छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

SnapChat यूजर्स के लिए खुशखबरी : यूजर अब बदल सकेंगे अपना यूजरनेम, Snapchat में आया नया अपडेट, जाने कैसे

SnapChat यूजर्स के लिए खुशखबरी : यूजर अब बदल सकेंगे अपना यूजरनेम, Snapchat में आया नया अपडेट, जाने कैसे
Share

Snapchat Update: लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप Snapchat भी अन्य ऐप्स की तरह अपने यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस प्रदान करने की कोशिश कर रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए Snapchat ने एक नया अपडेट जारी किया है, जिसे जानकार यूजर्स को काफी खुशी होगी. Snapchat अब नए अपडेट के साथ यूजर्स को अपना यूजरनेम बदलने की सुविधा देगा. (Snapchat Feature) अगर आप भी इस ऐप का उपयोग करते हैं तो यह फीचर आपके लिए बेहद ही उपयोगी साबित होने वाला है.

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, Snapchat ने एक नया अपडेट जारी किया है. कंपनी 23 फरवरी को वैश्विक स्तर पर आने वाले अपडेट में यूजर्स को उपयोगकर्ता नाम बदलने की सुविधा देना शुरू कर देगी. यह फीचर आईओएस और एंड्राइड दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा.

अगर आप भी Snapchat का उपयोग करते हैं तो आप इसमें आसानी से यूजरनेम बदल सकेंगे. इसके लिए आपको टॉप में एक बिटमोजी आइकन मिलेगा और उस पर क्लिक करके आप यूजरनेम चेंज कर सकते हैं. फिर गियर आइकन टैप करें, ‘यूजर नेम’ चुनें और ‘यूजर नेम बदलें’ चुनें. रिपोर्ट में यह भी स्पष्ट किया गया है कि केवल यूजरनेम ही बदला जाएगा. कॉन्टेक्ट्स, मेमोरीस और अन्य अकाउन्ट डिटेल्स वैसे ही रहेंगे जैसे वे थे. एक उपयोगकर्ता साल में केवल एक बार ही अपना यूजरनेम बदलने में सक्षम होगा. साथ ही, कोई भी ऐसा यूजरनेम नहीं चुन पाएगा जिसे Snapchat यूजर ने पहले इस्तेमाल किया हो.

इतना ही नहीं, Snapchat कहानियों पर विज्ञापन दिखाना शुरू करने की भी योजना बना रहा है, जिससे क्रिएटर्स को पैसा कमाने में मदद मिलेगी. यूएस में क्रिएटर्स के एक छोटे समूह के साथ इसका परीक्षण किया जा रहा है और यह लोगों को स्नैपचैट स्टोरीज के बीच में दिखाई देने वाले मिड-रोल विज्ञापनों से पैसे कमाने की अनुमति देगा. जबकि अब केवल सीमित संख्या में लोग ही इस अधिनियम में शामिल हो सकते हैं, स्नैपचैट आने वाले महीनों में इस सुविधा को सभी के लिए रोल आउट कर देगा. Snapchat ने ऐप पर अपनी उपस्थिति का मुद्रीकरण करने के लिए क्रिएटर्स के लिए कई तरीके जोड़े हैं. Snapchat यूजर्स को पहले से ही फ्रेंड्स स्टोरीज और डिस्कवर सेक्शन के बीच में विज्ञापन दिखाई दे रहे हैं.

 


Share

Leave a Reply