CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

पांच मंजिला इमारत हादसा: 20 घंटे मलबे में फंसा 5 साल का बच्चा जिंदा निकला

पांच मंजिला इमारत हादसा: 20 घंटे मलबे में फंसा 5 साल का बच्चा जिंदा निकला
Share

महाराष्ट्र । कहते हैं मौत अटल है लेकिन जिनके साथ परमात्मा है उनका बड़ी से बड़ी मुसीबत में बाल भी बांका नहीं हो सकता। ऐसा ही एक उदाहरण हमें मुंबई से सटे रायगढ़ जिला के महाड इलाके में घटित हुई।

पढ़ें : बड़ी खबर छत्तीसगढ़: सेक्स रैकेट में गिरफ्तार 8 लड़कियों में 2 निकली कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

यहां पांच मंजिला इमारत गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए। इमारत 10 वर्ष पुरानी है और इसमें 40 घर बने हुए थे। इमारत सोमवार शाम लगभग छह बजे ढह गई।

पढ़ें : राजधानी में बड़ा सड़क हादसा: तेज रफ्तार ट्रक ने बाईक दंपति को लिया चपेट में, पत्नि की घटना स्थल में मौत 

कल शाम से हुआ राहत कार्य अभी तक जारी है। करीब 20 घंटों तक मलबे में दबे 5 साल के बच्चे को बचा लिया गया है। एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट ने कहा कि बच्चे की तबीयत ठीक और वह स्वस्थ है। बच्चा एक किनारे में डरा हुआ बैठा हुआ था।
 
 
एनडीआरएफ के दो जवान जब मलबे को हटा रहे थे, तभी उनकी नजर बच्चे पर पड़ी। फिर उसे बाहर निकाला गया और हॉस्पिटल भेज दिया गया है। उसका मेडिकल चेकअप कराया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि इमारत में करीब 40 फ्लैट थे। उन्होंने बताया कि बचाये गये लोगों को महाड के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह जगह मुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर है।
 
 
महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अदिति तटकरे और एकनाथ शिंदे ने हादसे वाली जगह का दौरा किया। अदिति तटकरे ने  बताया कि एनडीआरएफ की तीन टीमें रेस्क्यू में जुटी हैं। वहीं, गंभीर रूप से घायल लोगों को इलाज के लिए मुंबई ले जाया जा रहा है। जांच शुरू हो गई है। उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि इस हादसे की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जाए। 

Share

Leave a Reply