छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
राशिफल: दिनांक 14 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 14 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल
मेष :
कुछ लोग सोच सकते हैं कि आप नया सीखने के लिए काफ़ी उम्रदराज़ हो चुके हैं, लेकिन यह सच्चाई से बहुत दूर है, आप अपने तेज़ और सक्रिय दिमाग़ की वजह से कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं। धन आपके लिए जरूरी है ,लेकिन धन को लेकर इतने संजीदा न हो जाएं कि अपने रिश्तों को ही खराब कर दें।
वृष:
आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। कुछ ज़रूरी योजनाएं क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुंचाएंगी, जिसके साथ आप रहते हैं, उससे वाद-विवाद करने से बचें। यदि कोई समस्या है, तो उसे शांति से बातचीत करके सुलझाएं।
मिथुन:
लाभ लेने के लिए बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए। विदेशों में पड़ी आपकी जमीन आज अच्छे दामों में बिक सकती है, जिससे आपको मुनाफा होगा। अगर आप सामाजिक जलसों और कार्यक्रमों में भाग लेंगे, तो आप अपने संगी-साथियों की फ़ेहरिस्त में इज़ाफ़ा कर सकते हैं।
कर्क :
मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक्त। हो सकता है कि आप अपने परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत न हों, लेकिन आपको उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए।
सिंह :
किसी भी तरह के द्वंद्व या विरोध से बचें, क्योंकि आपकी सेहत पर इसका बुरा असर होगा। बिना बताये आज कोई देनदार आपके अकाउंट में पैसे डाल सकता है जिसके बारे में जानकर आपको अचंभा भी होगा और खुशी भी। परिवार की किसी महिला सदस्य की सेहत चिंता की वजह बन सकती है।
कन्या:
आपका हंसमुख स्वभाव दूसरों को ख़ुश रखेगा। कुछ खऱीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। आपकी परेशानी आपके लिए ख़ासी बड़ी हो सकती है, लेकिन आस-पास के लोग आपके दर्द को नहीं समझेंगे।
तुला :
अपने ऊर्जा-स्तर को फिर से बढ़ाने के लिए पूरा आराम करें, क्योंकि थका हुआ शरीर दिमाग़ को भी थका देता है। आपको अपनी असली क्षमताओं को पहचानने की ज़रूरत है, क्योंकि आपमें क्षमता की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है।
वृश्चिक :
मज़बूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इज़ाफ़ा करेगा। किसी भी तरह के हालात को क़ाबू में रखने के लिए इस रफ़्तार को बरकऱार रखिए। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे।
धनु :
व्यस्त दिनचर्या के बावजूद स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। धन की आवश्यकता कभी भी पड़ सकती है इसलिए आज जितना हो अपने पैसे की बचत करने का विचार बनाएं। छोटे बच्चे आपको व्यस्त रखेंगे और दिली सुकून देंगे।
मकर:
नफऱत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएं, क्योंकि नफऱत की आग बहुत ज़्यादा ताक़तवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है। याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक ज़रूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर खऱाब ही होता है।
कुंभ :
बहुत-कुछ आपके कंधों पर टिका हुआ है और फ़ैसले लेने के लिए स्पष्ट सोच ज़रूरी है। आज आपको समझ आ सकता है कि धन को बिना सोच विचारे खर्च करना आपको कितना नुक्सान पहुंचा सकता है. परिवार वालों का हँसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बना देगा। आप अचानक गुलाबों की ख़श्बू से ख़ुद को सराबोर पाएंगे।
मीन:
रक्तचाप के मरीज़ों को ख़ास खय़ाल रखने और दवा-दारू करने की ज़रूरत है। साथ ही उन्हें कौलेस्ट्रोल को क़ाबू में रखने की कोशिश भी करनी चाहिए। ऐसा करना आगे काफ़ी लाभदायक सिद्ध होगा। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। आपका लापरवाह रवैया आपके माता-पिता को दु:खी कर सकता है। कोई भी नई परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें।

 

राशिफल: दिनांक 13 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 13 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल
मेष:
तनाव से बचने के लिए अपना क़ीमती वक्त बच्चों के साथ गुज़ारें। आप बच्चों की उपचार करने की शक्ति महसूस करेंगे। वे आध्यात्मिक तौर पर धरती पर सबसे ज़्यादा ताकतवर और भावनात्मक लोग हैं। उनके साथ आप खुद को ऊर्जा से लबरेज़ पाएंगे। वे निवेश-योजना जो आपको आकर्षित कर रही हैं, उनके बारे में पहले जान लें।
वृष:
अपने जज़्बात को बांधे नहीं और वे काम करें, जिससे आपको सुकून मिले। जिन लोगों ने किसी अनजान शख्स की सलाह पर कहीं निवेश किया था, आज उन्हें उस निवेश से फायदा होने की पूरी संभावना है। आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है।
मिथुन:
बहुत ज़्यादा रोमांच और दीवानगी की ऊंचाई आपके तंत्रिका-तंत्र को नुक़सान पहुंचा सकती है। इन दिक्कतों से बचने के लिए अपने जज़्बात काबू में रखें। विवाद, मतभेद और दूसरों की कमियां निकालने की आदत को नजऱअंदाज़ करें। नए ग्राहकों से बात करने का बेहतरीन दिन है।
कर्क:
दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास इनसान से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। आपको प्रेम की राह ख़ूबसूरत मोड़ पर ले जा सकती है। सहकर्मियों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इज़ाफ़ा करेगा। खाली समय में मोबाइल पर कोई वेब सीरीज देख सकते हैं।
सिंह:
अवांछित यात्राएं थकाऊ साबित होंगी और बेचैनी का कारण बन सकती हैं। मांसपेशियों को आराम देने के लिए शरीर की तेल से मालिश करें। पारिवारिक जि़म्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा। जीवनसाथी वाक़ई आपके लिए फ़रिश्ता है।
कन्या:
आपका चढ़ा हुआ पारा आपको परेशानी में डाल सकता है। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएं। बच्चों के साथ ज़्यादा सख्ती उन्हें नाराज़ कर सकती है। जीवनसाथी का आपके प्रति प्यार वाक़ई बहुत गहरा है।
तुला:
आज के दिन किए गए दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शांति और सुकून देंगे। ज़रूरत से ज़्यादा खर्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। शाम का वक्त आज आप किसी करीबी के घर वक्त बिताने जा सकते हैं।
वृश्चिक:
आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे। किसी पुराने निवेश से आज आपको मुनाफा हो सकता है। आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। आज आप अपने जीवन की परेशानियों को अपने संगी से साझा करना चाहेंगे। आपका खाली समय आज मोबाइल या टीवी देखने में बर्बाद हो सकता है।
धनु:
आपमें आज चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है। आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह से आपका साथ देगा। आज आप अपना धन धार्मिक कार्यों में लगा सकते हैं। साझीदार से हाथ मिलाने से पहले भली-भांति विचार कर लें। आज ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी।
मकर:
धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है। जिनसे आप प्यार करते हैं, उनसे आज सारी ग़लतफ़हमी दूर हो सकती है। आज आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे।
कुंभ:
आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। आज आपको अपने उन रिश्तेदारों को पैसा उधार नहीं देना चाहिए, जिन्होंने आपका पिछला उधार अब तक वापस नहीं किया है। प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएं।
मीन:
आपका तल्ख़ रवैया दोस्तों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है। आज के दिन आप धन से जुड़ी समस्या के कारण परेशान रह सकते हैं।

 

राशिफल: दिनांक 12 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 12 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल

मेष:

आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। आज के दिन घर के किसी इलेक्ट्रोनिक सामान के खराब हो जाने की वजह से आपका धन खर्च हो सकता है। बच्चे ज़्यादा वक्त साथ बिताने की मांग करेंगे- लेकिन उनका बर्ताव सहयोगी और समझदारी भरा होगा। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें।
वृष:

जि़ंदगी की ओर एक उदार रवैया अपनाएं। अपने हालात की शिकायत करने और उसे लेकर दु:खी होने से कुछ हासिल नहीं होने वाला। आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। इससे आपको काफी खुशी होगी।
मिथुन:

अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं। अतिरिक्त धन को रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे।
कर्क :

आप अपने काम पर एकाग्रता बरकऱार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंग, क्योंकि आज आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपए लगाने के लिए तैयार होंगे। आज घर में किसी बात को लेकर कलह होने की संभावना है ऐसी स्थिति में खुद पर काबू रखें।
सिंह :

अपने जीवनसाथी के मामले में ग़ैर-ज़रूरी टांग अड़ाने से बचें। अपने काम-से-काम रखना बेहतर रहेगा। कम-से-कम दख़ल दें, नहीं तो इससे निर्भरता बढ़ सकती है। सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े।
कन्या :

आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। आपका धन आपके काम तभी आता है जब आप फिजूलखर्ची करने से खुद को रोकते हैं आज ये बात आपको अच्छी तरह से समझ में आ सकती है। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहां जाने की संभावना है।
तुला:

असुरक्षा/ दुविधा के चलते आप असमंजस में फंस सकते हैं। धन की आवाजाही आज दिन भर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे। बच्चे को अपनी उम्मीदों के मुताबिक़ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करें। हालाँकि किसी चमत्कार की उम्मीद न करें।
वृश्चिक:

सेहत से जुड़े कार्यक्रमों को फिर से शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। अपनी महत्त्वाकांक्षाओं को ऐसे बड़ों के साथ बांटें, जो आपकी सहायता कर सकते हैं। आपका होना इस दुनिया को आपके प्रिय के लिए रहने के क़ाबिल बनाता है।
धनु:

जो धुंध आपके चारों तरफ़ छाई हुई है और आपकी प्रगति को बाधित कर रही है, उससे बाहर निकलने का समय है। आपका कोई पड़ोसी आज आपसे धन उधार मांगने आ सकता है, आपको सलाह दी जाती है कि उधार देने से पहले उनकी विश्वसनीयता अवश्य जांच लें नहीं तो धन हानि हो सकती है।
मकर :

प्यार, उम्मीद, सहानुभूति, आशावादिता और निष्ठा जैसी सकारात्मक भावनाओं को अपनाने के लिए ख़ुद को प्रोत्साहित करें। एक बार ये गुण आपके अंदर रच-बस जाएं, तो हर हालात में वे ख़ुद ही सकारात्मक तरीक़े से उभर आएंगे।
कुंभ:

दूसरों के सफलता को सराहकर आप उसका लुत्फ़ ले सकते हैं। अगर आप लोन लेने वाले थे और काफी दिनों से इस काम में लगे थे तो आज के दिन आपको लोन मिल सकता है। सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा। ताज़ा फूल की तरह अपने प्यार में भी ताजग़ी बनाए रखें।
मीन :

आज का राशिफल अगर आप पर्याप्त आराम नहीं कर रहें है, तो आप बहुत ज़्यादा थकान महसूस करेंगे और आपको अतिरिक्त आराम की ज़रूरत होगी। आज आप अपना धन धार्मिक कार्यों में लगा सकते हैं, जिससे आपको मानसिक शांति मिलने की पूरी संभावना है। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों।
 

राशिफल: दिनांक 11 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 11 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल
मेष:
आज का दिन आपके लिए शुभ है और आपके सभी कार्य आसानी से पूरे होंगे। दोपहर के बाद किसी पारिवारिक समारोह या उत्सव में शामिल होना पड़ सकता है, इसलिए ऑफिस के काम को बीच में ही छोडऩा पड़ेगा।
वृषभ:
आज का दिन आपके लिए अनुकूल है। त्योहारों के मौसम के साथ दिल खोलकर अपने को भी जोड़ लें। एक नई ताकत आपके अंदर आ सकती है। भाग्य आपका साथ देगा और आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
मिथुन:
आज किस्मत आपका साथ देगी। कोई प्रियजन या नजदीकी दोस्त आज आपको बहसबाजी या विवाद में उलझा सकता है। मिजाज को संतुलित नहीं रखेंगे तो बहस या आरोप प्रत्यारोप बढ़ सकते हैं। आज आपको नुकसान हो सकता है।
कर्क:
आज का दिन आपके लिए शुभ नहीं है। आज किसी कारण से आपका मूड खराब हो सकता है। कोई बना बनाया काम अटक सकता है। पहले से ही यह सोचकर चलें कि आपका इनसे ज्यादा लगाव नहीं है।
सिंह:
आपके फुर्सत और आराम के क्षणों को कोई प्रियजन खराब कर कसता है। आज आपका दूसरे लोगों पर खर्च हो सकता है और उसकी जरूरत व मांग को पूरा करने के लिए आपको अपनी जेब भी ढीली करनी पड़ सकती है। आज आपका भाग्य साथ नहीं देगा।
कन्या:
आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली होगा और कुछ लेन-देन के फेर में आप काफी परेशान रहेंगे। हालात को देखकर काम करें। आज कहीं भी निवेश करने से या फिर कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचें।
तुला:
आज कोई भी काम काफी सोचकर करने की जरूरत है। अपने खिलाफ किसी के मुख से कोई बात सुनते हैं तो उस पर अधिक गौर न करें। उस व्यक्ति का भी विश्वास न करें जो आपको एक नई मुसीबत में डालने की कोशिश कर रहा है।
वृश्चिक:
कूटनीति और चाटुकारिता के परिणाम कभी-कभी बहुत गंभीर भी हो जाते हैं। कोई भी ऐसा काम करने से बचें। यदि आप किसी अच्छे खानपान की तलाश कर रहे हैं तो नजदीकी क्लब या रेस्त्रां में जाना बेहतर होगा।
धनु:
घर परिवार और जीवनशैली को अच्छे स्तर पर लाने के लिए आप सदैव प्रयत्नशील रहें तो फायदा होगा। किसी पुराने मसले पर फिर से विचार करके घर की साज सज्जा और डेकोरेशन को दुरुस्त करने के बारे में सोच सकते हैं।
मकर:
आज का दिन शुभ है और कोई जरूरी कार्य निपटाने के बारे में सोचेंगे। अपने द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कार्य को नियमित रूप से अमल करने में दूसरों की मदद ले सकते हैं। इससे आपको टेंशन नहीं होगी।
कुंभ:
आपके लिए आज का दिन लाभ देने वाला हो सकता है। आज ऑफिस में कोई व्यक्ति आपकी बातों से काफी प्रभावित हो सकता है। किसी मामले में आपकी राय को खास महत्व दिया जाएगा। लोग आपकी तारीफ करेंगे।
मीन:
आज का दिन आपको लाभ देने वाला हो सकता है। वक्त पर कोई महत्वपूर्ण काम पूरा कर लेना आपके लिए हमेशा ही जरूरी होता है। अवकाश के दिन भी कुछ न कुछ ऐसे काम कर सकते हैं जो आपको राहत दे सकते हैं।

 

राशिफल: दिनांक 10 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 10 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल
मेष:
आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छिपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा। सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है। आपको अपने प्रिय के साथ समय बिताने की ज़रूरत हैै।
वृष:
घर और दफ्तर में कुछ दबाव आपको ग़ुस्सैल बना सकता है। जिन व्यापारियों के संबंध विदेशों से हैं, उन्हें आज धन हानि होने की संभावना है। आज आपको महसूस होगा कि जीवनसाथी की जि़न्दगी में आपकी कितनी एहमियत है।
मिथुन:
उन भावनाओं को पहचानें, जो आपको प्रेरित करती हैं। डर, शंका और लालच जैसी नकारात्मक भावनाओं को छोड़ें, क्योंकि ये विचार उन चीज़ों को आकर्षित करते हैं, जो आप नहीं चाहते हैं। वैवाहिक जीवन आनंदमयी रहेगा। घर का कोई सदस्य आज आपसे प्यार से जुड़ी कोई समस्या शेयर करेगा।
कर्क:
आपकी ऊंची बौद्धिक क्षमताएं आपको कमियों से लडऩे में सहायता करेंगी। सट्टेबाजी से दूर रहें। आपकों प्रिय की बातें कुछ अलग एहसास दिलाएंगी। धीरे-धीरे ही सही, लेकिन जिंदगी अब ट्रैक पर आ रही है। व्यापार में अचानक धनलाभ होगा।
सिंह:
प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना करेगा। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। काम को समय पर निपटाकर जल्दी घर लौटें। सेहत आज बिलकुल ठीक रहेगी। आप किसी नए काम की शुरुआत कर रहे हैं, तो आज का दिन आपके लिए अच्छा है।
कन्या:
पुरानी बातों में न उलझें और जितना हो सके आराम करने की कोशिश करें। अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फि़ल्म देखना आपको सुकून देगा। दोस्तों के साथ मजाक करते समय सीमाओं को लांघने से बचें।
तुला:
अच्छी सेहत के चलते आप किसी खेलकूद की प्रतिस्पर्धा में भाग ले सकते हैं। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें खरीदना आसान होगा। जीवनसाथी यह जता सकता है कि आपके साथ रहने का क्या-क्या ख़ामियाज़ा उसे भुगतना पड़ रहा है।
वृश्चिक:
आज किसी विपरीत लिंगी की मदद से करोबार या नौकरी में आर्थिक लाभ होने की संभावना है। विद्यालय का काम पूरा करने के लिए बच्चे आपसे मदद ले सकते हैं। शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी। वैवाहिक जीवन के लिहाज़ से यह बढिय़ा दिन है।
धनु:
आज आपको कई दिक्कतों और मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। अगर चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने का डर है। मुमकिन है कि किसी बेहतरीन रेस्तरां में परिवार या मित्रों के साथ भोजन की योजना बने।
मकर:
आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेगी। प्यार-मोहब्बत के नज़रिए से बेहतरीन दिन है। आपको महसूस हो सकता है कि आपके घर वाले आपको नहीं समझते। इसलिए आप उनसे आज दूरी बना सकते हैं।
कुंभ:
व्यस्त दिनचर्या के बावजूद सेहत अच्छी रहेगी। लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की ग़लती न करें। बिना किसी की मदद के भी आप धन कमा पाने में सक्षम हो सकते हैं। दोस्त और जीवनासाथी के आज का दिन बताएंगे। आपका जीवनसाथी सारे मनमुटाव भुलाकर प्यार के साथ आपके पास फिर लौट आएगा।
मीन:
तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें और रोज़ाना कसरत करते रहें। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे। आज कोई आपका दिल टूटने से बचा सकता है। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है।

 

राशिफल: दिनांक 9 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 9 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल
मेष :

कुछ नयी अभिलाषाएं आपको उत्साहित करेंगी। सामाजिक संबंधों में सन्तुलित व्यवहार व वाक्यपटुता आपके गरिमा में वृद्धि करेगा। राजनीतिज्ञों को ग्रहों की अनुकूलता का लाभ मिलेगा।

वृषभ :

भावनावों से उद्वेलित आपका मन निकटस्थ संबंधों के सुख-दुख के प्रति चिन्तित होगा। महत्वपूर्ण दायित्व की पूर्ति हेतु समुचित व्यवस्था में मन चिन्तित होगा। व्यावसायिक यात्राएं करनी पड़ सकती है।

मिथुन :

कुछ प्रबल भौतिक इच्छाएं आपको उद्वेलित करेंगी। किसी पुराने संबंध में बिशेष निकटता की अनुभूति करेंगे। क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां मन में अर्थिक सुदृढ़ता के लिए मन प्रयत्नशील होगा।

कर्क :

भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी होंगी। भावना प्रधान मन रिश्तों से सहज ही प्रभावित हो जाती है, लेकिन रह-रहकर रोजगार के क्षेत्र में आपकी महत्वपूर्ण योजनाएं सार्थक होती नजर आएंगी।

सिंह :

नये दायित्वों की पूर्ति हेतु परिश्रम तीव्र होगा। शासन-सत्ता से जुड़े व्यक्तियों के लिए लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। समस्याओं को हल कर सुख की अनुभूति करेंगे। पूजा-पाठ में मन केन्द्रित होगा।

कन्या :

भविष्य संबंधी चिन्ताएं मन में नकारात्नक विचार ला सकतीं है। भौतिक महत्वकांक्षाएं अभाव का ऐहशास करेंगी। परिजनों से कुछ भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी हो सकती है।

तुला :

पूर्वाग्रहवश मन में संबंधों के प्रति नकारात्मकता को न पालें। भावनाव से उद्वेलित आपका मन निकटस्थ संबंधों के सुख-दुख के प्रति चिन्तित होगा। शिक्षा-प्रतियोगिता में समुचित परिणम का लाभ प्राप्त होगा।

वृश्चिक :

व्यावसायिक यात्राएं करनी पड़ सकती है। सामाजिक गतिविधियों में आपकी क्रियाशीलता बढ़ेगी। सुन्दर भावनात्मक अभिव्यक्ति संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। लाभकारी संबंधों की नजदीकियां पैदा होंगी।

धनु :

अच्छी योजनाओं द्वारा महत्वपूर्ण कायरे को समयानुकूल व सकुशल पूर्ण करने में सक्षम होंगे। शासन-सत्ता के दिशा में केन्द्रित व्यक्तियों के लिए लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

मकर :

कुछ बालसुलभता व असंयमित शब्दों का प्रयोग संबंधों में कटुता ला सकता है। पिता के सहयोग से मुश्किल भरे दिनों में राहत मिलेगी। आकस्मिक नई आशंकाओं से प्रभावित मन गलत निर्णय लेकता है।

कुंभ :

भावनाओं पर नियन्तण्रकर दायित्वों के प्रति सजग होना, आपके प्रगति का सूचक है। संतान संबंधी दायित्वों के प्रति मन चिन्तित होगा। महत्वपूर्ण कायरे को समयानुकूल व सकुशल पूर्ण करने में सक्षम होंगे।

मीन :

कुछ नयी आकांक्षाएं मन पर प्रभावी होंगी। भौतिक-सुख साधन हेतु व्यय के आसार है। उच्छृंखलता व व्यग्रता महत्वपूर्ण क्षेत्रों में एकाग्रता का अभाव पैदा होगा।

राशिफल: दिनांक 8 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 8 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल
मेष :

यात्रा आपको थकान और तनाव देगी, लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। शाम के समय सामाजिक गतिविधियां उससे कई बेहतर रहेंगी, जितनी आपने उम्मीद की थी। वैवाहिक जीवन के लिए विशेष दिन है।
वृष:

अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। आपकी माता पक्ष से आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है। हो सकता है कि आपके मामा या नाना आपकी आर्थिक मदद करें।
मिथुन :

अपने विचार और ऊर्जा को उन कामों में लगाएं, जिनसे आपके सपने हक़ीक़त का रूप ले सकते हैं। सिफऱ् खय़ाली पुलाव पकाने से कुछ नहीं होता है। अभी तक आपके साथ समस्या यह है कि आप कोशिश करने की बजाय केवल इच्छा करते हैं।
कर्क :

दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास इनसान से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। घर की छोटी-छोटी चीजों पर आज आपका बहुत धन खराब हो सकता है जिसकी वजह से आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केंद्र होंगे।
सिंह :

आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे, आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक्त में ही कर देंगे, जितना वक्त आप अक्सर लेते हैं। केवल एक दिन को नजऱ में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए।
कन्या :

जो समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की ज़रूरत है। आर्थिक रुप से आज आप काफी मजबूत नजर आएंगे, ग्रह नक्षत्रों की चाल से आज आपके लिए धन कमाने के कई मौके बनेंगे. आपका कोई कऱीबी आज काफ़ी अजीब मूड में होगा और उसे समझना लगभग असंभव साबित होगा।
तुला:

आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। आर्थिक जीवन की स्थिति आज अच्छी नहीं कही जा सकती आज आपको आपको बचत करने में मुश्किलें आ सकती हैं। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ। ज़ाहिर तौर पर रोमांस के लिए पर्याप्त मौक़े हैं- लेकिन ऐसा बहुत कम समय के लिए है।
वृश्चिक :

आज आप ख़ुद को सुकून में और जि़ंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे। रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है। घर में तालमेल बनाए रखने के लिए साथ में मिलकर काम करें।
धनु:

शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। जिन लोगों ने कहीं निवेश किया था आज के दिन आपको आर्थिक हानि होने की संभावना है। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे।
मकर:

अपने वजऩ पर नजऱ रखें और ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें। अगर सफर कर रहे हैं तो अपने कीमती सामान का विशेष ध्यान रखें अगर आप ऐसा नहीं करते तो सामान के चोरी होने की संभावना है। कुछ समय आप अपने शौक़ और अपने परिवार वालों की मदद में भी ख़र्च कर सकते हैं।
कुंभ:

बच्चे आपकी शाम को ख़ुशी की चमक लाएंगे। जो लोग काफी वक्त से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे उन्हें आज कहीं से धन प्राप्त हो सकता है। इस राशि के छात्र-छात्राएं आज अपने कीमती समय का दुरुपयोग कर सकते हैं।
मीन :

स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है। आपकी ख़ुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें।

 

राशिफल: दिनांक 7 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 7 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल
मेष
मेष राशि के जातक अपनी ओर से निरंतर प्रयासों के बाद अंततः कार्यस्थल पर अपनी समस्याओं से छुटकारा पाने में सक्षम होंगे. भाग्य उनका साथ देगा लेकिन वे किसी भी चीज को हल्के में लेने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं.

वृष
वृष राशि वालों को पार्ट टाइम नौकरी का अवसर मिलेगा, जिससे वे अच्छा पैसा कमा सकते हैं. अगर वे इस नौकरी को लेना चाहते हैं तो उन्हें अपने व्यस्त दिनचर्या या सप्ताहांत का समय निकालना होगा.

मिथुन
मिथुन राशि के जातक अंततः अपने खर्चों पर नियंत्रण पाने में सफल होंगे और महसूस करेंगे कि उनके पास बचत करने का विकल्प है. भाग्य का 80% तक साथ रहने से छात्रों को कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे.

कर्क
कर्क राशि के लोग परिवार के सदस्यों के साथ घर में किसी शुभ कार्य के आयोजन की संभावना पर चर्चा कर सकते हैं. व्यावसायिक यात्रा पर जाने वालों को सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे.


सिंह
सिंह राशि के कुछ लोगों के घर कोई मेहमान आ सकता है, जिससे वे बहुत खुश और प्रसन्न होंगे. इनमें से कुछ लोगों को काम पर अप्रत्याशित पदोन्नति भी मिल सकती है.

कन्या
कन्या राशि वालों को वीकेंड के पहले दिन का अधिकांश समय क्लाइंट कॉल में बिताना होगा. जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए उन्हें किसी भी तरह से समय निकालना चाहिए अन्यथा रिश्ते में परेशानी होगी.

तुला
तुला राशि के लोग अपने घर के लिए आवश्यक वस्तुओं को खरीदने में पैसा खर्च करेंगे. खरीदारी के लिए बाजार जाने से पहले एक उचित सूची बना लेना एक अच्छा विचार होगा.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के लोग अपनी जीवन शैली को बेहतर बनाने के लिए बहुत प्रयास करेंगे. पारिवारिक सहयोग भी मिलेगा लेकिन उन्हें किसी भी तरह की झूठी प्रशंसा से बचना चाहिए.

धनु
जीवन में स्थिर विकास सुनिश्चित करने के लिए धनु राशि के लोग कड़ी मेहनत करते रहेंगे. भाई-बहनों की उपलब्धियों से उन्हें गर्व का अनुभव होगा और वे उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए सारे परिश्रम करेंगे.

मकर
मकर राशि के जो लोग अपनी शादी की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे आज एक तारीख तय कर सकते हैं. इन लोगों के लिए रियल एस्टेट में पैसा लगाना अच्छा रहेगा.

कुंभ
कुंभ राशि के लोग अपने माता-पिता के साथ संघर्ष की स्थिति में हो सकते हैं. उन्हें अपने माता-पिता को मनाने के लिए ठंडे दिमाग से अपनी बात समझाने की कोशिश करनी चाहिए.

मीन
मीन राशि के लोग अपने व्यवसाय को लेकर चिंतित रहेंगे क्योंकि यह पिछले कुछ महीनों से स्थिर नहीं चल रहा है. उन्हें आलस्य से बचना चाहिए और जल्द से जल्द कार्रवाई में लग जाना चाहिए.

राशिफल: दिनांक 6 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 6 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल


मेष:

आपका कोई पुराना मित्र आज कारोबार में मुनाफा कमाने के लिए आपको सलाह दे सकता है, अगर इस सलाह पर आप अमल करते हैं तो आपको धन लाभ जरुर होगा। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। आपकी ओर से की गई लापरावाही महंगी साबित हो सकती है।
वृष :

आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। अगर आप अपनी घरेलू जि़म्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं।
मिथुन :

आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। वे निवेश-योजनाएं जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें।
कर्क :

शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। अगर आप यात्रा पर जाने वाले हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें उसके चोरी होने की संभावना है। खासकर अपने पर्स को आज बहुत संभालकर रखें।
सिंह :

आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। व्यापाार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है।
कन्या:

आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। ज़रूरत के वक़्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा।
तुला :

जो समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की ज़रूरत है। आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति
भी होगी।
वृश्चिक :

कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है।
धनु :

आपको जल्द-से-जल्द अपने जज़्बात को क़ाबू में करने और डर से आज़ादी पाने की ज़रूरत है, क्योंकि ये आपकी सेहत पर खऱाब असर डाल सकते हैं और अच्छी सेहत का मज़ा लेने से आपको वंचित कर सकते हैं। व्यापाार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है।
मकर :

ऊर्जा के अपने ऊँचे स्तर को आज अच्छे काम में लगाएँ। यदि शादीशुदा हैं तो आज अपने बच्चों का विशेष ख्याल रखें क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते तो उनकी तबीयत बिगड़ सकती है और आपको उनके स्वास्थ्य पर काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है।
कुंभ :

कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। आज अगर आप दूसरों की बात मान कर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तकऱीबन पक्का है। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमाग़ी बोझ से छुटकारा मिलेगा। आज अपने प्रिय को माफ़ करना न भूलें।
मीन:

आज आपका स्वास्थ्य दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है। अपने अच्छे स्वास्थ्य के चलते आज आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं। धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है। आपके बच्चे को पुरस्कार का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा।

 

राशिफल: दिनांक 5 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 5 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल
मेष :
अपने आप पर एक सीमा के बाद दबाव न डालें और पर्याप्त आराम लें। जल्दबाज़ी में फ़ैसले न लें- ख़ासतौर पर अहम आर्थिक सौदों में मोलभाव करते वक्त। अपने घर के वातावरण में कुछ बदलाव करने से पहले आपको सभी की राय जानने की कोशिश करनी चाहिए।
वृष :
बेकार के ख्यालों में अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें, बल्कि इसे सही दिशा में लगाएं। व्यापारियों को आज व्यापार में घाटा हो सकता है और अपने व्यापार को बेहतर बनाने के लिए आपको पैसा खर्च करना पड़ सकता है।
मिथुन :
अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। जो लोग अब तक पैैसे को बिना सोचे विचारे उड़ा रहे थे उन्हें आज पैसे की बहुत आवश्यकता पड़ सकती है और आज आपको समझ में आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या अहमियत है।
कर्क:
किसी झगड़ालू इनसान से वाद-विवाद आपका मूड खऱाब कर सकता है। समझदारी से काम लें और अगर संभव हो तो इससे बचें, क्योंकि किसी भी तरह का विवाद आपके लिए मददगार नहीं रहेगा।
सिंह:
आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। आपको ख़ुश रखने के लिए आपके बच्चे जो कुछ बन पड़ेगा, वह करेंगे।
सिंह:
आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है।
कन्या:
सेहत को देखभाल की ख़ास ज़रूरत है। आर्थिक जीवन में आज खुशहाली रहेगी। इसके साथ ही आप कर्जों से भी आज मुक्त हो सकते हैं। जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज़्यादा मददगार साबित होगा।
तुला :
आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे- ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुंचाएंगे। व्यापार में आज अच्छा खास मुनाफा होने की संभावना है। आज के दिन आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाईयां दे सकते हैं।
वृश्चिक:
सुकून हासिल करने लिए कुछ पल कऱीबी दोस्तों के साथ बिताएं। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे, जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुंचाएंगे। आपके दोस्त आपको ऐसे वक््त पर दग़ा दे सकते हैं, जब आपको उनकी सबसे ज़्यादा ज़रूरत हो।
धनु :
मानसिक शांति के लिए किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता करें। जिन व्यापारियों के संबंध विदेशों से हैं उन्हें आज धन हानि होने की संभावना है इसलिए आज के दिन सोच समझकर चलें।
मकर:
योग और ध्यान आपको बेडौल होने से बचाने और मानसिक तौर पर सेहतमंद रखने में मददगार साबित होंगे। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। बच्चों का स्कूल से जुड़ा काम पूरा करने के लिए मदद देने का वक्त है।
कुंभ :
आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तैल से मालिश करें। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें, जो आज आपके सामने आई हैं। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें।
मीन :
आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं, लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। नवजात शिशु की खऱाब तबीयत परेशानी का सबब बन सकती है। इस ओर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है।

 

राशिफल: दिनांक 4 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 4 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल

मेष:

राशि स्वामी मंगल अष्टम भाव में होने से कुछ बिगड़े काम बनेंगे। विदेश यात्रा का प्रसंग प्रबल होगा। लेकिन आपकी राशि पर चंद्रमा की दृष्टि होने के कारण आराम कम व संघर्ष अधिक रहेगा। स्वास्थ्य कुछ ढ़ीला रहेगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी।

वृषभ:

राशि का स्वामी शुक्र अष्टम आयु में धन, सांसारिक सुख वृद्धि कारक है। चंद्रमा मकर राशी में स्त्री के स्वास्थ्य में सुधार। व्यापार के साझेदारों से तनाव हो सकता है। सायंकाल के समय उलझनों के बावजूद पराक्रम में वृद्धि होगी। साथ ही किसी मांगलिक समारोह में शामिल होनें का अवसर प्राप्त होगा।

मिथुन:

आपकी राशि का स्वामी बुध राशि से अष्टम भाव में शनिग्रही है। चंद्रमा आज मकर राशि का होकर अष्टम घर में अकस्मात संतान कष्ट और व्यर्थ से मानसिक कलेश हो सकता है। दिनभर भागदौड़ धूप करने के बाद सायंकाल कुछ राहत मिलेगी। शुभचिंतकों के आगमन से मनोबल बढ़ सकता है।

कर्क:

आज का दिन आपके लिए काफी लाभदायक रहेगा। निवेश में आशा के अनुकूल लाभ होगा। कुछ ऐसे महान पुरूष अकस्मात आपका सहयोग करने के लिए आगे आएंगे, जिनके बारे में आपने कभी नहीं सोचा होगा। सायंकाल का समय पारिवारिक लोगों के साथ बिताएं।

सिंह:

आपकी राशि का स्वामी पंचम त्रिकोण भाव में धनु: राशि पर परिभ्रमण कर रहा है। चंद्रमा आज मिथुन राशि गत है, एकादश भाव में बड़े भाई को कष्ट व पारिवारिक उलझनें पैदा कर सकता है। कोई नया काम या अनुबंध की जल्दबाजी न करें। अपने रचनात्मक सोच को पूरा करने के लिए पास व दूर की यात्राओं का प्रसंग प्रबल हो कर स्थगित हो जाएगा।

कन्या:

आपकी राशि का स्वामी बुध पंचम राज्य कृपा भाव में श्रेष्ठ मार्गों से धन आगमन के द्वारा कोष वृद्धि का संकेत कर रहा है। चंद्रमा आज मकर राशि में स्थित होने पर भी आपके पराक्रम को बढ़ाएगा। लेन-देन के मामले में महत्वपूर्ण अनुबंध आपके पक्ष में निर्णायक हो सकता है।

तुला:

आपको आज का दिन विशेष शुभकारक है। आपसे वरिष्ठ व्यक्ति भी आपकी बात सुनेंगे। सभी अवाश्यक कार्य आसानी से बनते चले जाएंगे। यह भी संभव है कि पिछले कई मास से बंद पड़ा माल का आगमन फिर से शुरू हो जाएगा। सायंकाल का समय मित्रों व परिजनों में व्यतीत करने का सुअवसर मिलेगा।

वृश्चिक:

आपकी राशि पर आज चंद्रमा पराक्रम का है। शनि-शुक्र पहले से ही राशि पर विपरीत फल कर रहे हैं। ऐसी कोई भी चीज न खरीदें जो जल्दी खराब होने वाली हो। कम दामों के लालच में कोई घटिया चीज न खरीदें। बाद में अपनी खरीदारी पर पछतावा हो सकता है।

धनु:

शनि की साढ़ेसाती के प्रभाव से बनते कामों में विघ्न उत्पन्न हो रहे हैं। षष्ठम घर में वृष राशि का राहु भी व्यर्थ व्यय कीर्ति का हस कारक है। विदेश संबंधी कार्यों व संतान पक्ष पर अनावश्यक पैसा खर्चा हो सकता है। राशि का स्वामी बृहस्पति तृतीय भाव में कोर्ट कचहरी इत्यादि राज्य कार्यों में भी रूकावट उत्पन्न कर सकता है।

मकर:

आज का दिन मिश्रित फलकारक है। राशि का स्वामी शनि अपनी राशी पर स्थिति होने से प्रभाव प्रताप में वृद्धि होगी। शनि यद्यपि मंद फल कारक है। अत: अत्यधिक परिश्रम के द्वारा निर्वाह योग्य आय के साधन बनते रहेंगे। दिन के उत्तरार्द्ध मे स्वास्थ्य नरम, चोटादि का भय बना रहेगा। आज रात्रि के समय कहीं न जाएं।

कुंभ:

आपके लिए आज का दिन अपेक्षाकृत शुभ रहेगा। राशि स्वामी शनि मकर राशि में होने से आर्थिक स्थिति से बेहतर होगी। राजनीति से जुड़े व्यक्तियों को उन्नति के विशेष अवसर प्राप्त होंगे। सायंकाल के समय व्यापार के साझेदारों तथा भाई बंधुओं से तनाव हो सकता है।

मीन:

आपकी राशि पर कुंभ का बृहस्पति की विशेष दृष्टि होने से आज विशेष धन लाभ व आय के साधनों में वृद्धि होगी। उच्च प्रतिष्ठित लोगों के साथ संपर्क बनेंगे। विदेश संबंधी कार्यों में प्रगति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेष्ट रहें। शीतोष्ण विकार उत्पन्न हो सकते हैं।

राशिफल: दिनांक 3 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 3 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल

मेष:

खुश हो जाएं, क्योंकि अच्छा समय आने वाला है। आज अपने बच्चों का विशेष ख्याल रखें। प्रेम का फूल आपकी जिंदगी में जल्द ही खिल सकता है। जीवनसाथी के साथ आज समय गुजारेंगे।

वृष:

अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है, तो आपका वक्त सुकून भरा रहेगा। आप अनुभव करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार वाकई बहुत गहरा है। व्यापार में अचानक लाभ होने की संभावना है।

मिथुन:

आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। खाली वक्त किसी बेकार के काम में खराब हो सकता है। आपके मन में संन्यास लेने की भावना आज प्रबल रहेगी। नौकरी में पदोन्नति मिलेगी।

कर्क:

आज के दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार न दें। आज औरों की राय सुनना और उन पर अमल करना महत्त्वपूर्ण होगा। दिन खरीददारी के लिहाज से उम्दा है। आपको कुछ अच्छे कपड़ों और जूतों की ज़रूरत होगी।

सिंह:

आज आप खेलकूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तंदरुस्त बनाए रखेगा। धन लाभ हो सकता है। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा। जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। आज आप ऑफिस से घर वापस आकर अपना पसंदीदा काम कर सकते हैं।

कन्या:

सुकून हासिल करने लिए कुछ पल कऱीबी दोस्तों के साथ बिताएं। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। घर की किसी खबर को सुनकर आप भावुक भी हो सकते हैं। आज स्वयं को शांत रखें व धैर्य से काम लें।

तुला:

शराब से दूर रहें, क्योंकि इससे आपकी नींद में खलल पड़ेगा और आप गहरे आराम से महरूम रह सकते हैं। जो लोग शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं आज उनका पैसा डूब सकता है। जीवनसाथी से प्यार और रोमांस मिलेगा। सामथ्र्य से ज्यादा काम नुकसानदायक साबित होगा।

वृश्चिक:

कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। खर्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है। व्यापार में लाभ होगा।

धनु:

अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें। मस्तिष्क जीवन का द्वार है, क्योंकि अच्छा-बुरा सबकुछ इसी के माध्यम से आता है। जीवनसाथी की खराब तबीयत के कारण आज आपका धन खर्च हो सकता है। आप आज महसूस कर सकते हंै कि आपका प्रेमी आपसे दूर हो रहा है।

मकर:

बच्चे आपकी शाम को ख़ुशी की चमक लाएंगे। थकाऊ और उबाऊ दिन को अलविदा कहने के लिए एक बढिय़ा डिनर की योजना बनाएं। उनका साथ आपके शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा। आपके घर से जुड़ा निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। खाली समय आज मोबाइल या टीवी देखने में बर्बाद हो सकता है।

कुंभ:

आज के मनोरंजन में बाहर की गतिविधियों और खेलकूद को शामिल किया जाना चाहिए। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। जीवनसाथी जि़ंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा। वक्त पर चलने के साथ-साथ अपनों को वक्त देना भी आवश्यक है।

मीन:

कुछ दिलचस्प पढ़कर थोड़ी दिमाग़ी कसरत करें। घर के जरुरी सामान पर धन खर्च करके आपको आर्थिक परेशानी तो आज जरूर होगी। जीवनसाथी के साथ थोड़ा हंसी-मजाक, थोड़ी छेड़छाड़ आपको किशोरावस्था के दिनों की याद दिला देंगे। ऑफिस में सहकर्मियों का भरपूर साथ मिलेगा।

राशिफल: दिनांक 2 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 2 जनवरी, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल
मेष :
किसी पुराने संबंध मे बिशेष निकटता की अनुभूति करेंगे। किसी महत्वपूर्ण दायित्व की पूर्ति हेतु समुचित ब्यवस्था में मन चिन्तित होगा। पारिवारिक वातावरण सुखद व उत्साहपूर्ण होगा।
बृषभ :
सुन्दर भावनात्मक अभिव्यक्ति संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। सामाजिक संबंधों में सन्तुलित व्यवहार व वाक्यपटुता आपके गरिमा में वृद्धि करेगा। राजनीतिज्ञों को ग्रहों की अनुकूलता का लाभ मिलेगा।
मिथुन :
शासन-सत्ता के दिशा में केन्द्रित व्यक्तियों के लिए लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। शिक्षा-प्रतियोगिता में मनोवान्छित सफलता के आसार है। भविष्य संबंधित चिन्ताएं मन में नकारात्नक विचार ला सकतीं है।
कर्क :
कुछ नयी अभिलाषाएं आपको उत्साहित करेंगी। लाभकारी संबंधों की नजदीकियां पैदा होंगी। भावनाव से उत्साहित आपका मन निकटस्थ संबंधों के सुख-दुख के प्रति चिन्तित होगा।
सिंह :
क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां मन में अर्थिक सुदृढ़ता के लिए मन प्रयत्नशील होगा। रोजगार के क्षेत्र में आपकी महत्वपूर्ण योजनाएं सार्थक होती नजर आएंगी। सामाजिक गतिविविधयों में आपकी क्रियाशीलता बढ़ेगी।
कन्या :
पिता के सहयोग से मुश्किल भरे दिनों में रहत मिलेगी। आकस्मिक नई आशंकाओं से प्रभावित मन कोई गलत निर्णय ले सकता है। बालसुलभता व असंयमित शब्दों का प्रयोग संबंधों में कटुता ला सकता है।
तुला :
भावना प्रधान मन रिश्तों से सहज ही प्रभावित हो जाती है, लेकिन रह-रहकर भावनात्मक अपेक्षाएं कष्ट की जननी बनेंगी। व्यावसायिक यात्राएं करनी पड़ सकती है। किसी कारणवश मन में नकारात्मक सोंच को न पालें।
वृश्चिक :
परिजनों से कुछ भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी हो सकती है। भौतिक महत्वकांक्षाएं अभाव का ऐहशास करेंगी। अच्छी योजनाओं द्वारा महत्वपूर्ण कायरे को समयानुकूल व सकुशल पूर्ण करने में सक्षम होंगे।
धनु :
कुछ प्रबल भौतिक इच्छाएं आपको उद्वेलित करेंगी। नये दायित्वों की पूर्ति हेतु परिश्रम तीव्र होगा। संतान संबंधी दायित्वों के प्रति मन चिन्तित होगा। पूजा-पाठ में पूरा दिन मन केन्द्रित होगा।
मकर :
कुछ नयी आकांक्षाएं मन पर प्रभावी होंगी। शिक्षा-प्रतियोगिता में समुचित परिणाम का लाभ प्राप्त होगा। भौतिक-सुख साधन हेतु व्यय के आसार है। पारिवारिक वातावरण सुखद व उत्साहपूर्ण होगा।
कुंभ :
परिजनो से भावनात्मक कष्ट हो सकता है। किसी की कटुवाणी मन को दुखित कर सकता है। किसी श्रेष्टजन के प्यार से मन प्रसन्न होगा। उच्च महत्वकांक्षाएं व्यावसायिक क्षेत्र में परिश्रम के लिए प्रेरित करेंगी।
मीन :
उच्छृंखलता व व्यग्रता महत्वपूर्ण क्षेत्रों में एकाग्रता का अभाव पैदा करेगा। नये संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। भावनाओं पर नियन्तण्रकर दायित्वों के प्रति सजग होना, आपके प्रगति का सूचक है।
 

राशिफल 1 जनवरी : नए साल के पहले दिन इन राशियों की चमकेगी किस्मत, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल 1 जनवरी : नए साल के पहले दिन इन राशियों की चमकेगी किस्मत, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल

मेष :

आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे- ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुंचाएंगे। अगर आप घर से बाहर रहकर जॉब या पढ़ाई करते हैं तो ऐसे लोगों से दूर रहना सीखें, जो आपका धन और समय बर्बाद करते हैं। आपको बच्चों या ख़ुद से कम अनुभवी लोगों के साथ धैर्य से काम लेने की ज़रूरत है।

वृष :

भीड़भाड़ भरे इलाक़ों में यात्रा करते समय रक्तचाप के रोगियों को अतिरिक्त सावधान रहने की आवश्यकता है। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। परिवार के लोगों के बीच पैसे को लेकर आज कहासुनी हो सकती है। पैसों के मामलों में आपको परिवार के सभी लोगों को स्पष्ट होने की सलाह देनी चाहिए।

मिथुन :

अपने दिन की शुरुआत कसरत से करें- यही वक़्त है जब आप अपने बारें में अच्छा महसूस करने की शुरुआत कर सकते हैं- इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें और नियमित रखने की कोशिश करें। व्यापारियों को आज व्यापार में घाटा हो सकता है और अपने व्यापार को बेहतर बनाने के लिए आपको पैसा खर्च करना पड़ सकता है।

कर्क :

शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। जिन व्यापारियों के संबंध विदेशों से हैं उन्हें आज धन हानि होने की संभावना है इसलिए आज के दिन सोच समझकर चलें। पारिवारिक परेशानियों को हल करने में आपका बच्चों जैसा मासूम बर्ताव अहम किरदार अदा करेगा।

सिंह:

आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा। आज के दिन किसी के साथ छेडख़ानी करने से बचें। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी।

कन्या :

मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। आपका धन आपके काम तभी आता है जब आप फिजूलखर्ची करने से खुद को रोकते हैं आज ये बात आपको अच्छी तरह से समझ में आ सकती है। एक ख़ुशनुमा और बढिय़ा शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है।

तुला :

अगर आप पिछले कुछ वक्त से झुंझलाहट महसस कर रहें हैं तो आपको याद रखना चाहिए कि सही कर्म और विचार आज आपके लिए बहुप्रतीक्षित राहत लेकर आएंगे। जो उधारी के लिए आपके पास आएं, उन्हें नजऱअंदाज़ करना ही बेहतर रहेगा।

वृश्चिक :

सेहत से जुड़े कार्यक्रमों को फिर से शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। आपका आकर्षक स्वभाव और ख़ुशमिज़ाज व्यक्तित्व नए दोस्त बनाने में आपकी मदद करेगा और आपके सम्पर्क में इज़ाफ़ा करेगा। आपके प्रिय/जीवनसाथी का फ़ोन आपका दिन बना देगा।

धनु :

आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे-ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुंचाएंगे। वे निवेश-योजनाएं जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ जि़ंदगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी।

मकर :

अवसाद के खि़लाफ़ आपकी मुस्कान परेशानी से उबारने वाली रहेगी। व्यापाार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। मशहूर लोगों से मेल-जोल आपको नई योजनाएं और आइडिया सुझाएगा।

कुंभ :

आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छिपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी खऱाबियों से बचाएगा। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे।

मीन:

अपनी ख़ुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा, लेकिन ख्य़ाल रखें कि इसे नजऱअंदाज़ करना बाद में भारी पड़ सकता है। आपकी माता पक्ष से आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है। हो सकता है कि आपके मामा या नाना आपकी आर्थिक मदद करें।

राशिफल 31 दिसंबर: साल के अंतिम दिन सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल 31 दिसंबर: साल के अंतिम दिन सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल
मेष :
महत्वपूर्ण कार्यवश घर से दूर जाना पड़ सकता है। भाग्य से प्राप्त अच्छे-बुरे सभी परीस्थितियों के साथ समझौतावादी बनें। किसी की अस्वस्थता से परिवार में कष्ट का वातावरण रहेगा।
बृषभ :
महत्वपूर्ण कार्य के पूर्ति में असमर्थता जैसी पूर्वाग्रह मन में निराशा पैदा करेगी। पुरानी घटनाओं के स्मरण से मन को कष्ट संभव। सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी। पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।
मिथुन :
योजनाओं के फलीभूत होने से मन प्रसन्न होगा। मस्त-मौला मन मौज मस्ती में समय ब्यर्थ कर महत्वपूर्ण कार्य के प्रति लापरवाह होगा। शिक्षा-प्रतियोगिता में परिश्रम तीव्र होगा।
कर्क :
किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मन दुविधाग्रस्त होगा। मित्रवत संबंधों का लाभ प्राप्त होगा। संवेदनशील शरीर ग्रहो की प्रतिकूलता से बिमार पड़ सकता है। पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।
सिंह :
मूल्यवान समय को व्यर्थ के कार्यों में न गंवाए। आवेश में लिया गया निर्णय से पश्चाताप संभव। व्यावसायिक यात्रा द्वारा लाभ संभव। अपने सुख-दुख को छोड़ परिजनों के सुख के बारे में सोचें।
कन्या :
पुराने गलतियों से सीख लेते हुए वर्तमान को सुधारें। अच्छे कार्यों से परिजनो के दिल में जगह बनावें। विद्यार्थी शिक्षा में लापरवाही न करें। रोजगार में नये लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।
तुला :
कल्पनाओं में जीना छोड़ भौतिक जगत के अनुरूप चलने का प्रयत्न करें। महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति आलस्य न करें। प्रतिभाओं के बावजूद भी हीन भाव उन प्रतिभाओं के लाभ से वंचित होगा।
वृश्चिक :
नये कार्यों के क्रियान्वयन के लिए प्रयत्न तीव्र होगा। नये घरेलू जिम्मेदारियों के पैदा होने से व्यय संभव। प्रयासरत कोई महत्वपूर्ण कार्य हल होने से मन प्रसन्न होगा। योजनाओं के फलीभूत होने से मन प्रसन्न होगा।
धनु :
नये क्षेत्रों मे प्रयास से लाभ संभव। समस्याओं के समाधान से उत्साह में वृद्धि होगी। नये संबंधों के सहयोग से आर्थिक कठिनाईयां दूर होंगी। मित्रवत संबंधों का लाभ प्राप्त होगा।
मकर :
सब कुछ सामान्यत: ठीक होते हुए भी मन में अरुचितकर लगेगा। रोजगार में नये लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आर्थिक स्थिति में सुधार के आसार है।
कुंभ :
नयी दिशा में सकारात्मक सोच अवश्य रंग लायेगी। भौतिक सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी। महत्वपूर्ण कार्य के पूर्ति में असमर्थता जैसी पूर्वाग्रह मन में निराशा पैदा करेगी।
मीन :
मन को सकारात्मक दिशा प्रदान करें। भविष्य की चिन्ताएं मन को परेशान करेंगी। अपने सुख-दुख को छोड़ परिजनों के सुख के बारे में सोचें। पुरानी घटनाओं के स्मरण से मन को कष्ट संभव।
 

राशिफल: दिनांक 30 दिसंबर, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 30 दिसंबर, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल
मेष राशि-
मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। धैर्यशीलता में भी कमी आएगी। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। आय में सुधार होगा। मानसिक शांति रहेगी, लेकिन आत्‍मविश्वास में कमी रहेगी।

वृष राशि-
किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। पिता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। यात्रा के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि-
मन परेशान रहेगा। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध या आवेश से बचें। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। पिता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं।

कर्क राशि-
क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। आशा-निराशा के भाव मन में रहेंगे। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि होगी। भवन या संपत्‍ति में निवेश कर सकते हैं। म‍ित्रों से भेंट होगी।

सिंह राशि-
संयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। संचित धन में वृद्धि होगी। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। पिता को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे।

कन्या राशि-
आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं। कार्यों का विस्तार होगा। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। पारिवारिक समस्‍याएं परेशान कर सकती हैं। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र का विस्‍तार होगा।

तुला राशि-
मन में शान्ति‍ एवं प्रसन्नता रहेगी। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन प्राप्ति‍ के योग बन रहे हैं। परिश्रम की अधिकता रहेगी। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे।

वृश्चिक राशि-
बातचीत में संयत रहें। परिवार में व्यर्थ के आपसी वाद-विवाद से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। संचित धन में कमी आएगी। कारोबार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा।

धनु राशि-
शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। परिश्रम अधिक रहेगी। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी।

मकर राशि-
संयत रहें। मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करें। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। खर्च भी अधिक रहेंगे। परिवार में धार्मिक संगीत के कार्यक्रम हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा।

कुंभ राशि-
आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पिता का साथ रहेगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी आएगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा।

मीन राशि-
आत्मविश्वास में कमी आएगी। मन परेशान हो सकता है। परिवार का साथ मिलेगा। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्चे अधिक रहेंगे। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है। माता से धन प्राप्‍त‍ि के योग बन रहे हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे।

राशिफल: दिनांक 29 दिसंबर, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 29 दिसंबर, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल

मेष :

आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। धन की आवाजाही आज दिन भर होती रहेगी और दिन ढलने के बाद आप बचत करने में भी सक्षम हो पाएंगे। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फि़ल्म देखना आपको सुकून देगा और ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा।

वृष :

तनाव को नजऱअंदाज़ न करें। यह तंबाकू और शराब की ही तरह ख़तरनाक महामारी है, जो तेज़ी से पांव पसार रही है। बिना किसी अनुभवी शख्स की सलाह के आज ऐसा कोई भी काम न करें जिससे आपको आर्थिक हानि हो। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है।

मिथुन :

आज के दिन किए गए दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शांति और सुकून देंगे। घर की छोटी-छोटी चीजों पर आज आपका बहुत धन खराब हो सकता है जिसकी वजह से आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं। अपने मित्रों या संबंधियों को अपना आर्थिक काम-काज और रुपये-पैसे का प्रबंधन न करने दें, नहीं तो जल्दी ही आप आपने तयशुदा बजट से कहीं आगे निकल जाएंगे।

कर्क:

किसी सज्जन पुरुष की दैवीय बातें आपको संतोष और ढांढस बंधाएंगी। जो लोग अब तक पैैसे को बिना सोचे विचारे उड़ा रहे थे उन्हें आज पैसे की बहुत आवश्यकता पड़ सकती है और आज आपको समझ में आ सकता है कि पैसे की जीवन में क्या अहमियत है।

सिंह :

कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। किसी करीबी दोस्त की मदद से आज कुछ करोबारियों को अच्छा-खासा धन लाभ होने की संभावना है। यह धन आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकता है। अपने बच्चों के लिए कुछ ख़ास योजना बनाएं।

कन्या :

बहुत-कुछ आपके कंधों पर टिका हुआ है और फ़ैसले लेने के लिए स्पष्ट सोच ज़रूरी है। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे।

तुला :

लाभ लेने के लिए बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए। होशियारी से निवेश करें। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े। आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा।

वृश्चिक:

अपनी सेहत को ध्यान में रखकर चीखने-चिल्लाने से बचें। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। आप अपनी परेशानियों को भूलकर परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आपके प्रिय/जीवनसाथी का फ़ोन आपका दिन बना देगा।

धनु :

आप मानसिक और शारीरिक तौर पर थकान महसूस कर सकते हैं, थोड़ा-सा आराम और पौष्टिक आहार आपके ऊर्जा-स्तर को उठाए रखने में अहम साबित होगा। किसी करीबी दोस्त की मदद से आज कुछ करोबारियों को अच्छा-खासा धन लाभ होने की संभावना है। यह धन आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकता है।

मकर :

आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। आपको अपने प्रिय को ख़ुद के हालात समझाने में दिक़्क़त महसूस होगी।

कुंभ :

आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे- आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक्त में ही कर देंगे, जितना वक़्त आप अक्सर लेते हैं। पैसे की अहमियत को आप अच्छे से जानते हैं इसलिए आज के दिन आपके द्वारा बचाया गया धन आपके बहुत काम आ सकता है और आप किसी बड़ी मुश्किल से निकल सकते हैं।

मीन:

सेहत को देखभाल की ख़ास ज़रूरत है। आपकी माता पक्ष से आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है। आज कार्यक्षेत्र में आपकेी ऊर्जा घर के किसी मसले को लेकर कम रहेगी। इस राशि के कारोबारियों को आज के दिन अपने साझेदारों पर नजर बनाए रखने की जरूरत है।

राशिफल: दिनांक 28 दिसंबर, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 28 दिसंबर, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल
मेष:
आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। तुला राशि का चंद्रमा आपके सामने ढ़ेर सारी जिम्मेदारियां खड़ी करेगा। मंगल क्रियाशील और पुरूषार्थी ग्रह है इसलिए सुव्यवस्था करने में आपका कोई सानी नहीं है। सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने की आपकी विशेषता आज भी आपको यश देगी।
वृषभ:
राशि का स्वामी अष्टम धनु राशि का होने से आयु भाव में हो गया है। राजनितिक प्रतिद्वंदी आज आपसे आगे निकलने का प्रयास करेंगे। धीरे-धीरे सफलता की ओर कदम बढ़ाए जा सकते हैं। लेकिन कोई नया कार्य शुरू करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। दिन का काम जल्दी खत्म करके सांयकाल का कुछ समय परिवार के साथ बिताएं।
मिथुन:
आज का दिन आपके लिए सामान्य है। राशि का स्वामी बुध अष्टम भाव भाव प्रमुख त्रिकोण में शनि के साथ बैठकर बौद्धिक तथा व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता कारक है। संतान पक्ष की ओर से हर्ष दायक समाचार से मनोबल बढ़ेगा।
कर्क:
आज शुभ कार्यों में आपकी दिलचस्पी बढ़ेगी। आपके द्वारा लिया गया निर्णय आगे लाभप्रद रहेगा। संतान पक्ष के विवाह में आ रही अड़चन समाप्त होंगी। जन संपर्क में वृद्धि होने से आप प्रफुल्लित रहेंगे। राशि का स्वामी चंद्रमा तुला राशि में गत होने से जाति व श्रेणी में हीन कोई व्यक्ति आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकता है।
सिंह:
आज भाग्य हर काम में आपका साथ देगा। विरोधियों का षडय़ंत्र असफल रहेगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों पर शुभ व्यय होने से मन में हर्ष होगा। बहुत समय से चली आ रही कटुता आपसी समझौते से समाप्त हो जाएगी। नया परिचय मित्रता में परिवर्तन हो सकता है।
कन्या:
राशि का स्वामी बुध व शनि दोनों आज पंचम त्रिकोण भाव में संचार कर रहे हैं। फलस्वरूप वृद्धजनों की सेवा तथा पुण्य कार्यों पर धन व्यय होने से मन में हर्ष रहेगा। प्रतिद्वंदियों के लिए आप सिरदर्द बने रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी।
तुला:
आपकी राशि का स्वामी शुक्र तृतीय भाव में और आज सूर्य भी धनु: का शुक्र के साथ ही है। अत्यधिक श्रम करने पर भी आय कम और व्यय अधिक होगा। गुप्त शत्रु सक्रिय रहेंगे, व्यर्थ की भागदौड़ पारिवारिक अशांति विशेष रूप से रहेगी। सूर्यास्त होते समय कुछ राहत मिल जाएगी।
वृश्चिक:
आपकी राशि से चतुर्थ बृहस्पति योग शनि से आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा। कोई महत्वपूर्ण व्यवसायिक अनुबंध आपके पक्ष में फाइनल हो सकता है। यदि आप आज अपनी बात दूसरों तक पहुंचाने में कामयाब हो जाएं तो आने वाले दिनों में आपसे वरिष्ठ व्यक्ति भी आपकी प्रशंसा करेंगे।
धनु:
राशि का स्वामी बृहस्पति कुंभ में है। चंद्रमा आज तुला राशि एकादश भाव में संचार कर रहा है। राज्य कार्यों में सफलता, घर में धन धान्य की वृद्धि, कलत्र मित्रों से धन का लाभ, निरोगता, शत्रुओं पर विजय और मनोरथ सिद्धि होगी। रात्रि में शुभव्यय-मंगलमय समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा।
मकर:
राशि का स्वामी शनि यद्यपि प्रथम भाव में मार्गी है किन्तु चन्द्रमा जो दैनिक जीवन का बीज है, नवम भाव में राज्य विजय कारक है। आज सत्पुरूषों के मिलने से मन में प्रसन्नता होगी। उच्चाधिकारियों की कृपा से भूमि-जायदाद संबंधी विवाद का समाधान भी हो जाएगा। सायंकाल के समय स्वास्थ्य कुछ ढ़ीला हो सकता है, ध्यान रखें।
कुंभ:
राशि का स्वामी शनि द्वादश व्यय भाव में स्वतन्त्र रूप से संचार कर रहा है। कर्म फल की सिद्धि कारक है। कहीं से कमा कमाया धन मिलने का योग है। किसी वृद्ध महिला का आशीर्वाद मिलने से उन्नति के विशेष अवसर प्राप्त होंगे। भाई बन्धुओं से मतभेद व क्रोध अधिक न करें।शनि की ढैय्या का अगले साल ऐसा रहेगा प्रभाव, इनकी बढ़ेगी परेशानी
मीन:
आपकी राशि का स्वामी देव गुरू बृहस्पति राशि से द्वादश भाव में कुंभ राशि का होकर विद्यमान है। चंद्रमा भी नवम भाग्य भवन में चल रहा है। फल स्वरूप आज पूरे दिन आय के नए स्रोत सामने आएंगे। विरोध पक्ष पराजित होगा। आपके भाग्य का सितारा फिर से चमकने लगेगा। व्यवसाय में अधिक धन लगाना लाभकारक रहेगा।

 

राशिफल: दिनांक 27 दिसंबर, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 27 दिसंबर, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल

मेष:
क्षणिक ग़ुस्सा विवाद की वजह बन सकता है। आज के दिन आपको अपने उन दोस्तों से बचकर रहने की जरुरत है, जो आपसे उधार मांगते हैं। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दु:ख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाक़ई उनका ख्याल रखते हैं।
वृष:
लंबे समय से अटके मुआवज़े और कजऱ् आदि आखिऱकार आपको मिल जाएंगे। आज अचानक किसी से रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। किसी दोस्त की सहायता करके आज आप अच्छा महसूस करेंगे।
मिथुन:
असुरक्षा/ दुविधा के चलते आप असमंजस में फंस सकते हैं। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। आपके मन में संन्यास लेने की भावना आज प्रबल रहेगी।
कर्क:
शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। अगर आपके मन में तनाव है, तो किसी नज़दीकी रिश्तेदार या दोस्त से बात करें। पारिवारिक विवादों के कारण आज आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित रह सकता है।
सिंह:
जि़ंदगी की ओर एक उदार रवैया अपनाएं। अपने हालात की शिकायत करने और उसे लेकर दु:खी होने से कुछ हासिल नहीं होने वाला। अचानक आए खर्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। खाली समय का सदुपयोग होना चाहिए, लेकिन आप आज आप इस समय का दुरुपयोग करेंगे।
कन्या:
दिन फ़ायदेमंद साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफ़ी आराम महसूस करेंगे। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें खऱीदना आसान होगा। जीवनसाथी का बिगड़ता स्वास्थ्य आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है।
तुला:
आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। जिन लोगों ने किसी रिश्तेदार से पैसा उधार लिया था, उनको आज वो उधार किसी भी हालत में वापस करना पड़ सकता है। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। आज बच्चों के साथ समय बिताकर आप कुछ सुकून भरे पल जी सकते हैं।
वृश्चिक:
रक्तचाप के मरीज़ों को ख़ास खय़ाल रखने और दवा-दारू करने की ज़रूरत है। अपने जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए कोई आर्थिक योजना बना सकते हैं। आपको जीवनसाथी की ओर से ख़ास तोहफ़ा मिल सकता है।
धनु:
आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप खुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। प्रेमी को आज आपकी कोई बात चुभ सकती है। आज आपका मन धार्मिक कार्यों में रमेगा, जिससे मानसिक शांति का अनुभव होगा।
मकर:
आज के दिन ऐसी चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं। अपने ख़र्चों पर काबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। दोस्तों और परिवार के साथ मज़ेदार समय बीतेगा। यह दिन शादीशुदा जि़ंदगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक रहेगा।
कुंभ:
आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। संभव है आज आप अपने प्रिय को टॉफ़ी और कॉकलेट वग़ैरह दें। अगर आप खऱीदारी पर जाएं, तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। आपका जीवनसाथी आज आपके लिए कुछ ख़ास करने वाला है।
मीन:
बहुत ज़्यादा तनाव और चिंता करने की आदत सेहत को नुक़सान पहुंचा सकती है। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा।
राशिफल: दिनांक 26 दिसंबर, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल: दिनांक 26 दिसंबर, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल

मेष :

परिजनों के सान्निध्य में पूरा दिन ब्यतीत होगा। अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधानी अपेक्षित है। बुद्धिमत्ता द्वारा हर दिशा में स्वयं को पारंगन साबित करने में सक्षम होंगे। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा।               

वृषभ :

माता के स्वास्थ्य के प्रति कुछ चिंताएं रहेंगी। व्यावसायिक योजनाएं विफल होती नजर आएंगी। धार्मिक आस्था बढ़ेगी। अपने अनुकूल अपेक्षा रखना आपकी सबसे बड़ी मुर्खता है।      

मिथुन :

पूरा दिन देवी की आराधना में केंद्रित होगा। परिजनों के सान्निध्य से प्रसन्न होंगे। मधुर वाणी का प्रयोग करें। भविष्य संबंधी कुछ चिंताएं मन में नकारात्नक विचार ला सकती हैं। मन में कुछ नयी इच्छाएं बलवती होंगी।           

कर्क :

आवेश व उच्छृंखलता पर नियंत्रण रखें। ईश्वरीय आस्था से मन शांति का आभास करेगा। परिजनों के मध्य सब कुछ सामान्य होगा। पारिवारिक चिंताओं से मन ग्रसित होगा। जीवन साथी का सहयोग प्राप्त होगा।       

सिंह :

किसी पुराने संबंधी से निकटता बढ़ेगी। घरेलू दायित्वों के प्रति सक्रियता से आपकी महत्ता बढ़ेगी। अंतमरुखी स्वभाव को त्याग बाह्यमुखी बनायें। पूजा-पाठ में पूरा दिन मन केंद्रित होगा।                

कन्या :

कुछ नयी अभिलाषाएं आपको हतोत्साहित करेंगी। नये दायित्वों की पूर्ति हेतु परिश्रम तीव्र होगा। विपरीतलिंगी संबंधों में आकषर्ण बढ़ेगा। सगे-संबंधों में व्यवहार कुशल बने।   

तुला :

सगे-संबंधियों के बीच भावनात्मक अपेक्षाएं कष्टकारी होंगी। अपनी भावुकता पर नियंतण्ररखें। दुबिधाओं का त्याग कर सही व स्वच्छ योजनाओं पर केंद्रित हों। घर में खुशहाली रहेगी।           

वृश्चिक :

सगे-संबंधों में मधुर वाणी का प्रयोग करें। धार्मिक आस्था से मन उत्साहित होगा। कार्यक्षेत्र में लोकप्रियता बढ़ेगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें।           

धनु :

दूसरों की सफलता से अपने अंदर हीनता न आने दें। आवेश में आकर कुछ न बोलें। मन को ईरीय आस्था की तरफ केंद्रित करें। अच्छा होगा कि थोड़ा घर में समय देने की चेष्ठा करें।             

मकर :

भावनाओं पर नियंतण्ररख अपने दायित्वों के प्रति सजग हों। धार्मिक कायरे में मन लगेगा। महत्वपूर्ण कायरें में आलस्य न करें। परिजनों का सान्निध्य प्राप्त होगा। सगे-संबंधों में मधुर वाणी का प्रयोग करें।             

कुंभ :

ईश्वरीय आस्था में मन केंद्रित होगा। पारिवारिक व्यवस्था में समय ब्यतीत होगा। कुछ नयी आकांक्षाएं मन पर प्रभावी होंगी। किसी महत्वपूर्ण दायित्व की पूर्ति हेतु समुचित साधन ब्यवस्था के लिए मन में चिंता संभव।            

मीन :

देवी की आराधना में पूरा दिन ब्यतीत होगा। राजनीतिज्ञों का सहयोग प्राप्त होगा। भौतिक-सुख साधन हेतु व्यय संभव। आर्थिक चिंताएं मन प्रभावी होंगी। धार्मिक आस्था बढ़ेगी।