छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

2022 Baleno की मात्र 11000 रुपए में बुकिंग हुई शुरू, जाने कैसी है कार

2022 Baleno की मात्र 11000 रुपए में बुकिंग हुई शुरू, जाने कैसी है कार
Share

मारुति सुजुकी ने जल्द लॉन्च होने को तैयार अपडेटेड बलेनो प्रीमियम हैचबैक के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। नई बलेनो को आप नेक्सा आउटलेट्स और नेक्सा वेबसाइट पर जाकर 11000 रुपये में बुक कर सकते है। इसके अलावा कंपनी ने यह भी बताया नई बलेनो में इमर्सिव ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए हेड-अप डिस्प्ले (एचयूडी) का भी इस्तेमाल करेगी।
मारुति ने अभी तक कार की नई कीमत के बार में कोई जानकारी नहीं दी है। 2022 Maruti Suzuki Baleno को फरवरी के आखिरी में लाया जा सकता है। 2022 मारुति सुजुकी बलेनो आउटगोइंग मॉडल के मुकाबले में अपडेटिड डिजाइन के साथ आ रही है। इसके साथ ही इसमें कई और अपडेटेड फीचर्स मिलने वाले है।
फीचर्स
फेसलिफ़्टेड बलेनो में इंटीग्रेटेड LED DRL के साथ फुल एलईडी हेडलैम्प दिए जाएंगे। साथ ही, एक अपडेटेड ग्रिल होगी जिसमें क्रोम इंसर्ट दिया जाएगा। बलेनो में रिवाइज्ड LED फॉग लाइट, एयर डैम और एक रीमास्टर्ड फ्रंट बंपर भी मिलेगा। इससे पहले आईं रिपोर्ट्स में कहा गया था कि बलेनो को कई एक्सटीरियर एलिमेंट्स के साथ अपडेट किया जाएगा, जैसे कि नए अलॉय व्हील, रैपराउंड टू-पीस LED टेल लाइट्स, एक हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप के साथ इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, शार्क-फिन एंटीना, और एक नया डिज़ाइन रिफ्लेक्टर के साथ रियर बंपर।
इंजन
इंजन की बात करें तो नई बलेनो में वही 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिए जाने की संभावना है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल यूनिट और एक सीवीटी यूनिट के साथ आएगा। लॉन्च होने पर नई बलेनो का सीधा मुकाबला Hyundai i20, Tata Altroz, Toyota Glanza और साथ ही Honda Jazz जैसी गाड़ियों के साथ रहेगा।
2022 मारुति सुजुकी बलेनो के लिए बुकिंग की घोषणा करते हुए, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग और सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि बलेनो ने भारत में प्रीमियम हैचबैक को फिर से परिभाषित किया है। उन्होंने यह भी कहा कि 10 लाख से ज्यादा यूनिट की बिक्री के साथ, कार प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट पर राज करती है और लगातार देश में टॉप 5 सबसे अधिक बिकने वाली कारों में शामिल रही है।

 


Share

Leave a Reply