छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

रक्षाबंधन का उत्साह लॉकडाउन में हुआ कैद, शहर में नहीं दिखा पर्व का उत्साह

रक्षाबंधन का उत्साह लॉकडाउन में हुआ कैद, शहर में नहीं दिखा पर्व का उत्साह
Share

रायपुर | भाई-बहन के पवित्र प्रेम प्रतीक का पर्व रक्षाबंधन इस वर्ष सूना-सूना लग रहा है। कहीं भी आने-जाने की मनाही होने के कारण लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं। हालांकि जिला प्रशासन ने कल देर शाम एक आदेश जारी कर राखी दुकान व मिठाई दुकान सुबह 6 बजे से 10 बजे तक खुलने की अनुमति दी थी, लेकिन यह अनुमति काफी विलंब से जारी की गई, लिहाजा अधिकांश लोगों को इसकी जानकारी आज सुबह ही लग पाई। 

पढ़ें : सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत, हादसे में 3 मासूम गम्भीर रूप आए घायल

कोरोना संक्रमण के चलते इस वर्ष सभी त्योहारों का रंग फीका हो गया है। रक्षाबंधन जैसा बड़ा पर्व होने के बाद भी शहर में कोई रौनक उत्साह नजर नहीं आ रहा है। इसकी मुख्य वजह वर्तमान में चल रहा लॉकडाउन है। लॉकडाउन के चलते लोग अपने-अपने घरों में कैद होकर रह गए हैं। भाई-बहन एक-दूसरे के घर नहीं जा पा रहे हैं, चौक-चौराहों में तैनात पुलिस कर्मचारी बेवजह घरों से निकलने वालों पर सख्ती बरत रहे हैं। इसके अलावा शहर के बाजार पूरी तरह से बंद है, लिहाजा इस वर्ष त्योहार का मजा पूरी तरह से किरकिरा हो गया है। सबसे ज्यादा परेशानी ऐसे भाई-बहनों को हैं जो आसपास के शहरों में रहते हैं, लेकिन लॉकडाउन के चलते वे अपने घरों से बाहर ही नहीं निकल पा रहे हैं।
 
 
इधर बाजारों में छाई वीरानी का असर त्योहार के उत्साह पर भी पड़ रहा है। लॉकडाउन के चलते इस वर्ष राखियों का बाजार नहीं लग पाया, लिहाजा आज रक्षाबंधन के पर्व में भी कई भाईयों की कलाईयां सूनी रह गई हैं। हालांकि जिला प्रशासन ने कल देर शाम एक आदेश जारी कर रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर राखियों व मिठाई दुकानों को सुबह 6 बजे से 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी थी। लेकिन अधिकांश व्यापारियों को इसकी जानकारी नहीं मिल पाई लिहाजा आज शहर के अधिकांश मिष्ठान दुकानों के शटर बंद ही रहे। वहीं राखियों की दुकानें भी बंद ही रहीं। इससे लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ गया और इस वर्ष रक्षाबंधन का पर्व यूं ही बीत गया। 
 


Share

Leave a Reply