छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

फेसबुक ने दिवाली पर लॉन्च किया नया फीचर, दोस्तों को दें ये 'चैलेंज'

फेसबुक ने दिवाली पर लॉन्च किया नया फीचर, दोस्तों को दें ये 'चैलेंज'
Share

नई दिल्ली, मशहूर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) ने भी दिवाली (Diwali) की तैयारी कर ली है. फेसबुक ने हर साल की तरह इस दिवाली भी अपने यूजर्स के लिए दिवाली ग्रिटिंग (Diwali Greeting) लॉन्च कर दिया है. फेसबुक यूजर्स इस खास फीचर से अपने अकाउंट पर अपने फेसबुक फ्रेंड्स (Facebook Friends) को दिवाली की बधाई दे सकते हैं.

फेसबुक ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के मद्देनजर #DiwaliAtHomeChallenge का हैशटैग भी दिया है.

ऐसे करें फीचर का इस्तेमाल
फेसबुक कंपनी का कहना है कि फेसबुक यूजर्स अपने अकाउंट पर अपनी पसंद की दिवाली थीम बैकग्राउंड को सेट कर इस दिन को अपने दोस्तों संग सेलिब्रेट कर सकते हैं. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को पहले फेबबुक एप से फेसबुक अवतार बनाना होगा. इसके बाद क्रिएट पोस्ट पर जाकर ब्रैकग्राउंड पर क्लिक करना होगा. इसके बाद दिवाली बैकग्राउंड पर क्लिक करें.

दोस्तों को दें दिवाली एट हॉम चैंलेंज
ठीक इसी तरह लोगों को कोरोना काल में घर पर ही दिवाली मनाने के लिए उत्साहित करने के लिए सोशल मीडिया पर दिवालीएटहॉमचैलेंज हैशटैग को शेयर कर सकते हैं. इस हैशटैग का इस्तेमाल कर यूजर्स इसमें फोटो, वीडियो और आप कैसे दिवाली मना रहे हैं, अपने फेसबुक फ्रेंड्स संग साझा कर सकते हैं. इतना ही नहीं इसमें आप डावाईई वीडियो भी बना सकते हैं जिसमें आपको यह पता चलेगा की बिजली बल्ब, कैंडलहोल्डर, दीया और लालटेन को कैसे रिसाइकिल करना है. साथ ही आप प्लेटफॉर्म पर #DIYDiwaliChallenge के जरिए अपने फेसबुक फ्रेंड को चैलेंज भी कर सकते हैं.
 


Share

Leave a Reply