छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

18 साल की उम्र में ही लड़के और लड़कियां ना शुरू करें ये काम, आगे आ सकती है दिक्कत

18 साल की उम्र में ही लड़के और लड़कियां ना शुरू करें ये काम, आगे आ सकती है दिक्कत
Share

18 साल की उम्र काफी कम होती है. इस दौरान लड़के और लड़कियों में सोचने-समझने की वैसी क्षमता नहीं होती जैसे किसी वयस्क में होती है. 18 साल की उम्र में लड़के और लड़कियां कई ऐसा गलतिां कर बैठते हैं जिनसे बाद में उन्हें काफी परेशानी होती है. इस उम्र में किए गए कुछ गलत फैसलों का असर पूरी जिंदगी पर पड़ता है. ऐसे में 18 साल के लड़के और लड़कियों को इन गलतियों को करने से जरूर बचना चाहिए.


पढ़ाई से मन भटक जाना- 18 साल की उम्र में युवा अपने भविष्य की चिंता में लगे रहते हैं लेकिन इस दौरान कुछ युवाओं का ध्यान भटक जाता है और वह पढ़ाई के अलावा दूसरे कामों में अपना ध्यान लगाने लगते हैं. इससे उनके भविष्य पर बुरा असर पड़ सकता है.


फिजूल खर्च- इस उम्र में अक्सर लड़के और लड़कियां फिजूल खर्च करने लगते हैं. ऐसे में भविष्य के लिए उनकी ऐसी ही आदत बन जाती है और वह पैसों की अहमियत को नहीं समझ पाते.


बहकावे में फैसला लेना-
18 साल की उम्र में युवा आसानी से किसी के भी बहकावे में आकर फैसला ले लेते हैं. ऐसा करने से आपके भविष्य पर इसका असर पड़ सकता है. ऐसे में लड़का और लड़की दोनों को ही सही और गलत की पहचान होना बेहद जरूरी होता है.

रिलेशनशिप का चक्कर- इस उम्र में लड़का और लड़की एक दूसरे की तरफ जल्दी अट्रैक्ट होने लगते हैं. अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है तो इस बात का ध्यान जरूर रखें कि किसी भी रिश्ते में बंधने का ये मतलब कतई नहीं होता है कि आप बाकी रिश्तों और पढा़ई से अपना मुंह मोड़ लें. आपका ऐसा करना आपके भविष्य को बिगाड़ सकता है. 


Share

Leave a Reply