छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मेडिकल कॉलेज में दाखिला के नाम पर 30 लाख रुपये की ठगी करने वाला कारोबारी गिरफ्तार

मेडिकल कॉलेज में दाखिला के नाम पर 30 लाख रुपये की ठगी करने वाला कारोबारी गिरफ्तार
Share

कांकेर। मेडिकल कॉलेज में दाखिला के नाम पर 30 लाख रुपये की ठगी करने वाला हवाला कारोबारी आरोपी जतिन प्रजापति निवासी गुजरात को रायपुर से बुधवार को गिरफ्तार कर आज थाना पखांजूर में कार्यवाही के बाद न्यायालय में पेश किया जावेगा।
 
 
गिरफ्तार ठगी के आरोपी के द्वारा मेडिकल कॉलेज में दाखिला के नाम पर 30 लाख रुपये लेकर अन्य ठगी के आरोपियों को उपलब्ध कराया था। आरोपी हवाला कारोबारी है जो कमीशन लेकर लोगों के नगदी करोड़ो रुपये अवैधानिक तरीके से नकदी रकम ट्रांसफर करने का काम गोपनीय तरीके से विगत 12 वर्षों से करता रहा हैं। 
 
 
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना पखांजूर पुलिस द्वारा प्रार्थिया शिखा दास निवासी पखांजूर की दो बच्चों को मेडिकल कॉलेज बेंगलुरु में दाखिला के नाम पर 3435200 रुपये की धोखाधड़ी कर ले लिया गया है। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना पखांजूर में अपराध क्रमांक 02/20 धारा 419 420 34 भादवि 66 (डी) आईटी एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही थी |
 
 
प्रकरण में संलिप्त आरोपियों ने मेडिकल काउंसलर बन कर प्रार्थिया से संपर्क बनाया उसके बाद आरोपीगण प्रार्थिया से वीडियो कॉल में बात करने लगे थे और अपने को मंत्रालय में पहुंच होना बताकर प्रार्थिया के दोनों पुत्रों का मेडिकल कॉलेज बेंगलुरु में दाखिला करा देने का झांसा दिया था, और जून 2019 से सितंबर 2019 के मध्य कुल 3435200 रुपये विभिन्न माध्यम से धोखाधड़ी कर ले लिए थे।
 
 
उसके बाद प्रार्थिया से आरोपियों ने संपर्क तोड़ लिया था एवं अंडरग्राउंड हो गए थे। थाना पखांजूर पुलिस द्वारा विवेचना के दौरान प्रकरण में संलिप्त मुख्य आरोपीगण दीपक चटर्जी निवासी दिल्ली, डॉक्टर जियाउल हक गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। प्रार्थिया का संपर्क हवाला कारोबारी जतिन प्रजापति से आरोपी दीपक चटर्जी ने कराया था आरोपी जतीन प्रजापति जो कि कमीशन ले कर नकदी पैसा ट्रांसफर करने का काम करता है। 


Share

Leave a Reply