छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

'ऐतिहासिक उड़ान': एयर इंडिया के सभी विमानों में कल से होगा ये खास अनाउंसमेंट

'ऐतिहासिक उड़ान': एयर इंडिया के सभी विमानों में कल से होगा ये खास अनाउंसमेंट
Share

28 जनवरी को चलने वाली एयर इंडिया की सभी उड़ानों में एक स्पेशल वेलकम अनाउंसमेंट किया जाएगा। इसमें कहा जाएगा कि एयर इंडिया अब आधिकारिक तौर पर सात दशकों के बाद फिर से टाटा समूह का हिस्सा बन गई है। दोपहर में औपचारिक हैंडओवर प्रक्रिया संपन्न होने के बाद गुरुवार को सभी पायलटों को इस संबंध में एक सर्कुलर जारी किया गया है।
कुछ ऐसा होगा पायलट का अनाउंसमेंट
सर्कुलर में अनाउंसमेंट के बारे में बताते हुए कहा गया, "प्रिय मेहमानों, मैं आपका कैप्टन (नाम) बोल रहा हूं... इस ऐतिहासिक उड़ान में आपका स्वागत है। आज, एयर इंडिया आधिकारिक तौर पर सात दशकों के बाद फिर से टाटा समूह का हिस्सा बन गई है। हम इस विमान पर व एयर इंडिया की हर उड़ान में नई प्रतिबद्धता और जुनून के साथ आपकी सेवा करने के लिए तत्पर हैं। एयर इंडिया के भविष्य में आपका स्वागत है! हमें उम्मीद है कि आप यात्रा का आनंद लेंगे। धन्यवाद।" बता दें कि विमान के भीतर होने वाली घोषणा में यात्रियों को मेहमान कहकर संबोधित किया जाएगा। टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि टाटा समूह एयर इंडिया को विश्व स्तरीय एयरलाइन बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।


टाटा को बैंकों के संघ से मिला लोन
एयरलाइन के सुचारू कामकाज के लिए, टाटा समूह को भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में बैंकों के एक संघ से लोन मिला है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया सहित सभी बड़े ऋणदाता संघ का हिस्सा हैं। मौजूदा ऋणदाता जो टाटा को दोबारा ऋण नहीं देना चाहते हैं, उन्हें उनका पैसा चुकाया जाएगा।
कौन है एयर इंडिया की नई मालिक?
रिपोर्ट्स में कहा गया है कि टाटा अब सबसे ज्यादा जोर एयरलाइन के परफॉर्मेंस पर देगा। एयर इंडिया के सभी विमानों में कई बदलाव लाए जाएंगे जिनमें रतन टाटा के रिकॉर्डेड संदेश भी शामिल हैं। टाटा केबिन क्रू के बैठने की व्यवस्था और ड्रेस कोड में भी बदलाव करने की योजना बना रही है। विनिवेश के बाद टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी यानी टाटा संस की सहायक कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड नई मालिक बन गई है।

 


Share

Leave a Reply