छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बड़ा साइबर क्राइम: अपराधियों ने उड़ाये किसानों के मुआवजे के 10 करोड़

 बड़ा साइबर क्राइम: अपराधियों ने उड़ाये किसानों के मुआवजे के 10 करोड़
Share

रांची। झारखंड में अब तक सबसे बड़ा साइबर क्राइम का मामला गढ़वा में सामने आया है। गढ़वा में साइबर अपराधियों ने एक साथ 10 करोड़ रुपये की ठगी की है। यह राशि जिले के खरौंधी थाना क्षेत्र के डोमनी नदी में बननेवाले बराज को लेकर विशेष भू-अर्जन विभाग में रैयतों को मुआवजा देने के लिए आयी थी, जिसे साइबर अपराधियों ने उड़ा लिया।
 

राज्य सरकार ने गढ़वा के खरौंधी थाना क्षेत्र में डोमनी नदी पर बराज बनाने की स्वीकृति दी थी, जिसका शिलान्यास 2014 में तत्कालीन विधायक के द्वारा किया गया था। इस योजना में सबसे बड़ा घोटाला साइबर अपराधियों ने किया है। बराज के आसपास रहनेवाले रैयतों के लिए सरकार ने करोड़ों रुपये मुआवजे के लिए भेजा था लेकिन उनमें से 10 करोड़ रुपये की अवैध निकासी हो गयी । यह घोटाला किसकी मिलीभगत से हुआ है यह किसी को अभी तक पता नहीं चल पाया है ।
 

इधर ग्रामीण आस में बैठे हुए हैं कि उन्हे मुआवजा मिलेगा, लेकिन इन्हें यह पता ही नहीं है कि पूरी राशि घोटाले की भेंट चढ़ चुकी है । विधायक भानु प्रताप साही ने जिला में आयोजित दिशा की बैठक में योजना के अधूरी रहने की बात उठायी तो यह घोटाला सामने आया । उन्होंने कहा कि गरीब किसान का पैसा था । दस करोड़ कौन निकाल लिया, यह किसी को अबतक पता नहीं चल पाया है । वहीं उन्होंने यह शक जताया है कि यह राशि घोटाले की भेंट चढ़ गयी, जिसमें अधिकारी से लेकर बैंक के लोग भी शामिल हो सकते हैं ।
 

उधर पलामू सांसद ने घोटाले की बात को स्वीकार करते हुए कहा कि इस मामले की सीबीआइ जांच की जा रही है और गढ़वा डीसी राजेश कुमार पाठक ने कहा कि यह साइबर क्राइम का मामला है । हम लोग इसकी जांच कर रहे हैं इसके लिए कमेटी भी बनायी गयी है । बहुत जल्द इसका खुलासा हो जायेगा ।

Share

Leave a Reply