छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Yamaha भारत में लॉन्च करेगा सबसे पावरफुल स्कूटर Aerox, एडवांस फीचर्स से है लैस और कीमत होगी इतनी

Yamaha भारत में लॉन्च करेगा सबसे पावरफुल स्कूटर Aerox, एडवांस फीचर्स से है लैस और कीमत होगी इतनी
Share

जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामहा भारतीय बाजार में अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को लगातार अपडेट करने में लगी है। अब कंपनी इंडियन मार्केट में अपनी नई मैक्सी स्कूटर Aerox 155 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने हाल ही में स्कूटर को लेकर नाम रजिस्टर किया है, जिससे इस स्कूटर के लॉन्च को लेकर चर्चाएं और तेज हो गई हैं।
मैक्सी स्कूटर सेग्मेंट में भारतीय बाजार में कुछ ज्यादा विकल्प नहीं है, ऐसे में इस सेग्मेंट के शौकीनों के लिए ये एक अच्छी खबर है। अब यामहा अपने नए Aerox 155 के साथ इस सेग्मेंट में उतरने की तैयारी कर रहा है। ये स्कूटर पहले से ही इंडोनेशिया, थाईलैंड और फिलीपींस जैसे कई दक्षिण पूर्व एशियाई बाजारों में उपलब्ध है। टाइप अप्रूवल सर्टिफिकेट के अनुसार, भारतीय बाजार के लिए Aerox की लंबाई 1980 मिमी, चौड़ाई 700 मिमी और ऊंचाई 1150 मिमी है। व्हीलबेस 1350 मिमी होगी।

बेहद पावरफुल होगी स्कूटर:

यामहा के इस स्कूटर में 155cc की क्षमता का VVA इंजन इस्तेमाल किया गया है, जो कि R15 बाइक में भी देखने को मिला है। ये इंजन
15.36hp की दमदार पावर और 13.9Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जो कि भारतीय बाजार में उपलब्ध किसी भी स्कूटर के मुकाबले काफी बेहतर है। बाजार में आने के बाद इस स्कूटर का सबसे निकट्तम प्रतिद्वंदी Aprilia SXR 160 होगा, जिसका इंजन महज 10.9PS की पावर और 11.6Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।
इतना ही नहीं ये स्कूटर वजन में अप्रिलिया के स्कूटर के मुकाबले तकरीबन 6 किलोग्राम हल्का है। इसका वजन 122 किलोग्राम है। स्पोर्टी लुक और डिज़ाइन वाला ये स्कूटर युवाओं को बेहद पसंद आएगा। इस स्कूटर में 25 किलोग्राम तक का अंडर सीट स्टोरेज (सीट के नीचे दी जाने वाली जगह) मिलेगा। डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन, कीलेस ऑपरेशन, एलईडी लाइटिंग, चार्जिंग सॉकेट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आने वाला ये स्कूटर एडवांस फीचर्स से लैस होगा। इसमें दोनों तरफ 14 इंच का व्हील दिया गया है।

क्या होगी कीमत:

हालांकि लॉन्च से पहले इस स्कूटर की कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना थोड़ा मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि ये स्कूटर R15 V3 के मुकाबले तकरीबन 20,000 रुपये तक सस्ती होगी। जिसके अनुसार इसकी कीमत तकरीबन 1.35 लाख रुपये हो सकती है। इस लिहाज से ये देश में मौजूद सबसे महंगी पेट्रोल इंजन वाली स्कूटर होगी।

 


Share

Leave a Reply