कोरोना अपडेट: प्रदेश में आज 14250 नए मरीजो की हुई पहचान, रायपुर में 4 हजार के करीब समेत इन जिलो से मिले इतने ..    |    खतरनाक हुआ कोरोना, RT-PCR टेस्ट को भी दे रहा है गच्चा, CT-Scan और ब्रोंकोस्कोपी की लेनी पड़ रही मदद    |    कोरोना अपडेट: आईसीएमआर के मुताबिक आज प्रदेश में 11694 मरीजो की पुष्टि, अकेले रायपुर से 3 हजार से अधिक समेत बाकी इन जिलो से...    |    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस से संक्रमित, खुद दी जानकारी    |    बड़ी खबर: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक, शिक्षा मंत्री भी रहेंगे मौजूद    |    सरकार ने रेमडेसिविर को लेकर कही ये बड़ी बात, अब सिर्फ ये ही कर सकेंगे इस्तेमाल    |    कोरोना अपडेट: कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड देश में 24 घंटे में 1.85 लाख नए मरीज, 1027 की मौत    |    कोरोना अपडेट: छ ग में आज 15 हजार से अधिक मिले, 109 की मृत्यु के साथ रायपुर में रिकॉर्ड तोड़ 4168 समेत इन जिलो से इतने मरीज    |    क्या देश में है रेमडेसिविर दवा की कमी? जानिए केंद्र सरकार ने इसको लेकर क्या जवाब दिया है    |    रात्रि 8.30 बजे राज्य को करेंगे संबोधित मुख्यमंत्री, लॉकडाउन की चर्चा हुई तेज...    |

राजधानी के थाना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत सूने मकान में दिनदहाड़े नकबजनी करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजधानी के थाना टिकरापारा क्षेत्रांतर्गत सूने मकान में दिनदहाड़े नकबजनी करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share

रायपुर | प्रार्थी जयंत कुमार यदु ने थाना टिकरापारा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह देवपुरी में रहता है तथा बैंक से सेवानिवृत कर्मचारी है। प्रार्थी दिनांक 06-12-2020 के 01ः45 बजे अपनी पत्नी श्रीमती शीला यदु एवं पुत्री कु0 गीतिका यदु के साथ सामान खरीदने डी मार्ट तेलीबांधा गया था। प्रार्थी 04ः45 बजे वापस घर आया ताला खोलकर अंदर प्रवेश किया तो देखा कि घर के कमरों का सामान अस्त व्यस्त था एवं आलमारियों का दरवाजा टूटा हुआ था।

पढ़ें : BIG BREAKING : 'द डर्टी पिक्चर' की इस अभिनेत्री की खुन से लथपथ मिली लाश, पुलिस जाँच में जुटी

किचन में लगे लोहे के ग्रील का राॅड टूटा हुआ था जब सामान चेक किया तो देखा कि अलमारी के दराज में रखा नगदी रकम, सोने का चैन, सोने का अंगुठी एवं रियल मी कंपनी का मोबाईल फोन नहीं था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के घर के पीछे का बाउंड्रीवाल फांदकर किचन के खिड़की का ग्रील तोड़कर अंदर प्रवेश करके उक्त मशरूका को चोरी कर ले गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 513/20 धारा 454, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 

पढ़ें : BIG BREAKING : राजधानी के डीडी नगर में हुए अंधे क़त्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई, जाने कौन निकला कातिल

वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में सायबर सेल की टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी प्रारंभ किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर प्रार्थी एवं आसपास के लोगों से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ किया गया। अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु मुखबीर लगाने के साथ - साथ पुराने चोरी के आरोपियों के संबंध में भी जानकारियां एकत्र की जाकर इनकी गतिविधियों पर निगाह रखीं जा रही थी। घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से भी अज्ञात आरोपी को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे।
 
 
इसी दौरान अज्ञात आरोपी की गिरफ्तारी में लगी टीम को गुरूमुख सिंह नगर पचपेढ़ी नाका टिकरापारा रायपुर निवासी कमल उईके जो कि पूर्व में भी चोरी के प्रकरण में जेल निरूद्ध रह चुका है के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर टीम द्वारा कमल उईके को पकड़कर चोरी की घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा किसी भी प्रकार से अपराध में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर लगातार टीम को गुमराह किया जा रहा था, परंतु प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर ज्यादा देर वह अपने झूठ के सामने टिक न सका और अपने अन्य 03 साथियों जिसमें से 02 अपचारी बालक है के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया।
 
 
जिस पर टीम द्वारा घटना में शामिल दो अपचारियों को पकड़ा गया तथा  आरोपी राम जाने फरार है जिसकी पतासाजी की जा रही है। गिरफ्तार आरोपी/अपचारियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से चोरी की नगदी 16,030/- रूपये एवं   01 नग मोबाईल फोन जप्त किया गया है। आरोपी/अपचारियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया। 
 
गिरफ्तार आरोपी/अपचारी
01. कमल उईके पिता विजय उईके उम्र 18 साल निवासी गुरूमुख सिंह नगर पचपेढ़ी नाका टिकरापारा रायपुर।
02. दो अपचारी बालक।


Share

Leave a Reply