छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

राजधानी के थाना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत सूने मकान में दिनदहाड़े नकबजनी करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजधानी के थाना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत सूने मकान में दिनदहाड़े नकबजनी करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share

रायपुर | प्रार्थी जयंत कुमार यदु ने थाना टिकरापारा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह देवपुरी में रहता है तथा बैंक से सेवानिवृत कर्मचारी है। प्रार्थी दिनांक 06-12-2020 के 01ः45 बजे अपनी पत्नी श्रीमती शीला यदु एवं पुत्री कु0 गीतिका यदु के साथ सामान खरीदने डी मार्ट तेलीबांधा गया था। प्रार्थी 04ः45 बजे वापस घर आया ताला खोलकर अंदर प्रवेश किया तो देखा कि घर के कमरों का सामान अस्त व्यस्त था एवं आलमारियों का दरवाजा टूटा हुआ था।

पढ़ें : BIG BREAKING : 'द डर्टी पिक्चर' की इस अभिनेत्री की खुन से लथपथ मिली लाश, पुलिस जाँच में जुटी

किचन में लगे लोहे के ग्रील का राॅड टूटा हुआ था जब सामान चेक किया तो देखा कि अलमारी के दराज में रखा नगदी रकम, सोने का चैन, सोने का अंगुठी एवं रियल मी कंपनी का मोबाईल फोन नहीं था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के घर के पीछे का बाउंड्रीवाल फांदकर किचन के खिड़की का ग्रील तोड़कर अंदर प्रवेश करके उक्त मशरूका को चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 513/20 धारा 454, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 

पढ़ें : BIG BREAKING : राजधानी के डीडी नगर में हुए अंधे क़त्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई, जाने कौन निकला कातिल

वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में सायबर सेल की टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी प्रारंभ किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर प्रार्थी एवं आसपास के लोगों से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ किया गया। अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु मुखबीर लगाने के साथ - साथ पुराने चोरी के आरोपियों के संबंध में भी जानकारियां एकत्र की जाकर इनकी गतिविधियों पर निगाह रखीं जा रही थी। घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से भी अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे।
 
 
इसी दौरान अज्ञात आरोपी की गिरफ्तारी में लगी टीम को गुरूमुख सिंह नगर पचपेढ़ी नाका टिकरापारा रायपुर निवासी कमल उईके जो कि पूर्व में भी चोरी के प्रकरण में जेल निरूद्ध रह चुका है के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर टीम द्वारा कमल उईके को पकड़कर चोरी की घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा किसी भी प्रकार से अपराध में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर लगातार टीम को गुमराह किया जा रहा था, परंतु प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर ज्यादा देर वह अपने झूठ के सामने टिक न सका और अपने अन्य 03 साथियों जिसमें से 02 अपचारी बालक है के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया।
 
 
जिस पर टीम द्वारा घटना में शामिल दो अपचारियों को पकड़ा गया तथा  आरोपी राम जाने फरार है जिसकी पतासाजी की जा रही है। गिरफ्तार आरोपी/अपचारियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से चोरी की नगदी 16,030/- रूपये एवं   01 नग मोबाईल फोन जप्त किया गया है। आरोपी/अपचारियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया। 
 
गिरफ्तार आरोपी/अपचारी
01. कमल उईके पिता विजय उईके उम्र 18 साल निवासी गुरूमुख सिंह नगर पचपेढ़ी नाका टिकरापारा रायपुर।
02. दो अपचारी बालक।


Share

Leave a Reply