छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बजट वाले दिन ही बदल जाएंगे LPG, FASTag, FD के अलावा यह नियम, सीधे आम आदमी की जेब पर बढ़ेगा बोझ

बजट वाले दिन ही बदल जाएंगे LPG, FASTag, FD के अलावा यह नियम, सीधे आम आदमी की जेब पर बढ़ेगा बोझ
Share

 एक फरवरी को भी देश में कई बदलाव  होने जा रहे हैं। आपको इन बदलावों के बारे में पहले से जानकारी होना जरूरी है। ऐसे में अगर आपका कोई जरूरी काम है तो उसे फटाफट अभी से निपटा लीजिए। ऐसा नहीं करने पर आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

नेशनल पेंशन सिस्टम  के सब्सक्राइबर्स के लिए एक जरूरी खबर है। पेंशन फंड नियामक और विकास प्राधिकरण द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, एनपीएस खाताधारकों के लिए खाते से विड्रॉल के नियमों में बदलाव होने जा रहा है। अब अकाउंट होल्डर्स को अगले महीने से जमा राशि का केवल 25 फीसदी से हिस्सा ही निकालने की अनुमति मिलेगी।

SBI होम लोन ऑफर

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से स्पेशल होम लोन कैंपेन चलाया जा रहा है, जिसके तहत बैंक के ग्राहक 65 बीपीएस तक के होम लोन पर छूट का लाभ उठा सकते हैं। प्रोसेसिंग फीस और होम लोन पर रियायत की आखिरी तारीख 31 जनवरी, 2024 है। यह डिस्काउंट सभी होम लोन के लिए मान्य है।

ब्लैकलिस्ट हो जाएगा फास्टैग

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने फास्टैग केवाईसी अपडेट करने के लिए 31 जनवरी अंतिम तिथि तय की है। ऐसे में अभी तक जिन लोगों ने फास्टैग केवाईसी का काम पूरा नहीं किया है, उनके FASTags को बैन या ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा।

आईएमपीएस के नियम बदले

आरबीआई ने आम आदमी को बड़ी राहत देते हुए एक बदलाव किया है। अब आप बेनिफिशरी का नाम जोड़े बिना बैंक खाते से पांच लाख रुपये तक ट्रांसफर कर पाएंगे। इसके बारे में पिछले साल NPCI ने 31 अक्टूबर को सर्कुलर जारी किया था।


Share

Leave a Reply