छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Gmail यूजर्स को मिलने वाला है ये व्हाट्सऐप जैसा फीचर, जानिए क्या होगा फायदा

Gmail यूजर्स को मिलने वाला है ये व्हाट्सऐप जैसा फीचर, जानिए क्या होगा फायदा
Share

Google, गूगल चैट में Spaces के लिए नए फीचर्स लेकर आ रहा है. इनमें स्पेस मैनेजर्स सेट करना, स्पेस गाइडलाइंस और स्पेस डिस्क्रिप्शन जैसे फीचर्स शामिल हैं. एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से घोषणा करते हुए, Google ने कहा कि इन सुविधाओं का उद्देश्य यूजर्स को लोगों, विषयों और परियोजनाओं को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने में मदद करना है.
स्पेस मैनेजर का रोल कुछ यूजर्स को स्पेस में मैनेज पर ज्यादा कंट्रोल प्रदान करेगा. वे स्पेस में डिटेल्स जोड़ने में भी सक्षम होंगे और उन गाइडलाइन्स को भी डिफाइन करेंगे जो सदस्यों के लिए एक सुरक्षित सामुदायिक अनुभव बनाने के लिए नियम और अपेक्षाएं स्थापित करते हैं.
Google ने ब्लॉग पोस्ट में कहा, "मैनेजर की भूमिका बातचीत को बढ़ावा देने और किसी ऑर्गेनाइजेशन के भीतर स्पेस की उपलब्धता को कंट्रोल करने के लिए डिवाइस प्रदान करती है." स्पेस क्रिएटर्स डिफ़ॉल्ट रूप से स्पेस मैनेजर होंगे. लेकिन अगर वे चाहें तो स्पेस के अन्य सदस्यों को यह जिम्मेदारी दे सकते हैं.
Google अब यूजर्स को स्पेस के लिए डिटेल्स जोड़ने की इजाजत देगा. इस एरिया का इस्तेमाल स्पेस के उद्देश्य की डिटेल्स के लिए किया जा सकता है.
यूजर्स स्पेस बनाते समय या मौजूदा स्पेस के लिए "स्पेस डिटेल्स देखें" का सिलेक्ट करके स्पेस डिटेल्स जोड़ सकते हैं. डिटेल्स जोड़ने की क्षमता वेब और मोबाइल दोनों पर उपलब्ध होगी. स्पेस डिटेल्स देखने के लिए, यूजर्स “View space details” सिलेक्ट कर सकते हैं या इसे तब भी देखा जा सकता है जब कोई यूजर “Browse Spaces” व्यू में होता है.
इन नई फीचर्स को 28 फरवरी से यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया गया है. स्पेस मैनेजर की भूमिका 14 मार्च, 2022 तक व्यापक रोलआउट होने की उम्मीद है. जबकि स्पेस डिटेल्स और स्पेस गाइडलाइन के इस महीने के आखिर में रोलआउट होने की उम्मीद है.
 


Share

Leave a Reply