छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

एक अच्छी खबर: अन्य राज्यों में फंसे लोगो की वापसी के लिए चार ट्रेनें कंफर्म, श्रमिकों के साथ इन्हे भी मिलेगी सुविधा

 एक अच्छी खबर: अन्य राज्यों में फंसे लोगो की वापसी के लिए चार ट्रेनें कंफर्म, श्रमिकों के साथ इन्हे भी मिलेगी सुविधा
Share

रायपुर। कोरोना की महामारी और लॉकडाउन के चलते कई लोग एक राज्य से दूसरे राज्य में फंसे हुए है। इसी कड़ी में एक अच्छी खबर सामने आ रही है की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशन पर लाॅकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के लोगों की वापसी शुरू होने जा रही राज्य शासन ने लोगों को वापस लाने के लिए स्पेशल ट्रेनों के साथ ही बसों की भी व्यवस्था की है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को लाने के लिए 11 ट्रेनें मांगी थी, जिनमें से 4 ट्रेनों की स्वीकृति भारतीय रेलवे ने दे दी है। अब ये चार स्पेशल ट्रेन 11 मई को खुलने जा रही है। 2 ट्रेनें गुजरात, एक आंध्रप्रदेश और 1 ट्रेन पंजाब से खुलेगी।

पढ़िए पूरी खबर-
जानकारी के अनुसार- छत्तीसगढ़ में जिन चार ट्रेन को कंफर्म किया गया है उनमे दो ट्रेनें साबरमती-अहमदाबाद एक्सप्रसे से खुलेगी जो गुजरात से लेकर लोगों को बिलासपुर पहुंचेंगी। ये ट्रेन 12 मई को छत्तीसगढ़ पहुंच जायेगी। वहीं एक ट्रेन आंध्र प्रदेश से खुलेगी, जो 13 मई को बिलासपुर पहुंचेगी, वहीं एक ट्रेन पठानकोट पंजाब से चलेगी और चांपा पहुंचेगी। ये ट्रेन 12 मई को चांपा पहुंचेगी। राज्य सरकार ने लोगों से अपील की है कि वो लोगों के लिए बनाये गये आनलाइन पार्टल में अपना नाम रजिस्टर्ड करें, ताकि उन्हें लाने की प्रक्रिया शुरू की जा सके।
 
छत्तीसगढ़ सरकार ने इस एप्प का लिंक जारी कर दिया है। राज्य सरकार ने यह स्पष्ट किया है कि इन ट्रेनों में वे ही लोग आ सकेंगे जिसमें अन्य राज्यों में काम के लिए गए श्रमिक, छात्र-छात्राओं और मेडिकल इमरजेंसी वाले व्यक्तियों के अलावा ऐसे लोग आ सकेंगे जो किसी काम से दूसरे राज्य गए थे और वहां लाॅकडाउन के कारण फंसे हुए है।
 
इसके अलावा 24 घंटे संचालित हेल्पलाइन नम्बर 0771-2443809, 9109849992, 7587821800, 7587822800, 9685850444, 9109283986 तथा 8827773986 पर संपर्क किया जा सकता है।
 
 

Share

Leave a Reply