छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

जामिया में धरना स्थल पर फिर चली गोली,स्कूटी सवार दो संदिग्ध फरार

जामिया में धरना स्थल पर फिर चली गोली,स्कूटी सवार दो संदिग्ध फरार
Share

नईदिल्ली। सीएए के विरोध में जामिया मिल्लिया विविद्यालय के गेट नं.5 पर चल रहे धरना स्थल पर रविवार देर रात स्कूटी सवार लोगों ने फिर फायरिंग कर दी। सूत्रों के अनुसार जामिया विविद्यालय के गेट नं.5 पर सीएए व एनआरसी व एनपीआर के विरोध में धरना प्रदर्शन चल रहा है। रविवार देर रात लाल रंग की एक स्कूटी पर सवार होकर कुछ लोग आए और अचानक फायरिंग कर दी।


फायरिंग से धरनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई। धरना स्थल पर मौजूद लोग जब तक आरोपियों तक पहुंच पाते तब तक आरोपी स्कूटी के साथ फरार हो गए। फायरिंग करने वाले आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है। इस घटना के विरोध में छात्रों ने जामियानगर थाने का घेराव कर लिया और गोली चलाने वालों को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए। पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद प्रदर्शन कर रहे छात्र वापस लौटने लगे।

छात्रों ने बताया कि स्कूटी चला रहे लोगों ने लाल रंग की जैकेट पहन रखी थी। स्कूटी का नंबर 1532 बताया जा रहा है। वहीं, घटना की सूचना पर मौके पर पुलिस बल भी पहुंच गया। थाने के बाहर लगातार छात्रों की भीड़ बढ़ती जा रही थी और वे दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। घटना को लेकर जामिया समन्वय समिति ने अपना बयान जारी किया है। समिति ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि गेट नंबर पांच के पास दो अज्ञात लोगों ने फायरिंग की है। 

जामिया और शाहीन बाग में फायरिंग की इससे पहले दो घटनाएं हो चुकी हैं। पहली घटना 30 जनवरी की है जब जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर एक शख्स ने गोली चलाई थी। दूसरी घटना 1 फरवरी को शाहीन बाग में हुई थी। शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ जारी प्रदर्शन स्थल से कुछ ही दूरी पर कपिल नाम के एक शख्स ने हवाई फायरिंग की थी। उसका कहना था, देश में और किसी की नहीं चलेगी, सिर्फ हिंदुओं की चलेगी। फिलहाल उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस उससे घटना के बारे में पूछताछ कर रही है। 

Share

Leave a Reply