कोरोना अपडेट: प्रदेश में आज 14250 नए मरीजो की हुई पहचान, रायपुर में 4 हजार के करीब समेत इन जिलो से मिले इतने ..    |    खतरनाक हुआ कोरोना, RT-PCR टेस्ट को भी दे रहा है गच्चा, CT-Scan और ब्रोंकोस्कोपी की लेनी पड़ रही मदद    |    कोरोना अपडेट: आईसीएमआर के मुताबिक आज प्रदेश में 11694 मरीजो की पुष्टि, अकेले रायपुर से 3 हजार से अधिक समेत बाकी इन जिलो से...    |    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस से संक्रमित, खुद दी जानकारी    |    बड़ी खबर: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक, शिक्षा मंत्री भी रहेंगे मौजूद    |    सरकार ने रेमडेसिविर को लेकर कही ये बड़ी बात, अब सिर्फ ये ही कर सकेंगे इस्तेमाल    |    कोरोना अपडेट: कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड देश में 24 घंटे में 1.85 लाख नए मरीज, 1027 की मौत    |    कोरोना अपडेट: छ ग में आज 15 हजार से अधिक मिले, 109 की मृत्यु के साथ रायपुर में रिकॉर्ड तोड़ 4168 समेत इन जिलो से इतने मरीज    |    क्या देश में है रेमडेसिविर दवा की कमी? जानिए केंद्र सरकार ने इसको लेकर क्या जवाब दिया है    |    रात्रि 8.30 बजे राज्य को करेंगे संबोधित मुख्यमंत्री, लॉकडाउन की चर्चा हुई तेज...    |

एक्ट्रेस तापसी पन्नू और अनुराग के घर छापेमारी के बाद आयकर विभाग का बड़ा बयान: कहा- करोड़ों की हेरफेरी

 एक्ट्रेस तापसी पन्नू और अनुराग के घर छापेमारी के बाद आयकर विभाग का बड़ा बयान: कहा- करोड़ों की हेरफेरी
Share

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप की जिंदगी इन दिनों मुश्किलों में चल रही है। आईटी के रेड के बाद से ही उन पर कई आरोप लगाए गए हैं। जिसके चलते उनसे पूछताछ भी हुई। आयकर विभाग के छापे एवं तलाशी के दौरान जांच एजेंसी को करोड़ों की हेराफेरी का पता चला है।

तलाशी के दौरान पता चला है कि प्रतिष्ठित फिल्म प्रोडक्शन हाउस ने वास्तविक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तुलना में आय के बारे में सबूतों को छिपाया। कंपनी अधिकारिक रूप से लगभग 300 करोड़ रुपये की गड़बड़ी के बारे में जानकारी नहीं दे पाई है।

आयकर विभाग ने बताया कि अनुराग कश्यप और शेयरधारकों के बीच प्रोडक्शन हाउस के शेयर लेन-देन में बड़ा हेरफेर हुआ है। जिसमें लगभग 350 करोड़ रुपये का कर की चोरी का पता चला है।

3 मार्च से ही तलाशी अभियान जारी है-
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अफसरों ने अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू का बयान दर्ज किया। साथ ही विभाग ने कुछ लॉकर्स पर पाबंदी भी लगाई। साथ ही ये खबर भी सामने आई कि तापसी, अनुराग समेत कई लोगों ने अपने मोबाइल फोन से डेटा डिलीट किया है। कहा ये जा रहा है कि अगर कोई संदिग्ध डेटा नहीं था तो उसे डिलीट क्यों किया। यही नहीं इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी जब्त कर लिए गए। उनके लैपटॉप और फोन को फॉरेंसिक लैब भेज दिया गया है।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मुंबई और पुणे में 30 ठिकानों पर छापेमारी की है। इनकम टैक्स के अनुसार हेरफेर से संबंधित साक्ष्य, प्रोडक्शन हाउस के शेयर लेन-देन सहित लगभग 350 करोड़ का हेरफेर अब तक सामने आ चुका है। आगे की जांच की जा रही है। तापसी पन्नू के पास से 5 करोड़ नकद कैश बरामद हुआ है। इसके अलावा अनुराग कश्यप की जांच में 20 करोड़ रुपये के फर्जी खर्च भी पाए गए।

दरअसल, प्रोडक्शन हाउस फैंटम फिल्म्स कश्यप ने 2011 में शुरू किया था और 2018 में बंद कर दिया गया। इनकम टैक्स विभाग को ये जानकारी मिली थी कि फैंटम फिल्म्स में टैक्स की चोरी हुई है। फैंटम फिल्म्स ने जो पैसा कमाया, उसकी सही जानकारी नहीं दी गई। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट जानना चाहता है कि कर चोरी की रकम का बंटवारा कैसे हुआ। इस रकम से क्या-क्या खरीदा गया और कहीं इस रकम को मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए देश के बाहर तो नहीं भेजा गया।

फैंटम फिल्म्स के बैनर तले लुटेरा, क्वीन, अग्ली, एनएच-10, मसान और उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों का निर्माण हुआ। बाद में कश्यप ने नई प्रोडक्शन कंपनी `गुड बैड फिल्म्स` शुरू की जबकि मोटवाने ने आंदोलन फिल्म्स शुरू की। मटेना क्वान के को-प्रमोटर थे, उनके खिलाफ भी छापेमारी की कार्रवाई की गई।

सेलिब्रिटी ऐंड टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी क्वान के कुछ अधिकारियों के यहां भी छापे मारे गए हैं। छापेमारी की कार्रवाई फैंटम फिल्म्स और इसके प्रमोटर रहे कश्यप, निर्देशक-निर्माता विक्रमादित्य मोटवाने, निर्माता विकास बहल और निर्माता-वितरक मधु मैंटेना के खिलाफ कर चोरी की जांच के सिलसिले में की गई।

सूत्रों ने बताया कि इन संस्थानों के बीच हुए कुछ लेन-देन विभाग की नजर में थे और कर चोरी के आरोपों की जांच को आगे बढ़ाने के लिए सबूत एकत्रित करने के लिए यह कार्रवाई की गई।
 

Share

Leave a Reply