छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

कोरोना से मृत परिवार को 10 लाख मुआवजा और आश्रितो को रोजगार देने अमित जोगी ने मुख्यमंत्री बघेल से की मांग

 कोरोना से मृत परिवार को 10 लाख मुआवजा और आश्रितो को रोजगार देने अमित जोगी ने मुख्यमंत्री बघेल से की मांग
Share

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जनता कांग्रेस छग के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कोविड-19 से मृत परिवार को 10 लाख रूपये मुआवजा और आश्रितो को रोजगार देने की मांग की है। 
 
 
जोगी ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे और राज्य में कोरोना से बढ़ती मृत्यु दर को देखते हर हुए राज्य सरकार तत्काल कोविड-19 को राज्य आपदा घोषित करें। कोरोना वायरस के कारण अगर किसी की मृत्यु होती है, तो उसके परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजा और आश्रितों को रोजगार दिया जाए. इसके साथ ही कोरोना वायरस के रिलीफ ऑपरेशन में लगे कर्मचारियों की मौत पर भी सरकार की ओर से इतनी ही सहायता राशि और आश्रितों रोजगार दी जाए।
 
 
अमित जोगी ने कहा राजस्व पुस्तक पत्रिका की धारा 6 (4) में प्राकृतिक आपदा से मृत व्यक्ति को 4 लाख रुपय आर्थिक सहायता का प्रावधान पहले ही है. इसके अलावा प्राकृतिक आपदा से मृत पशु, नष्ट फसल आदि के लिए भी आर्थिक सहायता का प्रावधान है। ऐसे में सरकार को आदिवासियों की भूमि को गैर आदिवासियों को अन्तरण के लिए धारा 170 (ख) के संशोधन करने में दिलचस्पी दिखाने के बजाय इस वैश्विक महामारी से मृत परिवार को 10 लाख का प्रावधान करने के लिए राजस्व पुस्तक पत्रिका में संशोधन करने की आवश्यकता है।
 
 
जोगी ने कहा छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस बहुत तेजी से पैर पसार रहा है. छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजो की संख्या लगभग 58 हजार प्रकरण, एक्टिव केस लगभग 31000 और कोरोना से मृतकों की संख्या 500 पार हो चुकी है. कोरोना मामले में छत्तीसगढ़ 8 वे स्थान में है तथा मृत्यु दर में छत्तीसगढ़ 15 वें स्थान में है. इस भयंकर बीमारी से निपटने के लिए छत्तीसगढ़ को अन्य राज्यों से प्रेरणा लेनी चाहिए बिहार जैसा राज्य कोरोना से मृत परिवार को 5 लाख रुपया प्रदान कर रहा है।

उत्तरप्रदेश में 50 लाख का कोरोना योद्धा बीमा, राजस्थान में किसी भी सरकारी कर्मचारी की कोरोना से मृत्यु होने पर 50 लाख देने का प्रावधान किया गया है. छत्तीसगढ़ सरकार कोविड- 19 को राज्य आपदा घोषित कर तत्काल मृतक परिवार को 10 लाख रुपय प्रदान करें।


Share

Leave a Reply