छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेसियों ने खोला मोर्चा, 50 लाख के घोटाले के साथ अन्य प्रकरणों में की जांच की मांग

 भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेसियों ने खोला मोर्चा, 50 लाख के घोटाले के साथ अन्य प्रकरणों में की जांच की मांग
Share

बिलाईगढ़। विधानसभा बिलाईगढ़ के प्रमुख कांग्रेसीयो ने बताया प्रदेश की कांग्रेस सरकार मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के नेतृत्व में गुड़ गवर्नेस, विकास के वादे और जन कल्याणकारी योजनाओं के साथ प्रदेश के चहुमुखी विकास को गति देने का काम कर रही है। इसके ठीक विपरीत बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ अनुविभाग मे भाजपा समर्थक ठेकेदार और भाजपा समर्थक सरपंच विभागीय अधिकारियों के साथ मिलकर भ्रष्टाचार कर सरकार को बदनाम कर रहे हैं।
 
 
बावजूद भ्रष्टाचारियो पर कार्रवाई करने के बजाये संरक्षण देने से नाराज विधानसभा के प्रमुख कांग्रेसीयो ने चारों मांगों पर शीघ्र कारवाई के लिए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में नगर पंचायत बिलाईगढ़ मे भाजपा ठेकेदार और सीएमओ के मिलीभगत से 50 लाख के भ्रष्टाचार कि पु्ष्टि पर कार्रवाई की मांग।
 
 
भाजपा समर्थक सरपंच ग्राम पंचायत पवनी एवं सचीव द्वारा कोरोना महामारी के नाम पर प्रवासी मजदूरों के कोरोटांइन सेंटर मे रख रखाव व खान पान के नाम पर 14 लाख रुपये के भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की मांग। पवनी से बिलाईगढ़, दुम्हानी से बिलाईगढ़ सड़कों के मरम्मत के नाम स्वीकृत राशि से अधुरे कार्य को शीघ्र शुरू करने की मांग, तथा बिलाईगढ़ क्षेत्र मे गौण खनिज के अवैध खनन अवैध परिवहन से राजस्व की हानि एवं अवैध वसुली के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है ।
 

 
कांग्रेसियों ने आरोप लगाते हुए बताया कि नगर पंचायत बिलाईगढ़ मे भाजपा समर्थक ठेकेदार और सीएमओ ने मिलकर 50 लाख रुपए का भ्रष्टाचार किया जिसकी लिखीत शिकायत नगर पंचायत के कांग्रेसी पार्षदों ने कलेक्टर बलौदाबाजार को की गई थी। जिस पर कार्रवाई के नाम पर 3 अनुविभागीय अधिकारी स्तर के अधिकारी 2 उपमंत्री की टीम बनाकर शिकायतकर्ताओं के समक्ष विडियो रिकॉर्डिंग के साथ जांच के आदेश को महीनों बाद नही करना संरक्षण को प्रमाणित करता है।
 
 
भाजपा समर्थक पवनी ग्राम पंचायत के सरपंच, सचिव द्वारा कोरोना महामारी के दौरान प्रवासी मजदूरों के कोरोटांइन सेंटर में रख रखाव खान पान के नाम पर 14 लाख रुपये के भ्रष्टाचार कि जिसकी लिखीत शिकायत कांग्रेस नेता इंदू पड़वार, कांग्रेस नेता चन्द्रपाल यादव एवं आरटीआई कार्यकर्त्ता नरेंद्र साहु के द्वारा किया गया, जिसकी जांच अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बिलाईगढ द्वारा कराई गई जांच मे 17 बिंदुओं का भ्रष्टाचार की पुष्टि की गई जिस पर पद से पृथक करने विहीत अधिकारी द्वारा धारा 40 की कारवाई के बजाय संरक्षण दे रही है जो समझ से परे है।

तथा पवनी से बिलाईगढ एवं दुम्हानी से बिलाईगढ़ सडक मरम्मत के लिए सरकार ने 1.20 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत किया , भुमि पुजन के महिनों बीत जाने के बाद सड़क मरम्मत कार्य को भाजपा ठेकेदार और पीडब्ल्यूडी अधिकारीयों के मिलीभगत से कार्य को रोक दिया गया। कांग्रेसियों ने आगे बताया कि उक्त सड़क के निर्माण की नवीन स्वीकृति हेतु बजट मे शामिल किये जाने की बात कही जा रही जिसके कारण ठेकेदार जानबूझकर विलंब कर मरम्मत के नाम पर स्वीकृत राशि हड़प करना चाहति है,सड़कों की जर्जर हालत के कारण ब्लाक मुख्यालय बिलाईगढ़ मे बसों का आना जाना भी बंद हो गया है ,जर्जर सड़क पर लोगों का चलना दुभर हो गया है राशि स्वीकृती के बाद भी काम शुरु नही होना भ्रष्टाचार की ओर इशारा कर रही है।

साथ ही साथ बिलाईगढ क्षेत्र में गौण खनिज के अवैध खनन,अवैध परिवहन से करोड़ों के राजस्व हानि हो रही की जिसकी शिकायत सरपंच प्रतिनिधि यादराम हिरवानी की ,शिकायत को नजर अंदाज कर खनिज और राजस्व अधिकारी वसुली कर अपनी जेब भर रहे जिससे सरकार को 50 करोड़ से भी जायदा की राजस्व हानि हो रही है। 

बिलाईगढ़ क्षेत्र में बिना लीज खदानों के खनिज दोहन से संबंधित खनिज क्षेत्रों के ग्राम पंचायतों को गौण खनिज की राशि नही मिल पा रही है जिस पर आज एसडीएम बिलाईगढ़ को ज्ञापन सौंपा। इसके साथ चेतावनी दी गई है कि कार्यवाही न होने पर आगामी 4 जनवरी 2021 को तहसील कार्यालय के पास समस्त कांग्रेसी उग्र आंदोलन करेगी जिसका जिमेदार भी प्रशासन होगी।

हालांकि इन तमाम मुद्दों में बिलाईगढ़ सीईओ व एसडीएम ने जल्द ही कार्यवाही करने की आश्वासन दी है।

वही इस दौरान ज्ञापन सौंपने वालों में तरुण खटकर उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी बलौदाबाजार,प्रेमशीला नायक प्रदेश महामंत्री महिला कांग्रेस, जागेश्वर लहरें प्रदेश उपाध्यक्ष अजा कांग्रेस, लक्ष्मी पटेल प्रदेश महामंत्री पिछड़ा वर्ग कांग्रेस, जवाहर पड़वार पूर्व जिला उपाध्यक्ष युकां,इंदू पड़वार जिला महामंत्री पिछड़ा कांग्रेस बबा ,शीतल यादराम हिरवानी जिला उपाध्यक्ष अजा कांग्रेस बबा कविता प्राण लहरे सभापति जिला पंचायत पड़वार पार्षद चन्द्रशेखर भट्ट , संतोष दीवान अध्यक्ष सहकारी समिति बया, जवाहर पटेल अध्यक्ष ब्लाक सेवादल कांग्रेस सोनाखान, गजेन्द्र पटेल महासचिव विधानसभा युकां , दिनेश देवांगन पूर्व अध्यक्ष नगर पंचायत टूडंरा,सुखीराम वर्मा जनपद सदस्य,छतपाल खुटे जिला महामंत्री अजा कांग्रेस बबा,चन्द्रभान साहु, पूर्व पार्षद पीरू खान , पार्षद लंकेश्वर देवांगन, सूर्या सिंह पूर्व अध्यक्ष एनएसयूआई, देवव्रत सिंघानिया,ओम सारथी टीकाराम मनहर अरविंद मनहर, मनमोहन पटेल, सुनील आदित्य,हेमंत सोनू, रामनारायण रात्रे,किशन रात्रे,भरत साहु,छोटे लाल करष,जगदीश साहु, साधराम डडसेना,डा पुरी राम जायसवाल,श्याम सुंदर जायसवाल, राजकुमार पटेल,शिव मिथलेश,छतराम,दीपक मांझी,शिव कुमार सौकडो की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Share

Leave a Reply