छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

झूठ बोलने में प्रधानमंत्री मोदी का कोई मुकाबला नहीं: राहुल गांधी

झूठ बोलने में प्रधानमंत्री मोदी का कोई मुकाबला नहीं: राहुल गांधी
Share

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश की जनता से झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि झूठ बोलने के मामले में प्रधानमंत्री का कोई मुकाबला नहीं है। पश्चिम चंपारण जिले के मधुबनी प्रखंड के दौन्हा मध्य विद्यालय के मैदान में एक चुनावी सभा में, राहुल गांधी ने रोजगार और कृषि सुधार कानून के मुद्दे पर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री ने दो करोड़ नौकरियों की बात की थी। अब अगर प्रधानमंत्री दो करोड़ नौकरियों की बात करते हैं, तो शायद भीड़ उन्हें भगा देगी। कुछ साल पहले मोदी यहां आए और कहा कि यह एक गन्ना क्षेत्र है, मैं एक चीनी मिल शुरू करूंगा और अगली बार मैं यहां चीनी चाय मिलाऊंगा और इसे पीऊंगा। उन्होंने सवाल में कहा कि पिछले वादे के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने यहां के लोगों के साथ चाय नहीं पी।

पढ़ें : राजधानी में 3 कारोबारियों के घर पर छापे मार कार्रवाई: भारी मात्रा में नकली ब्रूक बांड रेड लेबल टी जब्त 

कांग्रेस नेता ने रोजगार का मुद्दा उठाया और मोदी के साथ-साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना करते हुए कहा कि बिहार के लोगों को दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, बेंगलुरु में रोजगार मिलता है लेकिन बिहार में नहीं। उन्होंने कहा कि श्री कुमार और श्री मोदी रोजगार उपलब्ध नहीं कराने के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं। श्री गांधी ने कहा, `हम रोजगार प्रदान करना जानते हैं, बाकी सभी विकास जानते हैं, लेकिन हमारे अंदर एक कमी है।` मैं स्वीकार करता हूं कि हम झूठ बोलना नहीं जानते, इस मामले में हमारा उनसे कोई मुकाबला नहीं है।

 
कृषि कानूनों के मुद्दे को उठाते हुए, कांग्रेस नेता ने कहा कि आमतौर पर रावण के पुतले दशहरे पर जलाए जाते हैं, लेकिन पंजाब में इस बार, प्रधानमंत्री और अदानी के पुतले जलाए गए। इस बार श्री मोदी के साथ-साथ पूरे पंजाब में दशहरे पर पीएम मोदी के साथ उद्योगपति अंबानी और अडानी के पुतले जलाए गए। यह दुखद है, लेकिन ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि किसान परेशान हैं। श्री गांधी तालाबंदी के दौरान पैदल बिहार लौट आए लेकिन उन्होंने मजदूरों के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले लाखों मजदूरों के लिए कोई व्यवस्था नहीं की है। मजबूरन मजदूरों को पैदल घर लौटना पड़ा।
 

Share

Leave a Reply