छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

देवो में प्रथम देव गणपति बप्पा का उत्सव 22 से, कोरोना की छाया में इस वर्ष फीका रहेगा आयोजन

  देवो में प्रथम देव गणपति बप्पा का उत्सव 22 से, कोरोना की छाया में इस वर्ष फीका रहेगा आयोजन
Share

रायपुर। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी देवो में प्रथम देव गणपति बप्पा का उत्सव भादों मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि के अवसर पर 22 अगस्त से प्रारंभ होगा। ज्ञातव्य है कि कोरोना वायरस महामारी कोविड 19 के कारण इस वर्ष शासन द्वारा जारी आदेश के अनुसार गणपति भगवान की मूर्तियां मंडलियों द्वारा केवल चार फीट की ही निर्मित कर प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

READ : एनपीसीएल के सब स्टेश में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर 

कोरोना की छाया के कारण इस वर्ष परंपरागत गणपति उत्सव समितियों द्वारा हर वर्ष की तरह पंडाल शामियाना सहित झांकी का आयोजन सीमित स्तर पर होने की संभावना है। श्रद्धालुओं के अनुसार इस वर्ष गणपति उत्सव के दौरान परंपरागत दर्शनों के साथ ही आयोजन फीका रहने की संभावना है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित प्रदेश एवं देश में विशेषकर महाराष्ट्र में गणपति उत्सव देखने के लिए दूर-दूर से श्रद्धालु आते हैं।

READ : हाईजैक हुई बस को किया गया सही सलामत बरामद, सभी यात्री सुरक्षित 

इस वर्ष कोरोना संक्रमण फैलने की संभावना को देखते हुए प्रदेश शासन महाराष्ट्र सरकार एवं अन्य राज्य सरकारों ने परंपरागत गणपति उत्सव समितियों को सीमित मात्रा में तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं। वहीं गणपति उत्सव समितियों प्रदेश शासन द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार दर्शन के दौरान श्रद्धालुओं के मध्य सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कड़ाई से किये जाने के निर्देश दिए गये हैं इस हेतु शहर एवं प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में संबंधित थाना प्रभारियों पुलिस अधीक्षकों आदि को गश्ती के दौरान किसी भी पंडाल के समक्ष भीड़ इत्यादि रोकने के निर्देश भी प्रदेश शासन के डीजीपी एवं मुख्य सचिव द्वारा जारी किये गये हैं। 



Share

Leave a Reply