छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

हग डे 2022 : आ गले लग जा... खास दिन जो दिलों को करीब लाता है

हग डे 2022 : आ गले लग जा... खास दिन जो दिलों को करीब लाता है
Share

प्यार जताने का सबसे खूबसूरत तरीका है 'हग'
एक जादू की झप्पी बना देगी बेगानों को भी अपना
एक जादू की झप्पी बना देगी बेगानों को भी अपना

गले लगने से प्यार के साथ-साथ नजदीकी भी बढ़ती है। 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे है और आप फि‍लहाल अपने वेलेंटाइन के साथ इस दि‍‍न को सेलि‍ब्रेट करने की तैयारि‍यों में व्यस्त होंगे। आज क्यों ना अपने वेलेंटाइन को प्यार से गले लगाकर कल के प्यार के लिए तैयार किया जाए।
जी हां! आज 12 फरवरी को वेलेंटाइन वीक का 'हग डे' है। 'हग' प्यार जताने का सबसे खूबसूरत तरीका है। हग, झप्पीं में ऐसा ही जादू होता है कि बेगाना भी एक पल में अपना बन जाता है और अपना दि‍ल के और करीब आ जाता है। गम हो या खुशी, सक्सेस हो या डि‍फीट, हम अपने सारे इमोशंस को एक्सप्रेस करने के लि‍ए 'हग' का सहारा लेते ही हैं।
कोई अपना अगर प्यार से गले लगा ले तो सारे गम दूर हो जाते हैं और खुशी चौगुनी हो जाती है। ऐसा ही जादू होता है इस 'जादू की झप्पी' में। हग सि‍र्फ प्यार को बढ़ाता ही नहीं है बल्कि आपके ब्लड प्रेशर को भी मेंटेन रखता है। अगर आपका ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ है तो गले लगने से वो कम भी हो सकता है।
जिंदगी रहे या फि‍र मौत हो नसीब
मेरे तो दोनों जहां तेरी बाहों में हैं।

वाकई प्यार करने वालों के तो दोनों जहां उनके दि‍लबर की बाहें हैं फि‍र चाहे जिंदगी रहे या फि‍र मौत आए कि‍से फि‍क्र होगी। क्योंकि बि‍छड़ने का तो सवाल ही नहीं है।
कनाडा, जर्मनी, इंग्लैंजड और ऑस्ट्रेलि‍या में 21 जनवरी को 'नेशनल हग डे' भी मनाया जाता है। देखा कि‍तना इंपोर्टेंट है लाइफ में 'हग'।

 


Share

Leave a Reply