छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

BREAKING NEWS : दिल का दौरा पड़ने से मशहूर अभिनेता का निधन, 52 की उम्र में ली अंतिम सांस

BREAKING NEWS : दिल का दौरा पड़ने से मशहूर अभिनेता का निधन, 52 की उम्र में ली अंतिम सांस
Share

 Actor dies of cardiac arrest: तेलुगु अभिनेता और कॉमेडियन अल्लू रमेश ने 52 वर्ष की उम्र में मंगलवार अंतिम सांस ली. उन्हें दिल का दौरा (cardiac arrest) पड़ा था. अभिनेता अपनी मृत्यु के समय अपने गृहनगर विशाखापत्तनम में थे. निर्देशक आनंद रवि ने उनके असामयिक निधन की खबर सोशल मीडिया पर दी, जिससे फिल्म उद्योग में उनके कई प्रशंसक और सहकर्मी सदमे में हैं.

तेलुगु फिल्म निर्माता आनंद रवि ने दिवंगत अभिनेता के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की और सोशल मीडिया पर लिखा, ‘पहले दिन से ही आप मेरा सबसे बड़ा सपोर्ट रहे हैं. मैं अभी भी अपने सिर में आपकी आवाज सुन सकता हूं. रमेश गरु , आपके निधन को पचा नहीं पा रहा हूं. आपने मेरे जैसे कई दिलों को छुआ है. मिस यू ओम शांति.

50 के बाद दिल की समस्याओं के इन चेतावनी संकेतों पर दें ध्यान

सीने में दर्द या बेचैनी: यह पुरुषों और महिलाओं दोनों में दिल की समस्याओं के सबसे आम चेतावनी संकेतों में से एक है. सीने में दर्द दबाव, निचोड़ने या दर्द जैसा महसूस हो सकता है. यह सांस की तकलीफ, पसीना या मतली जैसे अन्य लक्षणों के साथ भी हो सकता है.

थकान: हर समय थकान महसूस होना दिल की समस्याओं का संकेत हो सकता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि आपका दिल आपके शरीर के बाकी हिस्सों में खून पंप करने के लिए जिम्मेदार होता है और यदि यह ठीक से काम नहीं कर रहा है, तो आप सामान्य से अधिक थकान महसूस कर सकते हैं.

सांस फूलना: अगर आपको सांस फूलना की समस्या हो रही है तो यह दिल की समस्याओं का संकेत हो सकता है. सांस की तकलीफ न्यूनतम परिश्रम या आराम करने पर भी हो सकती है.

सूजन: पैरों, टखनों या टांगों में सूजन दिल की समस्याओं का एक सामान्य लक्षण है. ऐसा इसलिए है क्योंकि जब आपका दिल ठीक से काम नहीं कर रहा होता है, तो यह आपके शरीर में तरल पदार्थ का निर्माण कर सकता है.


Share

Leave a Reply