छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अनलॉक राजधानी: एसपी-कलेक्टर निकले शहर भ्रमण पर देखी शहर की व्यवस्था

 अनलॉक राजधानी: एसपी-कलेक्टर निकले शहर भ्रमण पर देखी शहर की व्यवस्था
Share

रायपुर। राजधानी रायपुर सहित जिले में आज से शुरू हुए अनलॉक के बाद जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारी चुस्त-दुरुस्त नजर आए। पुलिस अधीक्षक के साथ ही कलेक्टर ने शहर के कई इलाकों का भ्रमण कर वस्तुस्थिति का निरीक्षण किया और लोगों से मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की। 
 
 
लंबे इंतजार के बाद आखिरकार जिला प्रशासन के आदेश के बाद आज से जिले में कड़े नियमों व शर्तों के साथ अनलॉक कर दिया गया है। इधर अनलॉक के बाद स्थिति नियंत्रण में रखते जिला व पुलिस प्रशासन ने भी कवायद तेज कर दी है। पुलिस अधीक्षक के साथ ही कलेक्टर व एसडीएम की टीम आज शहर भ्रमण में निकली और शहर के विभिन्न इलाकों में पहुंचकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया। खासकर भीड़भाड़ वाले इलाकों व बाजारों में सामाजिक दूरी का कड़ाई से पालन करने तथा मास्क का उपयोग करने की अपील की गई। वहीं व्यापारी वर्ग से भी अपील की गई है कि वे अपने-अपने संस्थानों में आने वाले ग्राहकों से सामाजिक दूरी का कड़ाई से पालन कराएं, दुकान के बाहर सेनेटाइजर की व्यवस्था करें इसके अलावा वे अलग से मास्क भी रखें और इसे संस्थान में आने वाले ग्राहकों को मुहैया कराएं।
 
 
कलेक्टर ने यहां तक अपील की है कि मास्क का उपयोग हर हालत में करना ही होगा। इसके लिए दुकानदार चाहें तो संस्थान में आने वाले ग्राहकों को मास्क देकर उसका पैसा लें अथवा नि:शुल्क ग्राहकों को उपलब्ध कराएं। शहर भ्रमण के दौरान अधिकारियों ने आम नागरिकों से भी अपील की है कि अनलॉक उनकी सुविधा के लिए किया गया है, अत: इस सुविधा का लाभ उठाने के साथ ही साथ वे शासन-प्रशासन से जारी दिशा-निर्देशों का व नियमों का भी पालन करें।
 
 
ज्ञात हो कि कलेक्टर भारतीदासन ने कल ही स्पष्ट कर दिया था कि अनलॉक पूर्णकालिक नहीं है, इसकी समीक्षा की जाएगी और यदि स्थिति नियंत्रण में रही तो अनलॉक जारी रहेगा। यदि स्थिति फिर से बिगड़ती है तो लॉकडाउन फिर से किया जा सकता है। बहरहाल आज से अनलॉक हुए शहर में फिर से चहल-पहल बढ़ गई है, लेकिन कोरोना का खतरा अभी भी कायम है और आमजनों को भी चाहिए कि वे पूरी तरह से सर्तक रहकर तथा शासन-प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए अपना सामान्य कामकाज निपटाएं।


Share

Leave a Reply