CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत हुए हत्याकांड का खुलासा, लकड़ी के बेड से वार कर सिर में गंभीर चोट पहुंचाकर की हत्या

 थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत हुए हत्याकांड का खुलासा, लकड़ी के बेड से वार कर सिर में गंभीर चोट पहुंचाकर की हत्या
Share

धमतरी। विगत वर्ष 2019 को धमतरी के रुद्री रोड स्थित जैन सुपर मार्केट के सामने एक अज्ञात पुरुष नाले में गिरा हुआ मिलने से आसपास के लोग उसे उपचार हेतु जिला अस्पताल धमतरी लेकर गए, अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। इस संबंध में थाना कोतवाली जिला धमतरी में मर्ग कायम कर जांच के दौरान पंचनामा एवं पोस्टमार्टम कराया गया। इसी दौरान उसकी शिनाख्त गोविंद यादव पिता गिरधारी लाल यादव निवासी पोटियाडीह थाना अर्जुनी जिला धमतरी के रूप में हुई। मृतक गोविंद यादव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उसकी हत्या किया जाना स्पष्ट होने पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 302 के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

उक्त मामला अंधे कत्ल का था, जिसमें अज्ञात आरोपी के विरुद्ध कोई ठोस सुराग नहीं मिल रहा था। पुलिस अधीक्षक श्री बी.पी. राजभानू द्वारा मामले की सूक्ष्मतम जांच कर प्रकरण का निराकरण किए जाने निर्देशित किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा ठाकुर रावटे के दिशा निर्देश एवं उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अरुण जोशी के पर्यवेक्षण में मामले के हर पहलुओं पर बारीकी से जांच की जा रही थी। जिनके मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली नवनीत पाटिल द्वारा पुन: घटनास्थल का निरीक्षण एवं अन्य तकनीकी साक्ष्यों का सूक्ष्मता से अवलोकन किया गया। साथ ही मृतक के परिजन व अन्य लोगों से पूछताछ किया गया। दिनांक 16/09/2019 को दोपहर करीब 12:30-01 बजे से घटनास्थल पर मृतक गोविंद के नाली में गिरने के समय तक उसके मोहल्ले के ही मुकेश यादव, धर्मेंद्र  ढ़ीमर, लोकेश नगारची, गिरधर विश्वकर्मा एवं हेमंत यादव पूरे समय उसके साथ में रहने की जानकारी प्राप्त हुआ। सभी को पकड़कर तकनीकी सूत्रों से मिली साक्ष्य के आधार पर उनकी पहचान कर उनसे पृथक-पृथक पूछताछ किया गया। प्रारंभिक पूछताछ में संदेहियो द्वारा तथ्यों को छुपाते हुए गुमराह करने की कोशिश की गई, किंतु लगातार पूछताछ करने से संदेही अपने ही बयान में उलझते चले गए और अंतत: घटना में शामिल पांचों संदेही ने अपराध स्वीकार करते हुए बताएं कि घटना दिनांक को गोविंद यादव को अपने मोटरसाइकिल में बैठाकर ओजस्वी नर्सिंग होम के सामने मैदान के पास स्थित नाला में मछली मारने के दौरान गोविंद यादव शराब के नशे में गाली-गलौच करने लगा जिसे मना करने पर भी नहीं मान रहा था तथा उसके शोर करने के कारण मछलियां नहीं पकड़ा रही थी। तब धर्मेंद्र ढ़ीमर, लोकेश नागरची, हेमंत यादव एवं गिरधर विश्वकर्मा ने उसके साथ मारपीट किए तथा आवेश में आकर मुकेश यादव ने वही पास पड़े लकड़ी के बेंत से गोविंद यादव के सिर में जोर से मारा और साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से गोविंद यादव के मोबाइल को अपने पास रखे रहा।

आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को बरामद करते हुए उपलब्ध साक्ष्य, आरोपियों के मेमोरेंडम कथन व अपराध स्वीकारोक्ति के आधार पर आरोपी मुकेश यादव, धर्मेंद्र ढीमर, लोकेश नगारची, गिरधर विश्वकर्मा एवं हेमंत यादव को विधिवत गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है, जिन्हें न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक रिमांड प्राप्त किया जाता है।


Share

Leave a Reply