छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बड़ी खबर रायपुर: शहर के मुख्य बाजारों की टॉवर से होगी निगरानी, बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

 बड़ी खबर रायपुर: शहर के मुख्य बाजारों की टॉवर से होगी निगरानी, बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश
Share

रायपुर। कोरोना संक्रमण से बचाव और नियंत्रण के लिए प्रशासन से विभिन्न कदम उठाए जा रहे हैं। लोगों को कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर को अपनाने के लिए विभिन्न माध्यमों से लगातार जागरूक किया जा रहा है। जिले में कोरोना संक्रमण के दौरान विगत 5-6 महीने से अनलॉक अवधि में स्वयं सेवी संस्थाओं से भी काम लिया गया है। आमजनों को जागरूक करने और विभिन्न तरीके से सेवाए देने में एनजीओ ने भी अहम भूमिका निभाई है। 
 

उपरोक्त बातें कलेक्टर डॉ.एस.भारतीदासन ने आज कलेक्टोरेट के रेडक्रॉस सभा कक्ष में जिले में कार्यरत एन जी ओ संगठन के प्रतिनिधियों की बैठक में कहा। उन्होंने कहा कि एनजीओ के सदस्य जनता के समीप जाने वाले लोग है। वर्तमान में त्यौहार आदि के कारण पिछले महीने से बाजार में भीड़ बढ़ गई है।
 
 
हम सभी को यह याद रखना है और सचेत रहना है कि अभी कोरोना का खतरा अभी टला नहीं हैं। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए लोगों को एकबार फिर से जागरूक करना आवश्यक हो गया है। लोग बेपरवाह बाजारों में घुम रहे है। दोबारा कोरोना संक्रमण फैलाव रोकने के लिए सावधानी रखने, मास्क लगाकर रहने और 6 फिट की दूरी बनाये रखने की जरूरत है। 
 

कलेक्टर ने बताया कि एनजीओ के वालिंटियर के माध्यम से शहर के भीड़ वाले बाजारों जैसे शास्त्री मार्केट, गोल बाजार, पण्डरी, तेलीबांधा, कटोरा तालाब, मालवीय रोड, स्टेशन रोड, बूढ़ा तालाब, सुन्दर नगर, डी.डी. नगर आदि जैसे स्थानों पर टॉवर बनाकर माइक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा। उन्होने कहा कि जनता को भी अपनी जवाबदारी समझना होगा और कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। 
 

इस अवसर पर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह, निगम आयुक्त सौरभ कुमार सहित संबंधित अधिकारी-कर्मचारी और एनजीओ के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
 


Share

Leave a Reply