और रविचंद्रन अश्विन (7) भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और पूरी भारतीय टीम महज 170 रनों पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने चार बोल्ट ने तीन और जेमीसन ने दो विकेट झटके।
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहली पारी में 217 रन बनाए। टीम की तरफ से अजिंक्य रहाणे ने सबसे अधिक 49 और कप्तान विराट कोहली ने 44 रनों की पारी खेली। भारत की टीम एक समय पहली इनिंग में 146 रन पर तीन विकेट गंवाकर अच्छी स्थिति में दिखाई दे रही थी, लेकिन काइल जेमीसन की घातक गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने एक-एक करके घुटने टेक दिए। भारत के 217 रनों के जवाब में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 249 रन बनाए और 32 रनों की बेशकीमती बढ़त हासिल की। कीवी टीम की ओर से डेवोन कॉनवे ने 54 रन जड़े, जबकि कप्तान विलियमयन ने 49 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने चार और ईशांत ने तीन विकेट झटके।

 


Share

Leave a Reply